scriptएबीडी ने पकड़ी रफ्तार, बाधा बन रहे 156 में से 80 मकानों को तोड़ा | ABD caught speed, broke 80 houses constrained | Patrika News

एबीडी ने पकड़ी रफ्तार, बाधा बन रहे 156 में से 80 मकानों को तोड़ा

locationभोपालPublished: Jul 12, 2018 10:50:13 am

Submitted by:

Bharat pandey

मकान हटते ही खुदाई और डक्ट का काम शुरू कर दिया गया है।

smart city

ABD caught speed, broke 80 houses constrained

भोपाल। लंबे समय से अटके स्मार्टसिटी के एरिया बेस्ड डेवलपमेंट प्रोजेक्ट ने अब रफ्तार पकड़ ली है। इसके तहत पहला प्रोजेक्ट बुलेवार्ड स्ट्रीट का काम गति से चल रहा है। इसके रास्ते में बाधक बन रहे डेढ़ सौ मकानों में से करीब 80 को हटा दिया गया है। मकान हटते ही यहां पर खुदाई और डक्ट का काम शुरू कर दिया गया है। स्मार्टसिटी के इंजीनियरों का कहना है कि अब कोई बाधा नहीं बची है, ऐसे में अगले एक साल में बुलेवार्ड रोड तैयार हो सकती है।

 

 

30 मीटर चौड़ी सडक़ तय करेगी टीटी नगर का स्वरूप
गौरतलब है कि 30 मीटर चौड़ी सडक़ ही टीटी नगर का स्वरूप तय करेगी। ये ही मुख्यमार्ग रहेगा जो प्लेटिनम प्लाजा से शुरू होकर जवाहर चौक और फिर बाद में यहां से बाणगंगा पर ब्रिज के माध्यम से सीधे स्मार्ट रोड से मिल जाएगी। यानी प्लेटिनम प्लाजा से पोलीटेक्निक जाना हो या फिर टीटीटीआइ, जजेस कॉलोनी, पोलीटेक्निक चौराहा, श्यामला हिल्स तो कहीं भी मुडऩे की जरूरत नहीं होगी।

सात माह से काम बंद था
यहां 156 मकान बाधक बन रहे थे। इन मकानों की शिफ्टिंग के लिए जिला प्रशासन, पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और स्मार्टसिटी कारपोरेशन लंबे समय से काम कर रहा था। रोड कवि दुष्यंतकुमार के घर के टूटने के बाद विवादों में आई थी। करीब सात माह से इसका काम बंद था। स्मार्टसिटी इंजीनियर उपदेश शर्मा का कहना है कि तेजी से काम शुरू हो गया है और समय सीमा में इसे पूरा कर दिया जाएगा।

सडक़ों के लिए भी बनेगा प्लान
स्मार्टसिटी के एबीडी प्रोजेक्ट के मास्टर प्लान पर आपत्तियों के बाद इसे अंतिम स्वरूप देकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसमें सबसे अहम ये रहा कि स्मार्टसिटी के एरिया बेस्ड डेवलपमेंट क्षेत्र से जुड़े क्षेत्रों की सडक़ों को भी उन्नत किया जाएगा। ऐसे में माता मंदिर से लेकर रोशनपुरा, पीएंडटी, लिंक रोड जैसी सडक़ों के भी बेहतर करने की योजना बनाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो