scriptराहत की खबरः भोपाल में हर दिन बड़ी संख्या में ठीक हो रहे हैं कोरोना संक्रमित | A large number of people are being cured in Bhopal every day. | Patrika News

राहत की खबरः भोपाल में हर दिन बड़ी संख्या में ठीक हो रहे हैं कोरोना संक्रमित

locationभोपालPublished: Jun 07, 2020 12:26:45 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

मीठी मीठी गोलियों से भाग रहा है कोरोना, होम्योपैथिक इलाज से 2 लोग हुए ठीक

bhaga_corona.png
भोपाल। अपने आत्मबल, साहस और हौसले से 8 माह के उमर और 80 वर्ष के नत्थू राम ने आज सभी के सामने एक साथ कोरोना पर उम्र की विजय का उदाहरण प्रस्तुत किया। भोपाल से 30 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से पूर्णतः स्वस्थ होकर आज अपने घर रवाना हुए। चिरायु अस्पताल से 28 और शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल से 2 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। यह खुशी की बात है कि भोपाल से नित दिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित व्यक्ति ठीक हो रहे है।
आज डिस्चार्ज हुई जोया ने उनके सफल ईलाज के लिए सभी डॉक्टर नर्स मेडिकल स्टाफ सफाई कर्मियों आदि का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा आप सभी ने अपने परिवार को छोड़कर हम सभी की परिवार के सदस्य जैसी देखभाल करी है। मैं यहां अकेली आई थी लेकिन मुझे यहां बिल्कुल भी अकेलापन नहीं महसूस हुआ।
इंद्रा नगर निवासी 59 वर्षीय मोहनलाल ने शासकीय होम्योपैथिक अस्पताल में शासन द्वारा प्लप्रदान की जा रही सेवाओं के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया यह उनका पूरा ख्याल रखा गया है। सभी के समर्पण भाव से की गई सेवा से ही आज मैं स्वस्थ होकर घर जा पा रहा हूं।
आज डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों ने शासन प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ सेवाओं और सुविधाओं के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया था उनका पूरा ध्यान रखा गया। समय पर खाना और दवाइयां दी गई । कोरोना से डरना नहीं है, इसका ईलाज संभव है। बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ हो रहे है। हमे बस निश्चित सावधानियां बरतनी है। मास्क लगाना है, समय समय पर हाथ धोना है और सोशल दिस्टेंसिंग के नियमो का पालन करना है।
शासकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय कोविड केयर सेंटर की अधीक्षिका डॉक्टर सुनीता तोमर ने आज डिस्चार्ज हुए व्यक्तियों को उनके स्वस्थ होने पर बधाइयों के साथ भविष्य के लिए शुभकामनाए दी। उन्होंने बताया बिना लक्षणों वाले कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को यहां रखा गया है। आइसोलेशन के दौरान इन सभी को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला पोष्टिक आहार दिया जाता है। इसके साथ तनाव काम करने के लिए डॉक्टर्स द्वारा कंसल्टेंस दिया जाता है। इलाज के दौरान डॉक्टर्स की टीम में डॉ उमेश मेश्राम , डॉ राकेश सोनकुसरे, डॉ अजय जायसवाल, नर्स सरिता साहू और आशा अब्राहम का अहम योगदान रहा है।
वीडियो में देखिये पुलिस के चरण स्पर्स कहने पर रोक….

//www.dailymotion.com/embed/video/x7uc7bp?autoplay=1?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो