आज भगवान शिव की कृपा से सात राशियों के लिए खास रहेगा दिन, इन पर होगी धन वर्षा

आज भगवान शिव की कृपा से सात राशियों के लिए खास रहेगा दिन, इन पर होगी धन वर्षा

Deepesh Tiwari | Updated: 08 Jul 2019, 12:24:00 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि...

भोपाल। आज 2019 जुलाई का आंठवां दिन यानि 8 जुलाई 2019 को सोमवार का दिन है। सोम को चंद्र भी कहा जाता है। वहीं ज्योतिष में चंद्र को मन का कारक माना गया है। इस का रंग सफेद व रत्न मोती होता है। वहीं इस दिन के कारक देव भगवान शिव ( Lord Shiv ) माने गए हैं।


आज का विशेष: Today Special { Aaj ka ( Rashifal ) }
आषाढ़ शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि के साथ सोमवार का दिन है। इसके साथ ही शाम 6 बजकर 34 मिनट तक उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र चलेगा। इस नक्षत्र में जन्में जातक भविष्य की योजना बनाने और रणनीति तैयार करने में माहिर होते हैं। अपने धन-वैभव और अधिकार का उपयोग करके दूसरों की भलाई करने से भी आप नहीं चूकते हैं ।

वहीं शाम 6 बजकर 34 मिनट तक रवि योग चलेगा । रवि योग बहुत ही शुभ माना जाता है । अतः रवि योग में किसी भी प्रकार के शुभ कार्य संपन्न किए जा सकते हैं । इसके अलावा मुकदमा दायर करने या अपनी बात रखने के योग यानी कि यायीजयद योग सुबह 07:42 से अगली सुबह सूर्योदय तक रहेगा।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार चंद्र का ज्योतिष में खास महत्व है, एक ओर जहां इसी की स्थिति से जातक की राशि व राशिनाम का निर्धारण होता हैं। वहीं गुरु के साथ ये गजकेसरी योग का निर्माण करता है।

radhifal

08 july 2019 आज का राशिफल: aaj ka rashifal in hindi ( today rashifal ) ...

1. मेष राशि फल / aries Aaj ka rashifal :

व्यवसायियों को नए रुझान और रास्ते मिलेंगे जो उनकी नकदी में वृद्धि करेंगे। लेकिन जीवनसाथी की लापरवाही से बड़ा नुकसान हो सकता है। आज आपकी वित्तीय स्थिति बहुत मजबूत होगी और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आपकी बचत आपके परिवार लाभकारी साबित होगी। आप अपने परिवार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे और उन्हें विभिन्न मामलों में आपकी मदद की आवश्यकता होगी।


2. वृषभ राशि फल / Tauras today horoscope :

व्यावसायिक सन्दर्भ में आज का दिन एक नए उद्यम के साथ शुरू हो सकता है। आप नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं, जो भविष्य में अति लाभदायक सिद्ध होगा। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे।


3. मिथुन राशि फल / gemini horoscope today :

सफलता से यश में वृद्धि होगी।अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर लाभ कमा पाएंगे। यात्रा से भी लाभ मिलेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फ़ल मिलने वाला है। जीवनसाथी या किसी पारिवारिक सदस्य के साथ आज तू- तू, मैं–मैं हो सकती है।

4. कर्क राशि फल / cancer Aaj ka rashifal :

धनलाभ के शुभ अवसर बनेंगे। विवादों में कमी होगी। आज आपके प्रभाव के आगे शत्रु शांत होंगे। आप में से कुछ अपनी योग्यता के अनुरूप पुरस्कार या तरक़्क़ी हासिल कर सकते हैं। विरोधी काम बिगाड़ सकते हैं। मेहनत और व्यवहार कुशलता से यश तथा लाभ में वृद्धि होगी। शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत करने की संभावना भी है। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में क़दम उठाएं। व्यावसायिक सन्दर्भ में आपके पास कई नवीन अवसर हो सकते हैं। अपने लक्ष्यों को आँखों से ओझल न होने दें।


5. सिंह राशिफल / leo Aaj ka rashifal :

आप के कार्यस्थल पर विवादों को बढ़ावा मिलेगा। संयम से काम लें। व्यावसायिक सन्दर्भ में अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव ही सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपके विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है।


6. कन्या राशि फल / virgo Aaj ka rashifal :

जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता हैं, आज पुराने रोग उभरने की संभावना है।व्यापारिक और व्यवसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है। आप अत्यधिक लोकप्रिय रहेंगें और आपके परिवार के सदस्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय उद्यम में शामिल होकर व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकते हैं। प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

7. तुला राशि फल / libra Aaj ka rashifal :

मान-प्रतिष्ठा तथा लाभ के योग मजबूत होंगे। व्यावसायिक रूप से आज का दिन शुभ रहेगा। पदोन्नति या व्यावसायिक बेहतरी का प्रबल संकेत है। आपकी लोकप्रियता से शत्रु परास्त होंगे। आपको लंबे समय से पोषित सपने एव परियोजना पर काम करने का अवसर मिल सकता है। व्यावसायिक गतिविधि में तेजी संभव है। आर्थिक रूप से आप बहुत अच्छा करेंगे और एक पुराना ऋण भी वसूल किया जा सकता है। आप भौतिक सुख प्राप्ति सम्बंधित वस्तुओं के क्रय की ओर आकर्षित होंगे।


8. वृश्चिक राशि फल / scorpio Aaj ka rashifal :
आर्थिक मामलों में सावधानी रखें, लाभ होगा। रचनात्मक लोग जीवन में अच्छा करेंगे। अपनी कल्पना और रचनात्मकता आपको प्रगति में मदद करेगी। आपके द्वारा अपने आप को अद्भुत और अनूठे तरीकों से व्यक्त करना दूसरों को प्रभावित करेगा और आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींच पायेंगे। नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती है और वित्तीय लाभ प्राप्ति का भी प्रबल संकेत है। शेयरों में निवेश के लिए अच्छा समय है। अपने शौक को विकसित करने के लिए यह एक अच्छा समय है। भविष्य में यह आपके लिए लाभदायक भी साबित हो सकते हैं।


9. धनु राशि फल / sagittarius Aaj ka rashifal :
लंबे समय से अटके मामलों में आज गति आएगी। व्यापारिक व्यस्यता बढ़ेगी। स्वास्थ्य नरम रहेगा। खेलप्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे और वाहवाही भी मिलेगी। नौकरी करने वाले और व्यवसायी कुछ नई योजनाओं या प्रोजेक्ट में शामिल होंगे। जटिल समस्या का समाधान भी पाया जा सकता है। समय की अनुकूलता का आभास होगा। प्रेम संबंध मज़बूत होंगे और अकेले रह रहे लोगों के जीवन में प्रेम प्रवेश कर सकता है। लाभ होगा और पुराना भुगतान भी मिल सकता है।

10. मकर राशि फल / capricorn Aaj ka rashifal :

आज अचानक धनलाभ हो सकता है। आज आपको दिन की शुरुआत में वांछित परिणाम नहीं मिल सकते हैं। आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सोच के परे काम हो रहे हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। करियर में बदलाव आयेगा।आप भ्रमित रह सकतें हैं। इस स्थिति के कारण आप समय पर काम पूरा नहीं कर पायेंगे। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा।


11. कुंभ राशि फल / Aquarius Aaj ka rashifal :

आज धनलाभ होगा। शत्रु वर्ग सक्रिय रहेगा। आज भाग्य आपका साथ देगा। पहले आपके सामने आने वाली कठिनाइयों अब गायब हो जाएंगी और उसके बाद रुके हुए काम भी प्रगति करेंगे। रचनात्मक खोज आपको आकर्षित करेगी। नए अनुबंध फायदेमंद साबित होगी। कार्य की अधिकता रहेगी। यदि आप लेखन, साहित्य, कला, फिल्म, टीवी, विज्ञापन आदि में शामिल हैं तो आप नई परियोजनाओं पर काम करेंगे और आपके काम की सराहना भी होगी। इस संबंध में विदेशी यात्रा भी हो सकती है। आय स्थिर रहेगी और आप भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए धन भी खर्च करेंगे। आपको कुछ प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा और अच्छी प्रगति होगी।


12. मीन राशि फल / pisces Aaj ka rashifal :

आज बहुत से अच्छे समाचार आपका इंतज़ार कर रहें हैं। आपको प्रयत्न करने से सफ़लता मिलेगी। दफ़्तर में तारीफ़ होगी। व्यापार बदलने की जल्दबाजी न करें। खर्च की जगह लाभ होगा।परिवार से सहयोग मिलेगा। नए काम और नौकरी बदलने के लिए यह अच्छा वक़्त है। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियां और सौभाग्य दस्तक देगा। प्रेम संबंधों में मर्यादित रहें, क्योंकि ऐसा न करने पर रिश्तों में तनाव संभावित है।

08 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology )...

अंक 01-
मतभेद सुलझाने में सफल रहेंगे। विलासिता पूर्ण जीवन ज्यादा ही खर्च कराएगा।


अंक 02-
आज कुछ विशिष्ट प्रयास करने होंगे। नौकरी में शासकीय बाधाएं आप पर प्रतिकुल असर डाल सकती है।

अंक 03-
अपने विचारों को कम से कम रखने का प्रयास करें। रूके हुए कार्य दिन की शुरूआत से गति पकड़ने लगेंगे।

अंक 04-
कार्यक्षेत्र में नये संबंध बनेंगे व वर्चस्व बढ़ेगा। कार्यों को टालने की प्रवृत्ति नुकसान पहुंचा सकती है।

अंक 05-
दिन की शुरूआत में भागदौड़ के अलावा नई योजनाओं को लागु करने में धन की कमी आड़े आ सकती है।

अंक 06-
बुजुर्गों की नसीहतों पर ध्यान में दें। समस्याओं को सुलझाने के लिए समझदारी से काम लें।

 

अंक 07-
अतिरिक्त प्रयत्नों की जरूरत महसूस होगी। निस्वार्थ कार्यों के कारण तरक्की के मौके मिलेंगे।

अंक 08-
कलाकौशल में कमी महसूस होगी। कारोबारी पूंजी में कमी आ सकती है।

अंक 09-

अवसरों को अपने हाथों से न जाने दें। कार्यक्षेत्र के फैसलों पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned