आप 25 जून को जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली सूची

- विधानसभा चुनाव के लिए बनाईं 8 समितियां

By: Rajesndra Gaharwar

Published: 07 Jun 2018, 08:00 AM IST

भोपाल। आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची २५ जून को जारी कर देगी। यह जानकारी पार्टी के प्रदेश संयोजक व राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि आप प्रदेश की सभी २३० सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी, पहली सूची के उम्मीदवारों की संख्या तय करने के साथ दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय की उपस्थिति मेंं नामों का ऐलान किया जाएगा। अगस्त तक सभी सीटों के प्रत्याशी घोषित कर दिए जाएंगे।

बुधवार को पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी(पीएसी) की बैठक के निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव के सिलसिले में आठ समितियों का गठन किया गया है। जल्दी ही ४२ हजार मतदान केंद्रों में मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी जाएगी। पार्टी का एजेंडा गांव, गरीब, किसान और युवा होगा, जो केंद और सरकार की नीतियों से परेशान्र- विधानसभा चुनाव के लिए बनाईं 8 समितियां है।

अग्रवाल ने कांग्रेस के किसान हितैषी बताए जाने पर तंज कसते हुए कहा, यूपीए के कार्यकाल में आई स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को मान्य नहीं किया गया और अब भ्रमित करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा, प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस दोनों ने जनता का विश्वास खो दिया है।

 

ये बनाई समितियां
आप की चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष स्वयं प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल होंगे। इसके अलावा घोषणा पत्र समिति की अध्यक्षता प्रदेश संगठन मंत्री पंकज सिंह करेंगे। मीडिया एवं प्रचार प्रसार समिति के अध्यक्ष प्रदेश सचिव दुष्यंत दांगी होंगे। समन्वय समिति - प्रदेश संगठन सचिव युवराज सिंह, प्रशिक्षण समिति- प्रदेश के सह संयोजक अमित भटनागर, प्रत्याशी चयन समिति -चित्तरूपा पालित, अनुशासन समिति- इंद्रविक्रम सिंह और कानूनी सहायता समिति की अध्यक्ष साधना पाठक को बनाया गया है वहीं जानकारों का कहना है कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर चुनावी रणनीति तेज हो गयी है, हर पार्टी नई रणनीति के साथ अपना दाव खेल रही है। ऐसे में आप पार्टि पीछे नहीं है।

Rajesndra Gaharwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned