scriptकोरोना संक्रमण: हालात बिगड़े, एक दिन में 61 पॉजिटिव केस, पांच संक्रमितों की मौत | 61 positive cases a day in Madhya Pradesh | Patrika News

कोरोना संक्रमण: हालात बिगड़े, एक दिन में 61 पॉजिटिव केस, पांच संक्रमितों की मौत

locationभोपालPublished: Apr 08, 2020 10:17:26 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक 23 लोगों की मौत हो गई है।

 lockdown

lockdown

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को मध्यप्रदेश में कोरोना का ब्लॉस्ट हुआ। मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के 61 पॉजिटिव केस मिले। वहीं, पांच लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार को 61 केस मिलने के बाद मध्यप्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 318 हो गया है। राजधानी भोपाल में सीएसपी अलीम खान समेत 21 लोग कोरोना संक्रमण की जद में आ गए हैं। खरगोन में एक ही परिवार में 8 लोग संक्रमित पाए गए हैं। ग्वालियर में 4, उज्जैन में 3, श्योपुर, मुरैना और इटारसी में एक-एक संक्रमित मिले हैं।
23 लोगों की मौत
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक 23 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, भोपाल की स्थिति खराब है। पुलिस और कंट्रोल रूम के कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। राजधानी में मंगलवार को 21 नए मरज सामने आए। इनमें पांच सतपुड़ा भवन स्थि कोरोना कंट्रोल रूम में ड्यूटी करने वाले हैं। वहीं, पुलिस विभाग और उससे जुड़े सात लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं।
https://twitter.com/hashtag/Coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मध्यप्रदेश के इन जिलों में संक्रमण
मध्यप्रदेश के इंदौर में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। इंदौर में मंगलवार तक 173 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, राजधानी भोपाल में 84 मामले आ चुके हैं। इसके अलावा उज्जैन में 11, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, मुरैना में 13, जबलपुर में 8, ग्वालियर में 6, बड़वानी में 03, शिवपुरी में 02, बैतूल में 1, विदिशा में 1, श्योपुर में 1, होशंहगाबाद में 1 केस सामने आ चुका है।
इंदौर के रानीपुरा क्षेत्र, टाट-पट्टी बाखल के बाद अब शहर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। पिछले कुछ दिनों में लोकमान्य, तिलकनगर, मधुबन समेत आधा दर्जन नए क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण पहुंच गया है। हालांकि प्रशासन ने कोरोना की रोकथाम के लिए सभी संदिग्ध इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया है।
तीसरे स्टेज की ओर बढ़ रहा इंदौर
इंदौर से घनी आबादी वाले शहर के लिए यह भयावह संकेत है। यहां अब तक जो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से अधिकांश की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। यह एक गंभीर स्थिति है। इसे देखते हुए माना जा रहा है कि इंदौर दूसरी स्टेज को जल्दी पार कर तीसरी की ओर बढ़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो