आज इन 6 राशि वालों का चमकेगा भाग्य, देखते देखते हो जाएंगे मालामाल

आज इन 6 राशि वालों का चमकेगा भाग्य, देखते देखते हो जाएंगे मालामाल

Deepesh Tiwari | Publish: Aug, 08 2019 09:24:18 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 09:34:30 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

वैदिक ज्योतिष ( vedic jyotish ) में शुक्र ग्रह एक शुभ ग्रह - Aaj ka Rashifal ...

भोपाल। आज 9 अगस्त 2019 को शुक्रवार ( friday Rashifal ) है। ज्योतिष में शुक्र ( aaj ka rashifal ) राक्षसों का गुरु माना गया है। लेकिन इसके साथ ही ये कुंडली ( kundali ) में भाग्य भाव यानि नवम भाव का भी कारक ( Daily horoscope ) माना गया है। जिसके चलते इसे भाग्य ( luck ) का कारक माना जाता है। इसका रत्न हीरा ( friday ) है, वहीं इस दिन की कारक देवी धन संपदा की देवी ( Astrology ) मां लक्ष्मी मानी गई हैं।

आज का विशेष : ( todays special- hindu Panchang ) ...
तारीख – 9 अगस्त 2019
माह – श्रावण ( sawan ) ।
तिथि – नवमी – 10:02:04 तक।
पक्ष – शुक्ल।
वार – शुक्रवार।
नक्षत्र – अनुराधा – 21:58:58 तक।
राहुकाल – 10:46:33 से 12:26:30 तक।
9 अगस्त 2019 का शुभ समय (शुभ मुहूर्त - shubh muhurat):
अभिजीत मुहूर्त (आज शुभ कार्य करने का शुभ समय) – 11:59:51 से 12:53:09 तक।

astrology today

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार वैदिक ज्योतिष ( vedic jyotish ) में शुक्र ग्रह को एक शुभ ग्रह माना गया है। इसके प्रभाव से व्यक्ति को भौतिक, शारीरिक और वैवाहिक सुखों ( Aaj Ka rashifal in hindi ) की प्राप्ति होती है। इसलिए ज्योतिष ( jyotish ) में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है।

शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी होता है और मीन इसकी उच्च राशि है, जबकि कन्या इसकी नीच राशि ( zodiac sign ) कहलाती है। शुक्र को 27 नक्षत्रों में से भरणी, पूर्वा फाल्गुनी और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्रों ( planets ) का स्वामित्व प्राप्त है। ग्रहों में बुध और शनि ग्रह शुक्र के मित्र ग्रह हैं और तथा सूर्य और चंद्रमा इसके शत्रु ग्रह माने जाते हैं। वहीं शुक्र के साथ गुरु व मंगल सम सम्बन्ध रखते हैं।

Daily  <a href=horoscope in hindi and astrology / aaj ka rashifal" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/27/a_2_4948464-m.jpg">

09 August 2019 आज का राशिफल: Aaj Ka rashifal in hindi ( today rashifal : friday Rashifal : todays astrology ) zodaic sign  ( today zodaic sign astrology ) ...

1. मेष राशि फल / aries Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
पुरस्कार मिलने के साथ ही आज अपने कार्यालय में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। आप व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें। निजी जीवन में भी ध्यान दें। संतान के रुके व्यवहार के कारण मन अप्रसन्न रहेगा। व्यापार में मन नहीं लगेगा। बच्चों का स्वास्थ्य आपके चिंता का कारण बन सकता है। यात्रा अधिक हो सकती हैं।

2. वृषभ राशि फल / taurus Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आज का दिन कई अनुभवों से युक्त होगा। व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आप की सफलता के कारण आपकी कीर्ति बढ़ेगी। आज आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार पाएंगे और आपको यश की सहज प्रगति होगी।

today zodiac sign daily horoscope in hindi astrology

3. मिथुन राशि फल / gemini Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
वित्तीय रूप से दिन अच्छा है लेकिन आपको अपने खर्च को नियंत्रित करने की अति आवश्यकता है। आप के प्रयासों से व्यवसाय का तनाव समाप्त हो सकेगा। व्यवसाय में उन लोगों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है और आप एक नयी साझेदारी में प्रवेश कर रहें हैं। कारोबार में नए प्रस्ताव मन में उत्साह पैदा करेंगे। आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित कर उनसे संपर्क स्थापित कर पायेंगे। ऐसी स्थितियां उत्पन्न न होने दें, जिनसे अपमान हो।

4. कर्क राशि फल / Cancer Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
वरिष्ठों से पूरा सहयोग मिलने के चलते व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आज व्यापार में अधिक लाभ प्राप्ति के योग हैं। जोखिम भरे कार्य से बचें। कार्य व्यवसाय में सफलता मिल सकेगी। लेकिन ध्यान रखें आज किसी से मजाक न करें, मुसीबत बन सकता है। आज जीवन के सभी क्षेत्रों में सुधार के बीच यश की सहज प्रगति होगी।

today zodiac sign daily horoscope in hindi astrology - 01

5. सिंह राशि फल / leo Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
भाग्य का अच्छा साथ रहेगा जिस वजह से आपका रुका हुआ काम भी पूरा होगा। दूसरों को नीचा दिखाने का प्रयास न करें। आपकी इच्छा शक्ति बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। आय में वृद्धि होगी। परिणाम आपके पक्ष में रहेंगा। आपको आपका प्रेम मिल सकता है। क्रोध से बचें।

6. कन्या राशि फल / virgo Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
कहीं भी हस्ताक्षर करने से पहले कानूनी पेपर को अच्छे से पढ़े लें। दिन की शुरुआत से ही कार्य प्रभावित होंगे। आय में वृद्धि होगी। अपनी बुद्धिमानी से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। हौसला बनाए रखें, आपके वित्तिय मामले भी आगे बढ़ेगे। संतान उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर होगी। चुनौतियों के बीच आपको अपने लिए नया रास्ता ढ़ूढना पड़ सकता है।

today zodiac sign daily horoscope in hindi astrology - 02

7. तुला राशि फल / libra Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
आप अपनी पसंद के स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। व्यापार में तरक्की होगी और आपको कोई नई डील भी मिल सकती है। आज यश, मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यावसायिक और वित्तीय प्रयासों से आपको लाभ मिलेगा। व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी। पुराने निवेशों से भी आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।

8. वृश्चिक राशि फल / Scorpio Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
पारिवारिक जीवन में परेशानी के बीच आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। मित्रों के सहयोग से निजी समस्या का समाधान होगा। व्यापार में प्रगति के योग हैं। आज बहुत से नए अवसर हाथ लग सकते हैं। अधिकारों का गलत प्रयोग नहीं करें। आप ख़ुद को ऊर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे।

today zodiac sign daily horoscope in hindi astrology - 03

9. धनु राशि फल / sagittarius Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology:
नौकरी में परिवर्तन के लिए यह सही समय नहीं है अतः यथा स्थिति को बनाये रखने का प्रयास करें। लाभकारी परिवर्तन हो सकते है। भाग्य आपको अपने वास्तविक लक्ष्य से विपरीत दिशा की ओर ले जाने को अग्रसर है। मानसिक दृढ़ता से निर्णय लेकर काम करें। कहीं से अचानक धन आने की सम्भावना है।समय अनुकूल है। कोई भी निर्णय लेते समय धैर्य बनाये रखें।

10. मकर राशि फल / capricorn Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology:
आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है। कार्य के प्रति दृढ़ता आपको आज कार्य में अनुकूल सफलता दिलवाने वाली है। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है । नौकरी में तबादला तथा पदोन्नति के योग हैं। आप में से कुछ के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा हो सकता है।

today zodiac sign daily horoscope in hindi astrology - 04

11. कुंभ राशि फल / Aquarius Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
उचित विचार के बाद महत्वपूर्ण निर्णय लें। कुछ नई योजनाएं भी बनाई और कार्यान्वित की जा सकती हैं। बुद्धि चातुर्य से अनेक कार्य सफल होंगे। क्रोध से बचें। आज आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे, लेकिन खास बात ये है कि आप इन अवसरों में से कितना अच्छा उपयोग कर पाते हैं। व्यवसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारक रहेंगी।

12. मीन राशि फल / pisces Aaj ka rashifal in hindi & Horoscope with astrology :
सम्मान में इजाफा होगा। स्थान परिवर्तन के साथ पदोन्नति के प्रबल संकेत हैं। दिन व्यस्तापूर्ण रहेगा। जीवनसाथी के व्यवहार में उग्रता रहेगी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले नौकरी के लिए प्रतियोगिता में भाग लेंगे। व्यवसायिक नवीन गतिविधियां लाभकारक रहेंगी। कुल मिलाकर ये एक उत्कृष्ट दिन रह सकता है।

today zodiac sign daily horoscope in hindi astrology / ank jyotish

09 August 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology ) ...

अंक 01-
नियमों के चलते कोई बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है। व्यवसाय में हाथ आए मौके छूट सकते हैं।


अंक 02-
सोचे हुए कार्यों के पूर्ण होने से आस्था का भाव जागेगा। वैराग्य की स्थिति पैदा होगी।


अंक 03-
कार्यों को तय समय पर काम नहीं हो पाएंगे। अधिनस्थों का असहयोग बनेगा परेशानी का कारण।


अंक 04-
लाभजनित स्थिति अंत में हानि में बदल सकती है। अर्थ का अव्यवस्थित उपयोग परेशानी का कारण बनेगा।


अंक 05-
आज का समय दोगुनी खुशी लेकर आएगा। अत्यधिक सतर्कता बरतने की जरूरत रहेगी।


अंक 06-
मर्यादाओं का ध्यान रखें। जोखिम उठाकर किया गया कामकाज फायदेमंद साबित होगा।

numerology / today zodiac sign daily horoscope in hindi astrology

अंक 07-
मुकदमेबाजी परेशान कर सकती है। अच्छे बुरे की पहचान के अलावा जिज्ञासा पूरी करने के अवसर प्राप्त होंगे।


अंक 08-
कर्ज ना चुका पाने से राहत में कमी आएगी। जीवन में स्वाभिमान अपनाने की महत्वता समझेंगे।


अंक 09-

खानपान में सावधानी बरतें। आपसी अनबन में किसी तीसरे को बीच में न लाएं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned