script64th national shooting championship aishwarya increase pride of MP | 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप में एश्वर्य ने बढ़ाया मध्य प्रदेश का गौरव, स्वर्ण और कांस्य पदक जीता | Patrika News

64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप में एश्वर्य ने बढ़ाया मध्य प्रदेश का गौरव, स्वर्ण और कांस्य पदक जीता

ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 2021 की चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया है।

भोपाल

Published: November 28, 2021 08:41:27 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप में एमपी की शूटिंग एकेडमी के ओलंपियन ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने 2021 की चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रदेश को स्वर्ण पदक दिलाया है। इसके साथ ही ऐश्वर्य ने एक कांस्य पदक भी अपने नाम किया है। इसके साथ ही एकेडमी से प्रशिक्षण ले रहे एक अन्य प्रतिभागी अविनाश यादव ने रजत पदक जीतकर मप्र की झोली में कुल 3 पदक कर दिए।

News
64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप में एश्वर्य ने बढ़ाया मध्य प्रदेश का गौरव, स्वर्ण और कांस्य पदक जीता


ऐश्वर्य ने 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन जूनियर में स्वर्ण और 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन मेन में कांस्य पदक जीता है। वहीं, मध्य प्रदेश के अविनाश यादव ने 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन जूनियर वर्ग में रजत पदक हासिल किया है। इसके अलावा टीम इवेंट में मध्य प्रदेश ने 3 स्वर्ण और एक कांस्य पदक पर भी कब्जा किया है। प्रदेश ने 50 मीटर थ्री पोजीशन स्पर्धा में कुल 4 स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक हासिल करते हुए कुल 7 पदक प्रदेश के नाम कराए हैं।

पढ़ें ये खास खबर- मंत्री ने फिर पेश की मिसाल : सड़क हादसे में घायल युवक को विश्वास सारंग ने अपनी कार से भेजा अस्पताल


25 नवंबर से 10 दिसंबर तक चलेगा 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैम्पियनशिप का आयोजन

चैम्पियनशिप का आयोजन खेल और युवा कल्याण विभाग एवं भारतीय राष्ट्रीय रायफल संघ के संयुक्त तत्वावधान में 25 नवंबर से 10 दिसंबर तक आयोजित होगा। चैंपियनशिप में 10 और 50 मीटर के इवेंट खेले जा रहे हैं। प्रमुख सचिव ट्रायबल एंड वेलफेयर पल्लवी गोविल, कलेक्टर अविनाश लवानिया, एसटीएफ एडीजी विपिन माहेश्वरी, एडीजी विजय कटारिया, संचालक खेल रवि कुमार गुप्ता ने विजेता खिलाड़ियों को स्पर्धा के पुरस्कार दिये।


बिसनखेड़ी शूटिंग रेंज पर चल रहा आयोजन

बिसनखेड़ी स्थित मध्य प्रदेश शूटिंग एकेडमी की रेंज पर 50 मीटर रायफल थ्री पोजीशन जूनियर वर्ग में ऐश्वर्य ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नीलिंग में 152.3, प्रोन में 306.8 और स्टेंडिंग में 459.6 अंक हासिल करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं, अकादमी के अविनाश ने नीलिंग में 153.2, प्रोन में 306.5 और स्टेंडिंग में 455.2 अंक हासिल करते हुए रजत पदक हासिल किया।

मंत्री विश्वास सारंग ने पेश की इंसानियत की मिसाल, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.