script

रोहित शर्मा का एक शॉट और इस क्रिकेट खिलाड़ी ने ले लिया था संन्यास

Published: Nov 30, 2015 02:55:00 pm

Submitted by:

balram singh

रोजर्स ने कहा कि रोहित शर्मा का स्वीप शॉट मेरे हेलमेट के पीछे लगा, जिसके बाद से मैं संन्यास के बारे में सोचने लग गया था।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे क्रिकेट टेस्ट में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे तभी रोहित शर्मा का एक शॉट उनके हेलमेट के पीछे लगा, उसके बाद से ही रोजर्स संन्यास के बारे में सोचने लग गए थे।

क्रिकेट के खेल में किसी खिलाड़ी के संन्यास लेने के कारणों में उसकी खराब फॉर्म और दूसरी उसकी ढलती उम्र को माना जाता है। पर रोजर्स ने जबरदस्त फॉर्म में होने के बावजूद संन्यास लेने पर विचार करने लग गए थे।

रोजर्स ने उस सीरीज में लगातार छह अर्धशतक जड़े और यह उपलब्धि हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के नौवें बल्लेबाज बन गए थे।
chris rogers  

हम आपको उस घटना के बारे में बताते हैं, यह घटना उस समय की है जब भारतीय टीम ने अॉस्ट्रेलिया का दौरा किया था। उस सीरीज में ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन जब रोजर्स शार्ट लेग पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और तभी इस 37 वर्षीय बल्लेबाज को रोहित शर्मा का शॉट हेलमेट के पीछे लगा जो लगभग वही स्थान था जहां पर शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान दिवंगत फिलिप ह्यूज को गेंद लगी थी।
philp hughes

इस घटना से रोजर्स काफी डर गए थे और उन्होंने कहा कि उस दिन जब फिल के साथ वह घटना हुई थी उसके बाद खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

उन्होंने आगे कहा कि सीरीज के एडिलेड टेस्ट में जब माइकल क्लॉर्क चोटिल हुआ तो उसी दिन शार्ट लेग पर क्षेत्ररक्षण करते समय वहां भी मेरे कूल्हे पर गेंद लगी।
chris rogers  

रोजर्स ने कहा कि रोहित शर्मा का वह स्वीप शॉट मेरे हेलमेट के पीछे लगा और यह उस जगह से कुछ ही इंच दूर था जहां फिल को गेंद लगी थी।
chris rogers

उन्होंने आगे कहा कि उस रात मैं काफी निराश हो गया था और मेरे दिगाम में अलग- अलग ख्याल आ रहे थे। मैं उस समय मेरे अगले कदम के लिए सोचने लग रहा था। इसके लिए मुझे अपने करीबी कुछ लोगों से बात करनी पड़ी।

ट्रेंडिंग वीडियो