'आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश' के लिए रोड मैप जारी, सीएम ने दिए अफसरों को ये निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रोडमैप का किया विमोचन, कई फैसलों की दी जानकारी...।

By: Manish Gite

Published: 12 Nov 2020, 02:28 PM IST

भोपाल। 'आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश' बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने गुरुवार को रोड मैप जारी कर दिया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( cm shivraj singh chauhan ) ने इसे जारी करते हुए कहा कि यह रोडमैप पीएम मोदी ( pm modi ) की प्रेरणा से तैयार किया गया है। अगले तीन साल में प्रदेश की प्रगति को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

 

मध्यप्रदेश में 19 सीटें जीतकर उत्साहित प्रदेश सरकार अब आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने पर अपने आपको फोकस कर रही है। गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता के सिंहासन पर बैठकर समय नहीं काटा जाएगा, अगले तीन साल में प्रदेश की प्रगति को नई ऊंचाइयों पर ले जाया जाएगा। इसके लिए जी-जान से प्रयास किए जाएंगे। चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश का रोड मैप जमीन पर उतारा जाएगा। हम प्रदेश को नंबर वन राज्य बनाएंगे।

road_map_2.png

चौहान ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से यह रोडमैप तैयार हुआ है। इससे जनता से भी सहयोग की अपील की गई है कि वे सरकार को सहयोग करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश आर्थिक संकट से गुजरा। तीन-चार माह सरकारी खजाने में कोई पैसा नहीं आया। संकट की इस घड़ी में शासकीय कर्मचारियों की तनखाह बंद करने का भी प्रस्ताव आया, लेकिन हमने किसी का भी वेतन नहीं रोकने का निर्णय किया।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि कुटीर उद्योगों को बढ़ाया जाएगा और रोजगार पर फोकस किया जाएगा। रोटी-कपड़ा और मकान की चिंता की जाएगी। लोकल को वोकल बनाने पर भी जोर रहेगा। सरकार की तरफ से महिला स्व-सहायता समूह के तैयार उत्पाद की ब्रांडिंग भी की जाएगी।

road_map_3.png

और क्या बोले शिवराज

  • लोकल को वोकल बनाने के अभियान पर दिया जोर दिया जाएगा
  • दीपावली पर भी स्थानीय उत्पाद खरीदें और इस्तेमाल करें।
  • पूरे प्रदेश में पंचायत स्तर पर दीनदयाल समितियों का गठन होगा।
  • सरकारी योजनाओं की मॉनिटरिंग लगातार की जाएगी।
  • केन बेतवा लिंक परियोजना को जल्द शुरू किया जाएगा।
pm modi
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned