आज इन राशियों को मिलेगा शुभ समाचार! पांच पर रहेगा श्री गणेश का विशेष आशीर्वाद

आज इन राशियों को मिलेगा शुभ समाचार! पांच पर रहेगा श्री गणेश का विशेष आशीर्वाद

Deepesh Tiwari | Updated: 17 Jul 2019, 12:09:56 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

आज श्रावण कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि...

भोपाल। आज 17 जुलाई 2019 को बुधवार ( aaj ka Rashifal ) का दिन है। ज्योतिष में बुध को देवताओं में राजकुमार माना जाता है। यह बुद्धि के कारक माने गए हैं। इनका रंग हरा व रत्न पन्ना है। वहीं इस दिन के कारक देव प्रथम पूज्य श्री गणेश माने गए हैं।


आज का विशेष : Today Special ( aaj ka Rashifal )

आज श्रावण कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि और बुधवार का दिन है। इसके साथ ही उत्तरषाढ़ा नक्षत्र भी है। जो रात 10 बजकर 51 मिनट तक रहेगा। वहीं 17 जुलाई यानि बुधवार से भगवान शिव को सबसे ज्यादा प्रिय श्रावण मास का आगाज़ हो गया है। और ये 15 अगस्त यानि गुरूवार को संपूर्ण होगा। श्रावण मास में शाक का त्याग किया जाता है।

Astrology

17 जुलाई 2019 आज का पंचांग तिथि नक्षत्र : Today Panchang ...

माह – श्रावण
तिथि – प्रतिपदा – 28:53:19 तक
नक्षत्र – उत्तराषाढा – 22:59:03 तक
करण – बालव – 15:58:56 तक, कौलव – 28:53:19 तक
पक्ष – शुक्ल
योग – विश्कुम्भ – 27:45:16 तक
वार – बुधवार
अभिजीत मुहूर्त (आज शुभ कार्य करने का शुभ समय) – कोई नहीं

 

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार बुध ( budh dev ) जिन ग्रहों की संगत में या दृष्टि में रहता है, उन्हीं के अनुसार फल देता है। ज्योतिष में बुध ग्रह को एक शुभाशुभ ग्रह माना गया है अर्थात ग्रहों की संगति के अनुरूप ही यह फल देता है।

यदि बुध ग्रह शुभ ग्रहों (गुरु, शुक्र और बली चंद्रमा) के साथ होता है तो यह शुभ फल देता है और क्रूर ग्रहों (मंगल, केतु, शनि राहु, सूर्य) की संगति में अशुभ फल देता है। बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है। कन्या इसकी उच्च राशि भी है जबकि मीन इसकी नीच राशि मानी जाती है। 27 नक्षत्रों में बुध को अश्लेषा, ज्येष्ठा और रेवती नक्षत्र का स्वामित्व प्राप्त है।

aaj ka rashifal

17 july 2019 आज का राशिफल: aaj ka rashifal in hindi ( today rashifal ) ...

1- मेष राशिफल / aries aaj ka rashifal :
संपत्ति के कार्य देरी से पूरे होंगे। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। निवेश-नौकरी आदि मनोनुकूल लाभ तभी मिलेगा जब आप अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा नहीं करेंगे।

 

2- वृषभ राशिफल / Tauras horoscope aaj ka rashifal:

वाहन सुख संभव है। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ भी झगड़ा हो सकता है। विवेक से लिए गए निर्णय लाभ देंगे। मुकदमे कोर्ट के बाहर ही निपटाने फायदेमंद रहेंगे।

 

3- मिथुन राशिफल / gemini aaj ka rashifal :

वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा विवाद सम्भव है। बहुत अच्छा समय नहीं है, क्योंकि इस अवधि के दौरान आप जो भी निर्णय लेंगे, उसे पूरा करना मुश्किल होगा। व्यवसाय में अज्ञात भय सताएगा। इस समय अपने साहस को बटोरें और समय का अधिकतम लाभ उठाएं।

मेष राशि

4- कर्क राशिफल / Cancer aaj ka rashifal :

बदलाव आप के लिए शुभ रहेगा। व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं, अत: सावधान रहें। धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में किए गए प्रयास सफल होंगे। आपकी नौकरी के हालात में सुधार संभव है।


5- सिंह राशिफल / leo aaj ka rashifal :

ये अपनी क्षमताओं को दिखाने का सही समय है। शुभ समाचार मिलने के साथ ही आत्मसम्मान बढ़ेगा। व्यापारिक संदर्भ में आप कार्य विस्तार योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर विश्वास करें। कीर्ति यश में वृद्धि होगी। लेकिन भय, तनाव तथा चिंता हावी रहने की भी स्थिति बन सकती है।

 

6- कन्या राशिफल / virgo aaj ka rashifal :

दिन शुभ रहेगा। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। आपकी संतुष्टि ही आपकी उन्नति में सहायक होगी। आप में से कुछ लोग वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। आपके कार्यो की प्रशंसा होगी। लेकिन कुछ मामलों में नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है।

वृश्चिक राशि

7- तुला राशिफल / libra aaj ka rashifal :

विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है। व्यापारिक और व्यवसायिक संदर्भ में आप मेहनती और प्रभावशाली व्यक्तियों की सहायता से अपनी स्थिति में सुधार करेंगे। नए कारोबार की शुरुआत हो सकती है। कुल मिलाकर आज का दिन आपको धनी और प्रसिद्ध बना सकता है।

 

8- वृश्चिक राशि फल / scorpio aaj ka rashifal :

शुभ समाचार मिल सकते हैं। सामाजिक कीर्ति में वृद्धि के योग बन रहे हैं। आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। नए संपर्क विकसित होने की संभावना है। तनाव बढ़ने से कार्यों में रुकावट आयगी। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एवं बल प्रदान करेगा जिसके फलस्वरूप आप व्यावसायिक स्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ पाएंगे। आप अपने साथियों को फायदा पहुंचाने और उनको प्रभावित करने के अवसरों का पूर्ण लाभ उठाएंगे।

 

9- धनु राशिफल / Sagittarius aaj ka rashifal :

कोई है जो आपकी उन्नति नहीं चाहता है, ऐसे लोगों से सतर्क रहें। आप अपने लक्ष्यों को वास्तविक जिम्मेदारियों के प्रकाश में स्वीकार करते हुए परिभाषित करेंगे। बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं और यात्रा भी लाभदायक होगी। कार्य स्थल पर पदोन्नति संभव है। आप अपना ध्यान व्यवहारिक मामलों की ओर मोड़ें और उन उपायों को अपनाएं जो वित्तीय मामलों में आपको दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान कर सकती है।

धनु राशि

10- मकर राशिफल / capricorn aaj ka rashifal :

कार्य स्थल पर कोई बड़ी घटना के आसार है, संभल कर रहें। आज आपके लिए समय कठोर हो सकता हैं और आप कुछ काम पूरा करने में असमर्थ हो सकते हैं। व्यावसायियों को कुछ श्रम संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनों से धोखा मिल सकता है। कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी।


11- कुंभ राशिफल / Aquarius aaj ka rashifal :

नौकरी पेशा लोगों के लिए समय बदलाव का है। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। लेकिन धोखे से संभल कर रहें। मनवांछित कार्य होने के योग बन रहे हैं। आप अपने आत्मविश्वास को फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में जुटेंगे। आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं।


12- मीन राशिफल / Pisces aaj ka rashifal Horoscope Today :

किसी विशेष व्यक्तित्व से आज मुलाकात हो सकती है। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नही पाएंगे। आमदनी के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। कुल मिलाकर यह मिश्रित परिणामों की अवधि होगी। आप अपने कार्यस्थल पर नई कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं। यह समय नई रणनीति और दृष्टिकोण अपनाने और केंद्रित रहने का है।

Ank Jyotish

17 july 2019 आज का अंक ज्योतिष: जानिये आज क्या कहता है आपका मूलांक - Aaj ka ank jyotish in hindi ( numerology )...


अंक 01 -
दिन मिला जुला असर देने है। संबंधों का लाभ मिलेगा। विरोधी भी सक्रिय हो सकते हैं।

अंक 02 -
दिन उपलब्धियों भरा रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। सामाजिक सरोकारों में वृद्धि होगी।

अंक 03 -
अधिकारियों से आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। व्यापार में अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

अंक 04 -
नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे।

अंक 05 -
जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें।

अंक 06 -
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल कम ही रहेगा।

numerology

अंक 07 -
दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा।

अंक 08 -
दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें।

अंक 09 -
दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। मानसिक विचलन की स्थिति बन सकती है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned