आज इन 5 राशियों को होगा मुनाफा ! व्यापार-व्यवसाय में मिलेंगे अनुकूल अवसर

आज इन 5 राशियों को होगा मुनाफा ! व्यापार-व्यवसाय में मिलेंगे अनुकूल अवसर

Deepesh Tiwari | Updated: 14 Jul 2019, 08:31:09 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि...

भोपाल। आज 15 जुलाई 2019 को सोमवार का दिन है। ज्योतिष में सोम का अर्थ चंद्र होता है। इस प्रकार से ये दिन चंद्र देव को समर्पित माना गया है। चंद्र को ज्योतिष में मन का कारक माना गया है। इसका रंग सफेद व रत्न मोती होता है। वहीं इस दिन के कारक देव भगवान शिव माने गए हैं।


आज का विशेष : Today Special ( aaj ka Rashifal )

आज आषाढ़ शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और सोमवार का दिन है। इसके साथ ही आज मूल नक्षत्र भी है जो शाम 6 बजकर 52 मिनट तक रहेगा। मूल नक्षत्र का अर्थ होता है- केन्द्रीय बिन्दु या जड़।

मूल नक्षत्र में साल के पेड़ की उपासना कई शुभ फल देने वाली होती है। मूल नक्षत्र को उग्र और तीक्ष्ण स्वभाव वाला नक्षत्र माना जाता है। जिसका स्वामी केतु है।

 Astrology

वहीं आज चतुर्दशी तिथि में शिव शयनोत्सव भी है। चतुर्दशी तिथि भगवान शिव को ही समर्पित होती है। इस तिथि को जन्में लोगों के इष्ट देव शिवजी ही होते हैं। इसलिए इस दिन उन्हे भोलेनाथ की आराधना का खास फल मिलता है।

इस दिन भगवान शिव शंकर को निमित्त कोई भी कार्य किए जाएं वो सभी शुभ और सफल होते हैं। आज आज रवि योग भी है। ये योग कल शाम यानि रविवार को 5 बजकर 26 मिनट पर शुरू हुआ था और आज शाम 6 बजकर 52 मिनट तक रहेगा।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार चंद्र का ज्योतिष में विशेष स्थान है, इसी के आधार पर जातक की राशि व राशिनाम का निर्णय होता है। वैदिक ज्योतिष में यह मन, माता, मानसिक स्थिति, मनोबल, द्रव्य वस्तुओं, यात्रा, सुख-शांति, धन-संपत्ति, रक्त, बायीं आँख, छाती आदि का कारक होता है। चंद्रमा राशियों में कर्क और नक्षत्रों में रोहिणी, हस्त और श्रवण नक्षत्र का स्वामी होता है।

राशिफल

15 july 2019 आज का राशिफल: aaj ka rashifal in hindi ( today rashifal ) ...

1- मेष राशिफल / Aries aaj ka rashifal:
आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। हो सकता है कि कार्यस्थल पर कुछ लोग आप की आलोचना करें, लेकिन सामाजिक कार्यों में आप का सहयोग रहेगा।

2- वृषभ राशिफल / Tauras horoscope aaj ka rashifal:
आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। कुछ भी नया करने से पहले खुद समझें करना क्या है। कार्यस्थल पर विवाद संभव है।

3- मिथुन राशिफल / Gemini aaj ka rashifal:
व्यवसाय आपके लिए अपेक्षित लाभ नहीं ला पायेगा। आज किसी पर भी पैसों से संबंधित विश्वास न करें। धोखा होने के पूरे योग हैं। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। स्थायी संपत्ति के निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। व्यापार-व्यवसाय में अनुकूल अवसर मिलेंगे पर समझदारी से काम करें।

 वृषभ राशि

4- कर्क राशिफल / Cancer aaj ka rashifal:
नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को सतत प्रयास करने चाहिए। आने वाले समय में सफलता आपके साथ होगी। अपने करियर पर ध्यान दें। अपनी वस्तुओं को संभालकर नहीं रखने से नुकसान की उम्मीद है। व्यवसाय विस्तार की योजना संभव है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

5- सिंह राशिफल / Leo aaj ka rashifal:
आपको अपने सीनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। नया कारोबार स्थापित करने के लिए कर्ज की व्यवस्था करने में जुटे रहेंगे। कार्यस्थल पर अधिकारी वर्ग में महत्व बढ़ेगा।

6- कन्या राशिफल / virgo aaj ka rashifal:
अपनी मेहनत के आर्थिक परिणाम जानने की जल्दबाजी में न रहें। अपने धैर्य पर पकड़ एवं व्यवस्थित और वास्तविक दृष्टिकोण रखना सबसे अच्छा है। दिन की महत्वता को समझें और अपने भविष्य के लिए निर्णय लें। क्रोध पर संयम रखें। खर्च की अधिकता रहेगी।

कर्क राशि

7- तुला राशिफल / Libra aaj ka rashifal:
किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उससे अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। अपनी जीवनशौली को बदलें। विचारों का आदान-प्रदान भी आपको बहुत लाभ दिला सकता है। व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। किसी कला जगत के प्रसिद्ध व्यक्ति से मेलजोल बढ़ेगा।

8- वृश्चिक राशिफल / Scorpio aaj ka rashifal:
आपको अपने सहयोगियों की असहमति से बचना चाहिए। कार्यक्षमता में वृद्धि संभव है, लेकिन आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। अपनों का साथ मिलने से काम पूरा होगा। संतान की उन्नती से मन प्रसन्न रहेगा। झूठ बोलने वालों से सावधान रहें।

9- धनु राशिफल / Sagittarius aaj ka rashifal:
आज का दिन शुभ है। व्यावसायिक सन्दर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है। व्यापार में नई योजनाओं का लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। अत्यधिक मेहनत की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि

10- मकर राशिफल / Capricorn aaj ka rashifal:
प्रतिबद्धता में कमी आर्थिक पक्ष में नकारात्मक उतार-चढ़ाव का कारण हो सकती है। निजी जीवन में चल रहे मनमुटाव दुरिया बढ़ा सकते हैं। विवाहित जातकों के लिए, आपका जीवनसाथी तनाव के स्रोतों में से एक हो सकता है। फालतू विवादों से दूर रहें।

11- कुंभ राशिफल / Aquarius aaj ka rashifal:
नौकरी पेशा जातकों के लिए अच्छा समय है। सामाजिक समारोह में शामिल होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। व्यवसाय क्षेत्र में मेहनत करते रहें तथा अपने काम को सुखद बनाने के लिए सभी प्रयास करें। शत्रु बनता काम बिगाड़ सकते हैं अत: सावधान रहें। दूसरों के मामले में पड़ने से नुकसान आप का ही होगा।

12- मीन राशिफल / Pisces aaj ka rashifal Horoscope Today:
इस समय आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। कामों सफलता मिलेगी। अपने विवेक से काम करें। न्यायालय से जुड़े मामलों में लापरवाही बिलकुल न करें। आर्थिक लाभ के लिए कुछ अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

Ank jyotish

15 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology )...


अंक 01-
नौकरी में परिवर्तन की कोशिशें रंग लाएंगी। सौदों को त्वरित निपटाने की कोशिश करें।

अंक 02-
अनिश्चिंतता के कारण सौदों को टालना बेहतर रहेगा। कामकाज में त्वरित निर्णय लेने की स्थिति में अनुभवी की सलाह अवश्य लें।

अंक 03-
बिना अनुभव के अपना हुनर दिखाने का प्रयास न करें। संपत्ति मामले में बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप से नुकसानदेह रहेगा।

अंक 04-
निर्णयों पर ज्यादा ध्यान दें। प्रगाढ़ता के कारण महत्वकांक्षाएं बढ़ेगी।


अंक 05-
अत्यधिक धन खर्च कामों में कटौती का कारण बन सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।


अंक 06-
वाणी संयम रखें। पाश्चात्य संस्कृति को अपने उपर हावी न होने दें।

numerology

अंक 07-
खोया हुआ आत्मविश्वास फिर से लौटेगा। चरित्रवान रहने की कोशिश करें।

अंक 08-
बचत योजना में निवेश को प्राथमिकता दें। कार्यों में गति बनी रहने के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी।

अंक 09-
अधिकारी वर्ग व वरिष्ठों से बहस से बचें। शुभ समाचार मिलेगा।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned