scriptआज का दिन 7 राशियों के लिए रहेगा शुभ! जानिये किसको क्या मिलेगा खास | aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 28august2019 | Patrika News

आज का दिन 7 राशियों के लिए रहेगा शुभ! जानिये किसको क्या मिलेगा खास

locationभोपालPublished: Aug 27, 2019 11:56:11 pm

आज मासिक शिवरात्रि व प्रदोष व्रत…

Vinayak Chaturthi ganesh puja vidhi shubh muhurat with panchang

Vinayak Chaturthi ganesh puja vidhi shubh muhurat with panchang

भोपाल। आज 28 अगस्त 2019 को बुधवार का दिन है। बुध को ज्योतिष में राजकुमार की संज्ञा प्राप्त है। वहीं इसी बुद्धि का कारक माना जाता है। इसका रंग हरा व रत्न पन्ना है। वहीं इस दिन के कारक देव प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश माने गए हैं।
आज का विशेष : Today Special – Hindu Panchang ( aaj ka Rashifal ) –
आज मासिक शिवरात्रि व प्रदोष व्रत भी है। प्रदोष व्रत और मास शिवरात्रि का व्रत एक ही दिन होने से आज का दिन बेहद खास हो गया है। चूंकि ये दोनों ही व्रत भगवान शिव के निमित्त किए जाते हैं।
ऐसे में आज भगवान शिव की आराधना से विशेष फल प्राप्त किए जा सकते हैं। वहीं आज पुष्य नक्षत्र भी है जो रात 10 बजकर 55 मिनट तक रहेगा। पुष्य नक्षत्र को बेहद ही शुभ माना जाता है। इस नक्षत्र में किए गए कार्यों में उत्तम फलों की प्राप्ति होती है। पुष्य नक्षत्र के स्वामी बृहस्पति देव हैं लिहाज़ा गुरू संबंधी उपाय भी आज किए जा सकते हैं। आज शाम 05 बजकर 01 मिनट पर चंद्र पुष्य युति होगी जो बेहद ही शुभ मानी जाती है।
तारीख 28 अगस्त 2019 आज का पंचांग तिथि नक्षत्र
माह – भाद्रपद
तिथि – त्रयोदशी – 23:29:56 तक
पक्ष – कृष्ण
वार – बुधवार
नक्षत्र – पुष्य – 22:55:00 तक

ganesh ji in rashi walo ko karenge malamal
28 अगस्त 2019 यानि आज का शुभ मुहूर्त
लाभ – 06:01 से 07:36
अमृत – 07:36 से 09:11
शुभ – 10:47 से 12:22
चर – 15:33 से 17:08
लाभ – 17:08 से 18:44
जानिये सितंबर 2019 में सर्वार्थ सिद्धि योग मुहूर्त कब कब…

तारीख दिन नक्षत्र घं. मि. ( H : M ) घं. मि. ( H : M )तक
01 सितंबर 2019रविवारउत्तराफाल्गुनी, हस्तसमस्तसमस्त
04 सितंबर 2019बुधवारअनुराधा28:07+29:42+
5 सितंबर 2019गुरुवारअनुराधा05:4328:09+
8 सितंबर 2019रविवारमूल05:4406:29
15 सितंबर 2019रविवारउत्तराभाद्रपद05:4625:44+
17 सितंबर 2019मंगलवारअश्विनीसमस्तसमस्त
21 सितंबर 2019शनिवाररोहिणी05:4911:22
29 सितंबर 2019रविवारहस्त05:5219:07
पंडित सुनील शर्मा के अनुसार ज्योतिष में बुध ग्रह को एक शुभाशुभ ग्रह माना गया है अर्थात ग्रहों की संगति के अनुरूप ही यह फल देता है। यदि बुध ग्रह शुभ ग्रहों (गुरु, शुक्र और बली चंद्रमा) के साथ होता है तो यह शुभ फल देता है और क्रूर ग्रहों (मंगल, केतु, शनि राहु, सूर्य) की संगति में अशुभ फल देता है। बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है। कन्या इसकी उच्च राशि भी है जबकि मीन इसकी नीच राशि मानी जाती है। 27 नक्षत्रों में बुध को अश्लेषा, ज्येष्ठा और रेवती नक्षत्र का स्वामित्व प्राप्त है।
श्रीगणेश को प्रसन्न करने का उपाय

Aaj ka rashifal 30 जुलाई: बजरंगबली की कृपा से आज इन दो राशि वालों की खुलेगी किस्मत,जानिए आपका राशिफल
28 August 2019 आज का राशिफल: Aaj Ka rashifal in hindi ( today rashifal : wednesday rashifal ) …

1. मेष राशि फल / aries Horoscope & Astrology of Today :
आपके कार्य की प्रशंसा होगी। कार्य से संबंधित छोटी यात्रा सार्थक होगी। जो लोग रिलेशनशिप में हैं वे शादी करने का फैसला ले सकते हैं। रुके हुए कार्य में सफलता मिलेगी। पूंजी निवेश में लाभ होगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र सफलता प्राप्त करेंगे। अगर कोर्ट में कोई संपत्ति संबंधी मामला है तो वह आपके पक्ष में जाएगा। कॅरियर में वांछित परिणाम आपको आत्मविश्वास की एक नई भावना से भर देंगे। पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा। आप संतुष्ट और खुश रहेंगे।

2. वृषभ राशि फल / Tauras Horoscope & Astrology of Today :
कार्यस्थल पर आपके पराक्रम की प्रशंसा होगी। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापार में वृद्धि होने के कारण काम योजनाओं के अनुसार संपन्न होंगे।आपके वरिष्ठ सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगे। आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है।
25 july rashifal daily horoscope 2019
3. मिथुन राशि फल / Gemini Horoscope & Astrology of Today :
आय में वृद्धि होगी, लेकिन आर्थिक सन्दर्भ में त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं से दूर रहना बेहतर है। आपको अपने वरिष्ठों से सहायता और पुरस्कार प्राप्त हो सकते हैं। आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगे। जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएगा। जल्दबाजी में कोई काम न करें। व्यापार अच्छा चलेगा। इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। अगर किसी को प्रपोज़ करने की योजना है तो ऐसा करने के लिए यह सही समय नहीं है। आपके बच्चों का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण हो सकता है।

4. कर्क राशिफल / Cancer Horoscope & Astrology of Today :
कार्य व्यवसाय में आशातीत सफलता मिल सकेगी, लेकिन आप नियमों का पालन करने के लिए बाध्य है। इस कारण परियोजनाओं में देरी हो सकती है। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी। आपके कुछ वरिष्ठ खुले तौर पर अनैतिक हो सकते हैं और अपनी संभावनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रत्यक्ष टकराव के बजाय आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आप शांति और धैर्य बनाए रखें।
indian astrology in hindi
5. सिंह राशिफल / Leo Horoscope & Astrology of Today :
नौकरी में पदोन्नति के योग के साथ ही आपकी आमदनी बढ़ेगी। आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी। आपको आमदनी के नए रास्ते भी मिलेंगे। कार्य के प्रति ईमानदार रहें।व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं की योजना बन सकती है।

6. कन्या राशिफल / Virgo Horoscope & Astrology of Today :
व्यापार में प्रगति के योग हैं, लेकिन दुश्मन आपके लिए मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं। दोस्त मददगार नहीं रहेंगे। किसी काम को करने की ललक रहेगी। आपकी आय कम हो सकती है और आपके निवेश ठहराव के चरण में जा सकते हैं। इस अवधि के दौरान व्यवसाय के संबंध में यात्रा उचित फल नहीं देगी। आपको शीघ्र पैसा कमाने की योजनाओं में निवेश करने से बचना चाहिए।
Aaj ka rashifal 18 Aug: ग्रहों की बदलती चाल के बीच आज इन राशि वालों को होगा लाभ,जानिए आप का राशिफल
7. तुला राशिफल / Libra Horoscope & Astrology of Today :
व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें। आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और उन्हें विरोधी नहीं बनाना चाहिए। खर्च में काफी वृद्धि हो सकती है जो आपको तनाव में रख सकती है। इसके अलावा आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई कुछ छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

8. वृश्चिक राशिफल / Scorpio Horoscope & Astrology of Today :
आप चिंतित रह सकते हैं। आज आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो सकतें हैं । मित्रों के साथ मिलकर किसी नए कारोबार की शुरुआत करने का मन बनेगा। भौतिक व आर्थिक समृद्धि के लिए आज का दिन लाभदायक है। लेकिन ध्यान रखें आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में भेष बदलकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।
दैनिक राशिफल ( Daily Horoscope) पंडित शक्ति मिश्रा के अनुसार
9. धनु राशिफल / Sagittarius Horoscope & Astrology of Today :
आपकी सामाजिक लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है। साथ ही दिन भी शुभ है। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आप दूसरों के लिए मददगार सिद्ध होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। आपका पारिवारिकजीवन आनंदित रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे।

10. मकर राशिफल / Capricorn Horoscope & Astrology of Today :
आपको अपने सभी प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी होंगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ने के चलते प्रतिस्पर्धा में सफलता के योग हैं। आप नाम और शोहरत हासिल करेंगे। आपके विरोधी निष्क्रिय रहेंगे और आपको महत्वपूर्ण अधिकारियों से पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार अच्छा चलेगा। आर्थिक स्थिति प्रसन्नतादायी रहेगी। रिश्तेदारों के साथ आपका मतभेद हो सकता है।
today Horoscope
11. कुंभ राशिफल / Aquarius Horoscope & Astrology of Today :
आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी। आज अनुकूल स्थिति आपकी बेहतरी और प्रगति के मार्ग को प्रशस्त करेगी। पूर्व में किए गए कार्य फलीभूत होंगे। वित्तीय लाभ उम्मीद से बेहतर होगा। कुछ के विवाह संबंध भी पक्के हो सकते हैं। कामकाज संबंधी यात्राएं लाभदायक रहेंगी। आप व्यावसायिक विस्तार की योजनाएं बनाएंगे और उन्हें लागू करने में भी सफल होंगे।

12. मीन राशिफल / Pisces Horoscope & Astrology of Today :
सामाजिक कार्यों में सम्मान प्राप्त होगी। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदे भी प्रगति करेंगे। व्यावसायिक नवीन अनुबंध व समझौतों के कारण आपको लाभ होगा। आपको परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा। विवाह योग्य अविवाहितों की जल्द शादी होने के योग बन रहे हैं। आप किसी पवित्र स्थान की यात्रा भी कर सकते हैं। छात्र अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाएं। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें।
ank jyotish today
28 August 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक – Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology )…

अंक 1:
आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां मिल सकती है।
अंक 2:
मेहनत अधिक करनी होगी। पुराने समय से अटके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं।

अंक 3:
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।
अंक 4:
दिन खुशनुमा रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

अंक 5:
दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। मानसिक भटकाव की स्थिति बन सकती है।

अंक 6:
आप सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं।
अंक 7:
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में रखें।

अंक 8:
दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। अधिकारियों के सहयोग के बीच महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है।

अंक 9:
आज सावधानी से कार्य करें। विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो