script9वीं से 12वीं की एग्जाम डेट जारी, स्टूडेंट चेक करें डिटेल | 9th to 12th exam date released, check details | Patrika News

9वीं से 12वीं की एग्जाम डेट जारी, स्टूडेंट चेक करें डिटेल

locationभोपालPublished: Nov 16, 2021 04:56:51 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

9वीं से लेकर 12वीं तक के छात्र-छात्राओं की परीक्षा ऑफलाइन मोड पर कराने को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं……

भोपाल। मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं से पहले अब छमाही परीक्षाओं की तैयारी की जा रही है। स्कूलो के लगातार चलने के बाद अब छमाही परीक्षाएं ऑफलाइन मोड पर ली जाएंगी। जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी स्कूलों में 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा तक की छमाही परीक्षा 29 नवंबर से ऑफलाइन मोड से होंगी। परीक्षा कराने के लिए जरूरी निर्देश भी दे दिए गए हैं। हाई स्कूल, हायर सेकंडरी स्कूल के प्रिंसिपल चाहे तो 100 फीसदी स्टूडेंट्स को बुला सकते हैं। वहीं स्कूलों में 100 फीसदी उपस्थिति को लेकर गाइडलाइन में पहले से ही स्पष्ट कर दिया गया है।

परिस्थितियों के हिसाब से बुलाये स्टूडेंट्स

हाई स्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल के प्रिंसिपल चाहें तो स्कूल के इंफ्रास्ट्रक्चर और परिस्थितियों के हिसाब से 100 फीसदी स्टूडेंट्स को बुला सकते हैं। पहली कक्षा से पांचवी कक्षा तक के प्राइमरी स्कूलों में अभी 50 फीसदी हाजिरी के साथ ही स्कूल लगाए जाएंगे।

50 फ़ीसदी छात्र छात्राओं के साथ कक्षाएं

मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने के साथ ही 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ कक्षाएं संचालित हो रही हैं। बता दें कि छठी से लेकर आठवीं और 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं हर रोज 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो रही हैं तो वहीं अभी भी प्रदेश भर में प्राइमरी की कक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित हो रही हैं। 100 फीसदी क्षमता के साथ प्राइमरी कक्षाएं लगाने को लेकर निर्णय लिया जाना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85k58b
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो