scriptभेल कारखाने में हुआ गंभीर हादसा, एक कर्मचारी की मौत | accident in BHEL | Patrika News

भेल कारखाने में हुआ गंभीर हादसा, एक कर्मचारी की मौत

locationभोपालPublished: Aug 30, 2018 11:58:29 am

भेल कारखाने में हुआ गंभीर हादसा, एक कर्मचारी की मौत

bhel

भेल कारखाने में हुआ गंभीर हादसा, एक कर्मचारी की मौत

भोपाल@मुद्दिसिर खान की रिपोर्ट
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में गुरूवार को एक गंभीर हादसा हो गया। जिसके चलते एक कर्मचारी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसा भेल प्रबंधन की लापरवाही के चलते हुई।
जानकारी के अनुसार हर रोज की तरह कर्मचारी अपना काम करने भेल कारखाना आया हुआ था। वह हर रोज की तरह अपना काम करने मशीन के पास गया। काम के दौरान उसे गंभीर चोट लग गई। बीएचईएल स्टॉफ द्वारा युवक को अस्पताल ले जाया गया, पर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

सुरक्षा मानकों का नही किया जा रहा पालन
बताया जा रहा है कि भेल में इस तरह का हादसा सुरक्षा मानकों के पालन न करने की वजह से हुआ है। कारखानों में समय समय पर मशीनों को मरम्मत की आवश्यकता होती है। ताकि मशीनों के द्वारा होने वाले हादसों से बचा जा सके। लेकिन भेल प्रबंधन की लापरवाही के चलते मशीनों की समय पर मरम्मत नहीं की गई। जिसके चलते यह हादसा हुआ।

काम करने से डर रहे अन्य लोग
भेल कारखानों की मशीनों को देखते हुए, वहां काम करने वाले अन्य लोग, कारखानों में काम करने से डर रहे हैं। उनके मन में यह बैठ गया है कि कहीं उनके साथ भी ऐसा कुछ हादसा न हो जाए। उनका कहना है कि जब तक भेल प्रबंधन द्वारा मशीनों की मरम्मत नहीं करवा दी जाती, तब तक हम काम नहीं करेंगे।

बुधवार को भी हुई एक श्रमिक की मौत
इसके पहले भी बुधवार को भेल कारखाने में कार्यरत एक श्रमिक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भेल कारखाने में बुधवार को सुबह करीब 11 बजे फैब्रिकेशन डिपार्टमेंट में एक संविदा श्रमिक सुरेश मानकर (50) की मौत हो गई। भेल प्रबंधन ने मौत के कारणों की जांच करने के लिए पांच सदस्यी दल गठित किया है। प्रारंभिक जांच में संविदा श्रमिक की मौत हार्टअटैक से होने की बात कही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो