scriptदीपमाला इंफ्रा पर सरकार ने कसा शिकंजा, मंत्री ने डीजीपी को दिए जांच के निर्देश | Action on Investor's Complaint | Patrika News

दीपमाला इंफ्रा पर सरकार ने कसा शिकंजा, मंत्री ने डीजीपी को दिए जांच के निर्देश

locationभोपालPublished: Jan 25, 2019 01:58:42 am

Submitted by:

Bharat pandey

निवेशकों की शिकायत पर एक्शन

news

news

भोपाल। शहर की पॉश लोकेशन न्यू मार्केट पर सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट परिसर सृष्टि तैयार करने वाली गैमन की सब्सिडरी कंपनी दीपमाला इंफ्रा पर सरकार ने देर से सही लेकिन शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रदेश के विधि विधायी मंत्री पीसी शर्मा ने इस मामले में डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला को मामले की जांच कर रिपोर्ट से अवगत कराने को कहा है। मंत्री ने यह कार्रवाई गैमन प्रोजेक्ट में निवेश करने वाले फ्लैट होल्डर की लिखित शिकायत के आधार पर की है।

मंत्री शर्मा से मिलकर निवेशकों ने शिकायत में कहा है कि दीपमाला इंफ्रा ने खुद की पार्टनर कंपनी सोनीमोनी के नाम पर लगभग 20 हजार वर्गफीट जमीन पर बने फ्लैट और दुकानें ट्रांसफर कर दिए हैं। दीपमाला इंफ्रा ने ऐसा इसलिए किया है ताकि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में दिवालिया होने के बाद एक्सिस बैंक ट्रांसफर हो चुकी संपत्ति को अपने कब्जे में नहीं ले सके। बता दें कि दीपमाला इंफ्रा एक्सिस बैंक का कर्ज वापस नहीं कर पा रहा है जिसके चलते बैंक ने दीपमाला को एनपीए घोषित कर दिया है और ट्रिब्यूनल से दिवालिया आदेश जारी करने अपील की है। आरोप है कि सोनीमोनी को संपत्ति ट्रांसफर करने से मध्यप्रदेश सरकार को लगभग 600 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। गैमन में 20 हजार वर्गफीट संपत्ति की कीमत 30 हजार रुपए प्रति वर्गफीट के हिसाब से 600 करोड़ रुपए बनती है।

जानकारियां साझा की हैं
गैमन के निवेशकों ने मुझसे मिलकर सोनीमोनी डेवलपर के बारे में जानकारियां साझा की हैं। इन जानकारियों की पड़ताल करने मैंने डीजीपी को निर्देश दिए हैं।
पीसी शर्मा, विधि मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो