scriptबाइक पर बोरी में छिपाकर विस्फोटक ले जाते युवक गिरफ्तार | A youth arrested in Bhopal with explosives | Patrika News

बाइक पर बोरी में छिपाकर विस्फोटक ले जाते युवक गिरफ्तार

locationभोपालPublished: Oct 08, 2020 05:02:39 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बाइक पर बोरी में भरकर विस्फोटक ले जा रहे छात्र को पुलिस ने पकड़ा, 7 डेटोनेटर, 10 जिलेटिन और एक एक्सप्लोरर बरामद…
 

visfotak.jpg

भोपाल. भोपाल में एक युवक को विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया है। मामला परवलिया थाने का है युवक बाइक से बोरी में भरकर विस्फोटक लेकर सीहोर से भोपाल की तरफ आ रहा था। जो विस्फोटक युवक के पास से मिला है वो बिना शासन की अनुमति के नहीं मिल सकता है ऐसे में मामला बेहद संगीन लग रहा है जिसकी पुलिस जांच कर रही है। आरोपी युवक की पहचान सीहोर के रहने वाले सोहन मेवाड़ा के तौर पर हुई है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। जो विस्फोटक युवक के पास से मिला है वो एक बड़े रिहायशी इलाके को हिला सकता है।

 

7 डेटोनेटर, 10 जिलेटिन और एक्सप्लोर
पुलिस के मुताबिक नीलबड़ गांव के पास एक संदिग्ध युवक के बारे में जानकारी मिली थी। युवक बाइक पर सवार था और एक बोरी रखे हुए था जिसमें कुछ सामान होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने युवक को घेराबंदी कर पकड़ा, आरोपी युवक पुलिस को देखकर भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन पुलिस ने उसे धरदबोचा और जब बोरी की तलाशी ली तो उसमें से बड़ी मात्रा में विस्फोटक मिला। शुरुआती पूछताछ में आरोपी युवक ने बताया है कि वो परवलिया में शांति इन्क्लेव में किराए से रहता है और विस्फोटक को परवलिया में ही एक कुएं में विस्फोट करने के लिए ले जा रहा था। आरोपी युवक ने विस्फोटक कहां से खरीदा इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दे रहा है फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 7 डेटोनेटर, 10 जिलेटिन और एक एक्सप्लोरर मिला है जो एक बड़े रिहायशी इलाके को हिलाने के लिए काफी है। साथ ही ये भी पता चला है कि आरोपी प्राइवेट बीए कर रहा है।

 

बिना अनुमति के नहीं मिलता विस्फोटक
आरोपी के पास से जो विस्फोटक मिला है वो शासन से लाइसेंस प्राप्त फैक्ट्रियों में ही बनता है और इसे खरीदने के लिए पहले शासन से अनुमति लेनी पड़ती है। विस्फोटक का उपयोग कुएं, माइन्स और बिल्डिंग आदि को गिराने में किया जाता है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आरोपी युवक इस विस्फोटक को किससे खरीदकर लाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो