scriptडैम में डूबा 9वीं का छात्र, सुबह मिली लाश, गांव में छाया मातम | 9th student Karan drowned in dam, dead body found in morning | Patrika News

डैम में डूबा 9वीं का छात्र, सुबह मिली लाश, गांव में छाया मातम

locationभोपालPublished: Sep 14, 2019 12:17:22 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

मां की मौत के बाद बहन और भाई की देखरेख की थी जिम्मेदारी

डैम में डूबा 9वीं का छात्र, सुबह मिली लाश, गांव में छाया मातम

डैम में डूबा 9वीं का छात्र, सुबह मिली लाश, गांव में छाया मातम

भोपाल. गांव वालों के साथ विसर्जन के लिए गया नौंवीं कक्षा का एक छात्र केरवा डैम में डूब गया। देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शुक्रवार सुबह लाश मिली। दो माह पहले उसकी मां की मौत हो गई थी। इसके बाद उस पर 11 साल की छोटी बहन और पांच साल के भाई की देखरेख की जिम्मेदारी आ गई थी। घटना रातीवड़ थाना क्षेत्र की है।

MUST READ : हीरो रहे बाथम, 5-6 को खींच लाए, बोले- मैं अकेले सबको नहीं बचा पाया

 

केरवा डैम में गणेश मूर्ति विसर्जन करने गया था

प्रभारी सब इंस्पेक्टर जेपी त्रिपाठी ने बताया कि 17 वर्षीय करण पिता विनोद वंशकार ग्राम बेरखेड़ी में रहता था। वह जीवन-यापन के लिए ढोल बजाने का काम भी करता था। पिता बोरिंग से मोटर निकालने का काम करते हैं। उसने भी अपने घर में भगवान गणेश की प्रतिमा बिठाई थी। गांव से जब झांकी जा रही थी, तो वह भी उसमें शामिल हो गया। करण गुरुवार शाम गांव के लोगों के साथ गांव के पास केरवा डैम में गणेश मूर्ति विसर्जन करने गया था।

MUST READ : पानी में बचने के लिए छटपटाते रहे, फिर टूटती चली गईं सांसें, 11 लोगों की मौत का जिम्मदार कौन?

 

तैरना नहीं आता था

गांव के सरपंच योगेश कुशवाह ने बताया कि विसर्जन के दौरान करण डैम में उतर गया। उसे तैरना नहीं आता था, जिसके चलते वह गहराई में चला गया। उसे डूबते हुए देख गांव वालों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। देर रात उसे बचाने का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन वह नहीं मिला। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे उसकी लाश डैम में उतराती हुई मिल गई। उसकी मौत से गांव में मातम का माहौल है।

MUST READ : बेटे की लाश देखते ही फफक-फफक कर रो पड़ी मां

 

नदी में डूबा युवक

खजूरी सडक़ इलाके में गणेश विसर्जन के दौरान मुंगालिया छाप के पास लीलजी नदी में 26 वर्षीय युवक राजकुमार दोहरे बह गया राजकुमार ईंट बनाने का काम करता है। गुरुवार रात वह गांव वालों के साथ नदी में गणेश प्रतिमा विसर्जित करने गया था। तभी वह पानी में डूब गया। गोताखोरों की टीम उसकी तलाश कर रही है।

MUST READ : मृतकों के परिजन को 11-11 लाख रुपये देने की घोषणा

खटलापुरा घाट में, गायब थे नगर निगम प्रशासन के अफसर

खटलापुरा घाट पर देर रात 2 बजे मंत्री पीसी शर्मा कांग्रेस पार्षद गुड्डू चौहान और मोनू सक्सेना के साथ पहुंचे तो उन्होंने नगर निगम के फायर अधिकारी साजिद खान, नोडल अधिकारी आरके सक्सेना और जोनल अधिकारी के मौजूद नहीं होने पर आपत्ति जताई थी।

MUST READ : ये है 5 बड़े कारण, इस वजह से गई 12 लोगों की जान

कई वालेंटियर लगाने थे, 2 गोताखोरों के भरोसे छोड़े इंतजाम

गणेश विसर्जन के दौरान तालाब किनारे निगम ने भी मजबूत इंतजाम नहीं किए। विसर्जन घाटों पर सैंकड़ों की भीड़ को महज दो गोताखोरों के भरोसे छोड़ दिया गया। इन घाटों पर पानी से दूरी के लिए पर्याप्त इंतजाम करने थे, लेकिन लोग बेरोकटोक तालाब के पानी के अंदर तक पहुंच पा रहे थे। यहां जल दुर्घटना से बचाव के निर्देश वाले कोई बैनर या बोर्ड भी चस्पा नहीं किए हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो