18 सितंबर 2018 यानि आज का राशिफल: इन 6 राशियों के लिए मंगलवार का ये दिन रहेगा बेहद खास,बजरंगबली करेंगे दुखों का नाश!

18 सितंबर 2018 यानि आज का राशिफल: इन 6 राशियों के लिए मंगलवार का ये दिन रहेगा बेहद खास,बजरंगबली करेंगे दुखों का नाश!

Deepesh Tiwari | Publish: Sep, 10 2018 10:02:13 PM (IST) | Updated: Sep, 18 2018 09:26:46 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

जानिये कैसे रहेगा आज का दिन आपके लिए...

भोपाल। कलयुग के प्रमुख देवों में भगवान श्री गणेश और महाबली हनुमान का नाम सर्वप्रथम आता है। इनके अलावा सूर्य देव कलयुग में दृष्य देव यानि आदि पंच देवों में एक मात्र दिखने वाले देव माने जाते हैं।

वहीं हनुमान को कलयुग का प्रमुख देवता होने के साथ ही इस युग में साधुजनों का रक्षक भी माना जाता है। कहा जाता है कि श्री हनुमान इस युग में भी अपने भक्तों की पूरी मदद करने के साथ ही उनकी सभी इच्छाओं को भी पूरा करते हैं। श्री हनुमान का मंगलवार के कारक देव माने जाते है।

मान्यता है कि जो भक्त भगवान महाबली हनुमान जी की अपने सच्चे दिल से पूजा करते हैं, उन पर सदा ही हनुमान जी की कृपा बनी रहती है। साथ उनके जीवन से सभी कठिनाइयों का अंत भी हनुमानजी ही करते हैं।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार मान्यता है कि हनुमानजी सभी दुष्ट शक्तियों से जीवन को दूर रखते हैं और वह अपने जीवन में सफलता की ओर जाते है।

ज्योतिष के अनुसार, मंगलवार से बजरंगबली का आशीर्वाद खासतौर से कुछ खास राशियों पर होगा, इसके चलते कुछ राशियों मंगलवार बहुत ही खास होगा, उन्हें अपने कार्य क्षेत्र में अत्यधिक सफलता मिलेगी। वहीं अन्य राशियों पर भी श्री हनुमान की सामान्य दृष्टि बनी रहेगी।


1. मेष राशि:
मेष राशि के जातकों को मंगलवार से महाबली हनुमान जी का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होगा। जिसके कारण आप अपनी तकरीबन सभी परेशानियों से छुटकारा पाएंगे। आप अचानक एक बड़ा फायदा प्राप्त कर सकते हैं। इस दौरान आप खुद में सकारात्मक ऊर्जा का अहसास करेंगे।

3. मिथुन राशि
इस राशि के जातकों को भी मंगलवार से महाबली हनुमान की असीम कृपा बरसेगी। इसके चलते समाज में आपका सम्मान बढ़ेगा। वहीं यदि आप कहीं भी निवेश करते हैं तो फायदा होगा आप अपने सभी समस्याओं से छुटकारा पांगे बजरंगबली की कृपा से आप अपने काम में सफल होंगे स्वास्थ्य अच्छा होगा। इसके साथ ही मंगलवार से आपका आने वाला समय भी बहुत खास शुरू होगा।

6. कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों पर भी मंगलवार से महाबली हनुमान जी की विशेष कृपा शुरू होने जा रही हैं। यह आपके कार्यक्षेत्र में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के लिए फायदेमंद साबित होगा। साथ ही इसके चलते आप अचानक भारी धनराशि भी प्राप्त कर सकते हैं। आपको किसी काम में भारी लाभ मिलेगा।

9. वृश्चिक राशि :
वृश्चिक राशि के जातकों पर भी मंगलवार से बजरंगबाली की कृपा बरसनी शुरू हो रही है। आप नए लोगों के साथ संपर्क कर सकते हैं जिसके कारण आपको लाभ होगा। नौकरी वाले लोग कुछ अच्छी खबर प्राप्त कर सकते हैं।

जो लोग सरकारी नौकरियां कर रहे हैं वे जल्दी पदोन्नति पाने के लिए योग प्राप्त कर रहे हैं। इस दौरान आपका बाधित काम सफलतापूर्वक पूरा हो जाएगा। आप अपने जीवन साथी से उपहार ले सकते हैं इसके साथ ही आपको आय का नया स्रोत भी मिल सकता है।

11. कुम्भ राशि
बजरंगबली की इस राशि के जातकों पर मंगलवार के दिन विशेष कृपा रहेगी। ऐसे में कुंभ राशि वालों को अच्छी खबर मिल सकती है। इसके अलावा आपका सम्मान बढ़ेगा साथ ही आपको कार्य क्षेत्र में सहयोगियों से पूर्ण समर्थन मिलेगा। आपको अपने कार्य क्षेत्र में लाभ मिलेगा। आप सामाजिक कार्य में भाग ले सकते हैं।

12. मीन राशि
मंगलवार से बजरंगबली का इस राशि के जातकों को आशीर्वाद मिलेगा, जिसके कारण आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे।

हनुमान जी की कृपा से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, बजरंगबाली की कृपा के साथ आपके जीवन से बुरी शक्तियां नष्ट हो जाएंगी, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पैसे से संबंधित सभी समस्याओं दूर होंगी। आपकी उपलब्धि में वृद्धि होगी। आप भविष्य में कुछ कार्यों को पूरा कर सकते हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned