scriptविधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, पेड़ पर चढ़ा युवक, पुलिस में मचा हड़कंप! | accident deferred during the monsoon session of the Assembly | Patrika News

विधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, पेड़ पर चढ़ा युवक, पुलिस में मचा हड़कंप!

locationभोपालPublished: Jul 09, 2019 03:30:47 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान एक बड़ा हादसा होने से टल गया। मानसून सत्र के दूसरे दिन एक युवक विधानसभा गेट के बाहर सुसाइड करने के मूड से पेड़ पर चढ़ गया।

accident

विधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, पेड़ पर चढ़ा युवक, पुलिस में मचा हड़कंप!

भोपाल. मंगलवार को विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दरअसल, मानसून सत्र के दूसरे दिन एक युवक विधानसभा गेट के बाहर सुसाइड करने के मूड से पेड़ पर चढ़ गया। सुरक्षा व्यवस्था में चूक होने से किसी की भी नजर युवक पर नहीं गई। युवक के चिल्लाने पर लोगों की नजर पेड़ पर गई, तब आनन-फानन में सुरक्षा में तैनात पुलिस ने फायर बिग्रेड को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने जाल तैयार कर लिए और फायर बिग्रेड की गाड़ी पर चढ़ कर युवक को उतने के लिए कहा।

accident

युवक ने लगाया जमीन हड़पने का आरोप

युवक के हाथ में कागज देखकर लोगों के मन में तरह-तरह के विचार आ रहे थे। हालांकि बाद में युवक खुद पेड़ से नीचे उतर आया। युवक का नाम धनराज बताया जा रहा। युवक सिलवानी का रहने वाला है। वन विभाग द्वारा जमीन हड़पने को लेकर युवक की सुनवाई नहीं हो रही थी। जिससे परेशान होकर युवक ने विधानसभा गेट के बाहर पेड़ पर चढ़कर खुदकुशी करने की कोशिश की, सुरक्षा में तैनात पुलिस जवानों की मदद से समय रहते युवक नीचे उतर आया।

accident

10 जुलाई को पेश होगा म.प्र. का बजट

विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई थी। 26 जुलाई तक चलने वाले सत्र में 15 बैठकें होंगी। इसके हंगामेदार होने के आसार हैं। सत्र में विधायकों द्वारा 4,362 प्रश्न पूछे गए हैं। 10 जुलाई को वित्तमंत्री तरुण भनोत वर्ष 2019-20 का बजट प्रस्तुत करेंगे। विपक्ष की ओर से सरकार को कानून व्यवस्था, कर्जमाफी, बिजली कटौती, पेयजल समस्या और अवैध उत्खनन जैसे मुद्दे उठाकर घेरने की कोशिश होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो