सड़क पर नहीें लगाया चेतावनी बोर्ड

सड़क पर नहीें लगाया चेतावनी बोर्ड
सड़क पर नहीें लगाया चेतावनी बोर्ड

Rohit Prasad Verma | Updated: 11 Oct 2019, 11:40:11 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

वाहन चालकों सहित राहगीरों को हो रही परेशानी, हादसे की आशंका

भोपाल. कोलार में सीवेज लाइन डालने नाम पर उप नगर की मुख्य सड़कों के साथ ही गली-मोहल्लों तक की सड़कों को खोद दिया गया है। इससे वाहन चालकों सहित राहगीरों को आवागमन में खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खास बात यह है कि सड़कों को खोदने के दौरान न तो किसी प्रकार का चेतावनी बोर्ड लगाया जाता है और न ही सड़कों को डायवर्ट करने की कोई सूचना ही दी जाती है।

कभी कभार नाम मात्र का बोर्ड लगाकर जिम्मेदारी पूरी कर ली जाती है। राहगीर मुकेश सिंह ने बताया कि इन दिनों कोलार मुख्य मार्ग पर गेहूंखेड़ा के पास सीवेज लाइन डाली गई है। लाइन डालने के दौरान यहां नाम मात्र का चेतावनी बोर्ड लगाया गया था, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

 

राहगीरों का कहना है कि सड़कों को खोद दिया गया है। काम खत्म होने के बाद ठेकेदार या काम करेनी वाली कंपनी को सड़क को ठीक करवाना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं होने से सड़को पर गड्ढे बने रहते हैं, जिस कारण खतरे की अंशका काफी बढ़ जाती है।

नालियों की सफाई नहीं होने से उग आई घास
शहर की साफ-सफाई का नगर निगम द्वारा भले ही लाख दावे किए जा रहे हों पर हकीकत में हालात कुछ और ही बयां करते हैं। निगर कर्मचारियों द्वारा साफ-सफाई में लापरवाही बरती जा रही है। इससे जगह-जगह गंदगी का ढेर लगा रहता है।

 

वार्डों में नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण यहां की नालियों के पास कचरा और गंदगी के साथ ही इसमें घाय उग आई है। ऐसे में थोड़ी सी बारिश में ही नालियों की बजाय सड़कों पर पानी बहने लगता है। वार्ड 82 के रहवासियों का कहना है कि दानिशकुंज के पास बनी नाली की महीनों से सफाई नहीं की गई।

कई बार जिम्मेदारों को अवगत कराने के बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। निगम के आधिकारियों और जनप्रतिनिधियों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के कारण स्थिति जस की तस बनी हुई है। ऐसे में लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned