जूनियर राष्ट्रीय हॉकी : तेलंगाना, गोवा, केरल और आन्ध्रा जीते

8वीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता

By: योगेंद्र Sen

Published: 25 Apr 2018, 08:00 AM IST

भोपाल। राजधानी में खेली जा रही 8वीं जूनियर राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में सोमवार को बालिका वर्ग में 8 और बालक वर्ग में 6 मुकाबले खेले गए। 'बी डिवीजन बालिका वर्ग के पहले मैच में मणिपुर हॉकी ने हॉकी पाण्डूचेरी को 23-0 से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। इसके बाद हुए अन्य मुकाबलों में केरला हॉकी ने हॉकी हिमाचल को 3-0 से पराजित कर दिया।

हॉकी आन्ध्र प्रदेश ने हॉकी मध्य भारत को 7-0 से मात दी। हॉकी राजस्थान ने स्पोट्र्स अथारिटी ऑफ गुजरात हॉकी अकादमी को 3-1 से शिकस्त दे दी। तेलंगाना हॉकी ने बंगाल हॉकी एसोसिएशन को 1-0 से, गोवा हॉकी ने बंगाल हॉकी एसोसिएशन को 2-0 से हराया। हॉकी बिहार और आसाम के मध्य खेला गया मैच 2-2 की बराबरी पर रहा। जम्मू एंड कश्मीर की अनुपस्थित में मप्र की टीम को वॉक-ओवर मिला। इसी तरह बालक वर्ग के मुकाबलों में हॉकी कर्नाटक ने नामधारी एकादश को 4-3 से हराया।

हॉकी आन्ध्र प्रदेश ने त्रिपुरा हॉकी को 14-0 से, हॉकी बिहार ने गोवा हॉकी को 11-1 से, बंगाल हॉकी एसोसिएशन ने हॉकी मिजोरम को 5-0 से और बेंगलूरू हॉकी एसोसिएशन ने हॉकी गुजरात को 12-1 से परास्त किया। केरला हॉकी और विदर्भ हॉकी के बीच मुकाबला 3-3 से बराबरी पर रहा।

देवेन्द्र, भरत व वैभव चमके

अंडर-16 अंकुर क्रिकेट लीग में सोमवार को अंकुर अकादमी और भोजपुर क्रिकेट अकादमी के बीच दो दिनी मुकाबला शुरू हुआ। जिसमें भोजपुर अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 137 रन बनाकर सिमटी। उसकी ओर से देवेन्द्र पांचाल ने 45, फैजल खान ने 25 और प्रयाग विश्वकर्मा ने 20 रन का योगदान दिया। अंकुर अकादमी की ओर से गेंदबाजी करते हुए वैभव बाथम ने 5 विकेट चटकाए। आर्यन मिश्रा ने 3, संकल्प शिंदे एवं भरत असनानी को 1-1 विकेट मिला।

जवाब में अंकुर अकादमी पहली पारी में 189 रन बनाए। भरत असनानी ने 53, आदित्य राज सिंह तोमर ने 51 रन की अर्धतशकीय पारी खेली। पियुश पराते ने 34 रन बनाए। भोजपुर अकादमी की ओर से देवेन्द्र पांचाल ने 4 विकेट लिए। दिव्यांश गेहलोत, प्रयाग विश्वकर्मा 2-2, अंकुर मिश्रा एवं अस्तित्व अहिरवार ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

दूसरी पारी में भोजपुर अकादमी ने दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 54 रन बना लिए। प्रयाग विश्वकर्मा 38 और आदित्य सिंह बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। अंकुर अकादमी से पीयूष पराते एवं यशराज सिंह ने 1-1 विकेट प्राप्त किया।

Show More
योगेंद्र Sen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned