आज सावन मास की दशमी: इन आठ राशियों की किस्मत रहेगी बुलंद

आज सावन मास की दशमी: इन आठ राशियों की किस्मत रहेगी बुलंद

Deepesh Tiwari | Publish: Jul, 26 2019 08:39:38 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

शनिवार को एक साथ बन रहे हैं कई शुभ योग : Aaj ka Rashifal in hindi ...

भोपाल। आज 27 जुलाई 2019 को शनिवार ( Saturday Rashifal ) का दिन है। ज्योतिष ( horoscope ) में शनि को न्याय का देवता माना जाता है। वहीं कुंडली ( Astrology ) के हिसाब से ये दुख का कारक माना गया है। इसका रंग काला व रत्न नीलम है। इस दिन के कारक देव स्वयं शनिदेव हैं, वहीं इस दिन बजरंगबली हनुमान की भी पूजा ( aaj ka hindi rashifal ) का विधान है।


आज का विशेष : Today Special - Hindu Panchang ( aaj ka rashifal )

सावन ( श्रावण ) कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और शनिवार ( Saturday rashifal ) का दिन है। साथ ही कृतिका नक्षत्र ( astrology) भी है जो शाम 7 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। इस नक्षत्र के स्वामी सूर्यदेव हैं। इसके साथ ही वृद्धि योग ( aaj ka hindi rashifal ) भी है वही पूरा दिन और पूरी रात के बाद रविवार सुबह 6 बजकर 28 मिनट तक रहेगा। वृद्धि योग में किए गए कार्य में वृद्धि ही होती है। आज भद्रा काल भी है।

graho ki chal

भद्रा अब से कुछ ही देर बाद यानि सुबह 7 बजकर 51 मिनट से शुरू हो जाएगी और शाम 7 बजकर 46 मिनट तक रहेगी। किसी भी मांगलिक कार्य ( Aaj Ka rashifal in hindi ) में भद्रा का खासतौर से ध्यान रखा जाता है क्योंकि कोई भी मंगल कार्य ( Aaj ka rashifal in hindi ) भद्रा काल में करने की मनाही होती है।

हम सबसे पहले बात करेंगे मुकदमा दायर करने या अपनी बात रखने के योग की यानि कि यायीजयद योग ( Aaj ka rashifal in hindi ) की शाम 07:46 से सूर्योदय तक रहेगा। इसके अलावा सभी काम बनाने वाला योग सर्वार्थसिद्धि योग शाम 07:30 से सूर्योदय तक रहेगा।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष ( Vedic jyotish ) में शनि ग्रह का बड़ा महत्व है। हिन्दू-ज्योतिष ( Jyotish ) में शनि ग्रह को आयु, दुख, रोग, पीड़ा, विज्ञान, तकनीकी, लोहा, खनिज तेल, कर्मचारी, सेवक, जेल आदि का कारक माना जाता है। यह मकर और कुंभ राशि ( Aaj ka rashifal in hindi ) का स्वामी होता है। तुला राशि शनि की उच्च राशि है जबकि मेष इसकी नीच राशि मानी जाती है।

Aaj ka rashifal

27 july 2019 आज का राशिफल: Aaj Ka rashifal in hindi ( today rashifal : Saturday Rashifal ) ...

1. मेष राशि फल / aries Aaj ka rashifal in hindi :

अच्छा व्यवहार आपके व्यक्तित्व को और निखार सकता है। भाग्य आज आपके साथ है। कारोबार और परिवार में सामंजस्य स्थापित होगा। आज रुके हुए कार्यों को आगे बढ़ाने में बहुत मदद मिलेगी। परिश्रम का फल पूर्ण रूप से मिलेगा। पराक्रम और उत्साह में वृद्धि रहेगी। काम में मन लगेगा और मेहनत के अनुसार परिणाम भी आएगा।

 

2. वृषभ राशि फल / Tauras Horoscope Aaj ka rashifal in hindi :

नौकरी में परिवर्तन की राह देखने वालों के लिए यह समय खुशियों भरा होगा और भाग्य तथा आपके प्रयासों के कारण आप एक बेहतर परिवर्तन करने में समर्थ होंगे। धनलाभ होगा। आत्मसम्मान में वृ‍द्धि होगी। आज आप के लिए भाग्य और कर्म का अद्भुत मेल रहने वाला है। पूर्व के लंबित पड़े कार्य आज गति पकड़ेगे। भाग्य और आपकी मेहनत दोनों आपका साथ देंगें।

jyotish

3. मिथुन राशि फल / gemini Aaj ka rashifal in hindi :

व्यवसाय में वृद्धि और व्यापार में बेहतरी के अवसर मिलेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे। संपति के बड़े सौदे लाभदायक रहेंगे। आप कुछ ठोस कदम उठाएंगे, जिससे आपकी वित्तीय वृद्धि की संभावनाएं बढ़ेंगी। आपकी समझ और अनुभव से भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए।


4. कर्क राशि फल / Aaj ka rashifal in hindi :

आज आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। लेकिन दिन की शुरुआत में स्वभाव गरम रहेगा। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। वित्त में किए गए प्रयास वांछित परिणाम देंगे। पुराना भुगतान भी मिल सकता है। प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आज आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे।

Astrology

5. सिंह राशि फल / leo Aaj ka rashifal in hindi :

आज विवादों को टालें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। कई लोग आप से नाराज हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। रुका हुआ धन प्रयास करने पर मिलेगा। बात का बतंगड़ न बनाएं। अपने कपड़े रहन सहन इन सब के अलावा अपने व्यवहार पर भी ध्यान दें। आपमें से कुछ के लिए प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आज का दिन अनुकूल है।


6. कन्या राशि फल / virgo Aaj ka rashifal in hindi :
प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। लेकिन विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर जल्द ही अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। लंबे समय से चले आ रहे लंबित कार्यों को आज गति मिलेगी। व्यावसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। प्रतिष्ठा वृद्धि होगी।

 Rashifal in Hindi

7. तुला राशि फल / libra Aaj ka rashifal in hindi :

आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। आपके काम सफ़ल होंगे। दूसरों की निंदा करने से बचें। कामों में सफलता मिलेगी, किन्तु आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। राजकीय सहयोग से कार्यसिद्धि होगी। व्यावसायिक यात्रा व भूमि निवेश लाभदायक रहेंगे। आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। हर मामले में थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। न्याय पक्ष में मजबूती आयेगी।

 

8. वृश्चिक राशि फल / scorpio Aaj ka rashifal in hindi :

अगर आप नौकरी के लिए परीक्षा या प्रतियोगिता या साक्षात्कार में उपस्थित होते हैं, तो आपको सफलता मिलेगी। इसके अलावा किसी बड़े प्रोजेक्ट की रूप रेखा बनेगी। यदि आप अपना स्वयं का व्यवसाय कर रहे हैं, तो साझेदारी में प्रवेश करने का यह एक अच्छा समय है, जो भविष्य में लाभकारी होगा। वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। आज उन्नति होगी।

मकर/capricorn rashi

9. धनु राशि फल / sagittarius Aaj ka rashifal in hindi :

कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दे सकता है। जबकि किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। मान सम्मान को ठेस लग सकती है। व्यावसायिक एव व्यापारिक सन्दर्भ में आज आपके लिए नए संपर्क बनाने का एक अनुकूल समय है। पूर्व के चले आ रहे प्रेम सम्बन्ध और परिपक्व हो सकते हैं। कारोबार की बाधा दूर होकर कार्यसिद्धि होगी।

 

10. मकर राशि फल / capricorn n Aaj ka rashifal in hindi :

आपका करियर और आपकी वित्तीय स्थिति में भी काफी सुधार होगा। प्रेमियों के लिए सुखद समय रहेगा। लेकिन जीवनसाथी के साथ गलतफहमी के कारण विवाद सम्भव है। आप खुश और हंसमुख रहेंगे। आपके पास कई अवसर होंगे और आप वरिष्ठों से एहसान प्राप्त करेंगे। संपत्ति के बड़े सौदे संभव हैं। बड़ा लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतरी की ओर ले जाएगी।

zodiac sign

11. कुंभ राशि फल / Aquarius Aaj ka rashifal in hindi :

आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कम समय में काम को पूरा करने की कोशिश कामयाब होगी। वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इससे निपटना होगा। आज सोच समझकर निवेश करें। दूसरों के झगड़ों में न पड़ें, उलझ सकते हैं। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे।

 

12. मीन राशि फल / pisces Aaj ka rashifal in hindi :

आज भौतिक समृद्धि होगी। विभिन्न स्रोतों से आपको लाभ होगा। दिन की शुरुआत नए संकल्पों से होगी। आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में आपको घेर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। जीतना हो सके उतना विवादों को टालें। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे।

Ank jyotish

27 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology ) ...

अंक 01-
गुणवत्ता को बरकरार रखने में अत्यधिक बोझ के चलते मुश्किलें आ सकती है। छोटी सी गलती अधिकारों में कटौती करवा सकती है।


अंक 02-
मानसिक तनाव को दूर करने के लिए कई कदम उठाने पड़ेंगे। घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें।


अंक 03-
स्वयं को नई जगह काम करने में असहज महसूस करेंगे। दो-तीन दिन के भीतर आत्मविश्वास की कमी दूर हो जाएगी।


अंक 04-
भाग्य की प्रबलता सम्मानजनक स्थान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। छवि को सुधारने के लिए अतिरिक्त उपाय करने होंगे।


अंक 05-
पार्टनरशिप में चल रहे कामकाज आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे। पुराने घरेलु कार्य फिर से शुरु हो सकते हैं।


अंक 06-
पुराने काम के सुलझने से मन प्रसन्न रहेगा। समय से कार्य पूरा न होने से भाग्य को लेकर आशंकित हो सकते हैं।

NUMEROLOGY

अंक 07-
घरेलु धन संपत्ति के विवाद में अचानक से अपने पक्ष में फैसला हो सकता है। कनिष्ठों से तालमेल बैठने में कामयाब रहेंगे।


अंक 08-
कार्यक्षेत्र में धीरज रखते हुए कार्य करें। लघु यात्राएं करना पड़ सकती हैं।


अंक 09-
आर्थिक मामलों में दूसरों के बजाय खुद को प्रयत्न पर भरोसा करना होगा। अतिरिक्त कोशिश कॅरियर में और उपर उठने के अवसर देगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned