आज रक्षाबंधन के शुभ योग पर इन आठ राशि वालों पर होगी पैसों की वर्षा

आज रक्षाबंधन के शुभ योग पर इन आठ राशि वालों पर होगी पैसों की वर्षा

Deepesh Tiwari | Updated: 15 Aug 2019, 04:18:52 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज श्रावण की पूर्णिमा तिथि Rakshabandhan : aaj ka rashifal in hindi ...

भोपाल। आज 15 अगस्त 2019 को रक्षाबंधन rakhi त्योहार के साथ ही स्वतंत्रता दिवस independence day की 72 वीं वर्षगांठ या 73 वें स्वतंत्रता दिवस को बृहस्पतिवार thursday है। वैदिक ज्योतिष vedic jyotish में बृहस्पति को देवताओं का गुरु यानि देवगुरु devguru होने के चलते इस दिन aaj ka rashifal को गुरुवार thursday rashifal भी कहा जाता है।

यह विद्या का कारक ग्रह astrology है। गुरु का रंग पीला व रत्न पुखराज horoscope माना जाता है। वहीं इस दिन के कारक देव जगत के पालनहार भगवान विष्णु jyotish माने जाते है। वहीं विद्या का कारक ग्रह होने के कारण इस दिन मां सरस्वती के पूजन का भी विधान है।


MUST READ - रक्षा बंधन 2019: इस बार बना है ये खास योग, जानें क्या करें क्या न करें


आज का विशेष / आज का पंचांग : ( todays special- hindu Panchang ) ...
तारीख - 15 अगस्त 2019
माह – श्रावण
तिथि – पूर्णिमा – 18:01:02 तक।

maa saraswati

पक्ष – शुक्ल
वार – गुरुवार
नक्षत्र – श्रवण – 08:02:27 तक।
अभिजीत मुहूर्त shubh muhurat (आज शुभ कार्य करने का शुभ समय) – 11:59:08 से 12:51:52 तक।



astrology of thursday

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार यह धनु और मीन राशि का स्वामी होते हैं और कर्क इसकी उच्च राशि है जबकि मकर इसकी नीच राशि मानी जाती है। गुरु ज्ञान, शिक्षक, संतान, बड़े भाई, शिक्षा, धार्मिक कार्य, पवित्र स्थल, धन, दान, पुण्य और वृद्धि आदि का कारक होता है। ज्योतिष में बृहस्पति ग्रह 27 नक्षत्रों में पुनर्वसु, विशाखा, और पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र का स्वामी होता है।

dainik rashifal

15 August 2019 आज का राशिफल: Aaj Ka rashifal in hindi ( today rashifal : thursday Rashifal : todays astrology ) zodaic sign ( today zodaic sign astrology ) ...

1. मेष राशि फल / aries Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

आर्थिक रूप से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। वाहन मशीनरी का प्रयोग सवधानी से करें। नेत्र पीड़ा हो सकती है। व्यवसायी कुछ योजनाएं बना सकते हैं। आप में से कुछ साझेदारी से बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने संपर्कों को बढ़ाएंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगे।


MUST READ- देवगुरु बृहस्पति हुए मार्गी, जानिये किन पर रहेंगे शुभ और किन पर अशुभ!

मेष - चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ

2. वृषभ राशि फल / taurus Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। राजकीय सहयोग मिलेगा। कार्यसिद्धि होगी। आप गतिशील ऊर्जा और सकारात्मक विचारों से भरे रहेंगे। आप जो भी करेंगे उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और दिन भर व्यस्त रहेंगे। कुछ नए विकास आपको आय बढ़ाने के साथ-साथ अधिक काम भी देंगे। व्यवसाय में आपके विरोधी परास्त होंगे।आप अपने संचार कौशल और आत्मविश्वास से लोगों पर विजय प्राप्त करेंगे। आप कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे जो भविष्य में लाभ के मार्ग प्रशस्त करेगा। आप आर्थिक रूप से सुरक्षित होंगे और भविष्य में आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं।

वृषभ - ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वु, वे, वो

3. मिथुन राशि फल / gemini Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। उन्नति होगी, लाभ होगा। आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। कामों सफ़लता मिलेगी। प्रभावशाली एव महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना होगा और इससे आपको फायदा भी होगा। यानि नए लोगों से सम्पर्क लाभदायक रहेगा। लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे।

 

MUST READ- : 16 अगस्त से बदलने जा रही है सभी राशियों की किस्मत, जानिये कौन होगा मालामाल और कौन बनेगा कंगाल! Venus Rashi Parivartan effect

मिथुन - क, की, कु, घ, ड, छ, के, को, ह

4. कर्क राशि फल / Cancer Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

धनागम होने के साथ ही आज भागदौड़ भी अधिक होगी। आज आपके सहकर्मी समूह के मध्यआपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है । व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगीऔर आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नविन रास्ते रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा।

कर्क - हि, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

5. सिंह राशि फल / leo Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुहरू रूप से लाभ उठायेंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। लेकिन जोखिम न लें यानि झंझटों में ना पड़ें, हानि की आशंका है। व्यवसायिक सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर अप्प बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे।

सिंह - मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टु, टे

6. कन्या राशि फल / virgo Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

आजीविका के नए रास्ते खुलेंगे। धनलाभ होगा। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नौकरीपेशा जातकों के लिए समय अनुकूल नहीं है। अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। संचारी बनें और खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें।

कन्या - टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

7. तुला राशि फल / libra Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

समाज में आत्मसम्मान बढ़ेगा। चिंता व भय सताएंगे। निवेशादि मनोनुकूल रहेंगे। लेकिन यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है, स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकतें हैं या आपको कुंद दर्द सहना पड़ सकता है। गुप्त समस्याएं और मलत्याग मार्ग की रुकावट आपको बीमार कर सकती हैI आर्थिक सन्दर्भ में धन की रुकावट के आपके असंतोषजनक का कारण हो सकती है।

 

तुला - रा,री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

8. वृश्चिक राशि फल / Scorpio Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

धन प्राप्ति सुगम होगी। पुराने निवेश से लाभ होगा। यात्रा सफल रहेगी। विवाद ना करें। आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप बहुत दूसरों पर अधिक प्रभाव डालेंगे । यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचें रहें , तो आप व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पायेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा।

वृश्चिक - तो, ना, नी, नू, या, यी, यू

9. धनु राशि फल / sagittarius Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य उपक्रमों से काफी बढ़ेगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आप एक आय वृद्धि या पदोन्नति प्राप्त कर कर सकते हैं। आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्नहो सकतें हैं जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। आलस की अधिकता रहेगी। स्वास्थ कमजोर रहेगा। विवाद से क्लेश होगा। जोखिम बिलकुल भी न लें। कुछ नए अधिग्रहण आपके आराम और मानसिक संतुष्टि को बढ़ाएंगे।



धनु - ये, यो, भा, भी, भू, धा, फ, ढ, भे

10. मकर राशि फल / capricorn Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

रुका हुआ धन वापस आएगा। उन्नति होगी। धनलाभ होगा। आज आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ प्राप्त हो सकता है । आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो सकती हैं और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके आराम में शामिल होंगे। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीएंगे; परिवार में उत्सव हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा।

मकर - भो, जा, जी, जू, खा, खू, गा, गी

11. कुंभ राशि फल / Aquarius Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

कार्यप्रणाली में सुधार होगा। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन संचय में वृद्धि होगी। आज भाग्य की अपेक्षा कर्म पर भरोसा करके काम करना शुभ न्याय से जुड़े लोंगो को कुछ राहत मिलेगी।भौतिक सुखो में वृद्धि होगी। नौकरी वालों के लिए यह समय ठीकठाक रहने वाला है। व्यापार में नए निवेश से परहेज करे। परिश्रम अधिक होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे।



कुम्भ - गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

12. मीन राशि फल / pisces Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :

आपकी तरक्की में सबसे बड़ा अवरोध आपका क्रोध है अत: शांत रहें। बाहरी सहयोग मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा। शत्रु शांत रहेंगे। आज खुशियों के साथ दिन की शुरूआत हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिल सकती है। व्यापारी एव् व्यावसायियों के लिए व्यापार में बेहतरी संभव है । आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत हैं। तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी। किसी को नुकसान पहुंचाने से बचें।

मीन - दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, चि

15 August 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology )...

मूलांक - 1
सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। अधिकारियों द्वारा आपके कार्यों को प्रशंसा के बीच नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

मूलांक - 2
साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आपके जीवन में कोई बदलाव आ सकता है।

मूलांक - 3
मिला जुला असर देने वाला दिन रहेगा। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।


मूलांक - 4
आज मेहनत अधिक करनी होगी। अटके हुए कार्य भी बन सकते हैं।


मूलांक - 5
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें।

ank jyotish


मूलांक - 6
दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें।


मूलांक - 7
आज विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। मानसिक स्थिति पर नियंत्रण रखें।


मूलांक - 8
आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। आपके कार्यों को सराहना मिलेगी।


मूलांक - 9
नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। विरोधियों से सावधान रहें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned