scriptपत्नी के हाथ सफाई के दौरान लगे ऐसे दस्तावेज कि उड़ गए होश | A old album opens husband secret that already married seven women | Patrika News

पत्नी के हाथ सफाई के दौरान लगे ऐसे दस्तावेज कि उड़ गए होश

locationभोपालPublished: Apr 05, 2019 11:38:45 am

9वीं शादी की फिराक में था पति! अचानक पत्नी के हाथ आई ये चीज…

proving a sham marriage,sham marriage investigation,penalty for fake marriage in MP, how to get out of a sham marriage,fake marriage in india,what happens when you report a fake marriage,marriage of convenience immigration, sham marriage india, proof of marriage documents, how to prove marriage without a certificate, proof of relationship documents, how does uscis verify marriage, bona fide marriage questions, bona fide marriage meaning, proof of marriage letter, sham marriage usa, risk of fake marriage, how do i report a fake marriage to immigration?, illegal marriage

पत्नी के हाथ सफाई के दौरान लगे ऐसे दस्तावेज कि उड़ गए होश

भोपाल। शादी तकरीबन हर धर्म में एक रिवाज है। लेकिन आज के दौर में इसमें कई जगह हम लगातार धोखा होने के संबंध में कई बातें भी सुनते रहते हैं। भले ही अपने धोखे को छुपाने के लिए कोई लाख कोशिश कर ले, लेकिन एक न एक दिन उसकी पोल खुल ही जाती है।


कुछ ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के भोपाल मे सामने आया है। जहां एक विवाहिता को घर में सफाई के दौरान अचानक अपने पति की एक पुरानी एलबम मिल गई। फिर इस एलबम से जो राज खुला को बेहद चौंकाने वाला था।


दरअसल महिला के हाथ पति की जो एलबम लगी थी, उससे ये स्पष्ट हो रहा था कि उसका पति उससे पहले भी करीब 7 महिलाओं से विवाह कर चुका है।

ऐसे समझें पूरा मामला…
दरअसल भोपाल के जहांगीराबाद में एक व्यक्ति के आठ शादी करने का मामला सामने आया है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार घर में पत्नी सफाई कर रही थी, कि तभी उसे कुछ पुराने फोटो एलबम मिले। तस्वीरों से पता चला कि उसके पति ने पहले से ही सात शादियां कर रखी हैं। यानि वो उसकी आठवीं बीवी है।

 

ऐसे हुआ सात बीवियों का विश्वास…
इसके बाद पत्नी ने वो पुराने एलबम पति को दिखाए तो उसने उन तस्वीरों को जला दिया, जिसके कारण पत्नी का शक बढ़ गया।
पत्नी को विश्वास हो गया कि उसके अलावा पति की सात बीवियां और हैं। इसके घटना के बाद से ही दोनों में काफी झगड़े होने लगे।

अब नौवीं शादी की फिराक में…
पत्नी का आरोप है कि पति ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया, अब वो नौवीं शादी करने के फिराक में है। पत्नी ने पुलिस थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस व्यक्ति की पुरानी सातों बीवियों को बुलाकर पूछताछ कर रही है।
वहीं थाने पहुंची दो पत्नियों ने पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराने से इंकार कर दिया। मामला अभी काउंसलिंग में हैं।

सास ने भी लिया पति का पक्ष…
पत्नी ने थाने में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया कि पति पहले से शादीशुदा है उसने धोखे में रखकर शादी की। जब एक बच्चा हो गया, तो उसने मारपीट करना शुरू कर दी। जब सास से इसकी शिकायत की तो उन्होंने पति का पक्ष लिया। साथ ही चुप रहने की हिदायत दी।

ऐसे हुआ खुलासा…
महिला ने काउंसलर को बताया कि वह एक दिन कमरे की सफाई कर रही थी, तब एलबम देखकर पता चला कि उसने दूसरी महिलाओं से भी शादी की है।

उसने पाया कि उसके पति ने एक दो नहीं, बल्कि आठ शादियां की हैं, जिसमें से दो युवतियां दूसरे धर्म की हैं। युवती ने काउंसलर को बताया कि वह मिनी बस में आती-जाती थी, तभी उसकी मुलाकात रोजाना उस युवक से होती थी।

बच्चा होने के बाद मारपीट…
पहचान बढ़ती गई और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद उन्होंने परिजनों को बताया तो रिश्ता पक्का हो गया। मई 2016 में शादी हो गई। शादी के तीन साल तक तो उसने अच्छे से रखा लेकिन बच्चा होने के बाद वह मारपीट करने लगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो