पासपोर्ट विभाग ने सरकारी स्कूल का कराया रंग-रोगन, अब शैक्षणिक टूर में बच्चे जानेंगे पासपोर्ट बनने की प्रक्रिया

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की अनूठी पहल, बागमुगालिया के सरकारी स्कूल को किया अडॉप्ट, पासपोर्ट विभाग की ओर से शासकीय माध्यमिक शाला में स्वच्छता थीम पर निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

भोपाल। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय की ओर से गुरुवार को बागमुगालिया नई बस्ती स्थित शासकीय माध्यमिक शाला में स्वच्छता थीम पर चित्रकला व निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों ने स्वच्छ भारत- स्वस्थ भारत, हरी-भरी धरती, प्रदूषण और उसके प्रकार और गणतंत्र दिवस विषयों पर निबंध लिखा और पेटिंग बनाईं। इस दौरान बच्चों को लिक्विड हैंडवॉश भी वितरित किए गए।

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी रश्मि बघेल ने बताया कि विभाग की पहल पर इस सरकारी स्कूल को अडॉप्ट कर यहां कायाकल्प किया गया। यहां की बिल्डिंग और कमरों में पुताई करवाई गई। इसके साथ ही स्वच्छता का संदेश देने व बच्चों को स्व'छता के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य से यहां निंबंध व चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेता बच्चों को पासपोर्ट सेवा केंद्र में 18 जनवरी को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही करीब 150 बच्चों को एजुकेशनल ट्रिप भी कराई जाएगी। जिसमें बच्चे पासपोर्ट बनने की प्रक्रिया से रूबरू होंगे।

 

passport_2.jpg

अनाथ बच्चों को वितरित करेंगे स्वेटर, बैग

विद्यालय के हेड मास्टर प्रभाकर चौधरी ने बताया कि पासपोर्ट विभाग की इस पहल से विद्यालय की इमारत अब पहले से ज्यादा खूबसूरत दिखने लगी है। पहली से आठवीं कक्षा तक संचालित होने वाले इस विद्यालय में 347 बच्चे पढ़ते हैं। पासपोर्ट विभाग की ओर से विद्यालय में पढऩे वाले 22 अनाथ बच्चों को स्वेटर व बैग भी वितरित किए जाएंगे।

passport_1.jpg
विकास वर्मा Incharge
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned