script

लॉक डाउन आदेश नहीं माने तो होगी कार्रवाई, सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर

locationभोपालPublished: Mar 23, 2020 03:33:12 pm

Submitted by:

Amit Mishra

लॉक डाउन आदेश उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध भोपाल के 4 थानों में 7 के खिलाफ मामला दर्ज

Action will be taken if lock down orders are not accepted

Action will be taken if lock down orders are not accepted

भोपाल। कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम व बचाव के लिए रविवार को भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने आदेश जारी पूरे जिले में 31 मार्च तक लॉक डाउन लगा दिया था। लेकिन उसके बाद भी दुकानदारों और होटल संचलकों ने आदेश का पालन किया। आदेश का पालन नहीें करने पर आज राजधानी के अलग अलग 4 थानों में 7 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आदेश का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों के मालिकों/संचालकों के विरुद्ध कुल 7 प्रकरण पंजीबद्ध किये है और लोगों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।


अयोध्यानगर थाने में 2 के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने आदेश का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई करते हुए थाना अयोध्यानगर में 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने थाना अयोध्यानगर क्षेत्र के बालाजी स्वीट्स के संचालक सुबोध गुप्ता एवं नरेला रोड स्थित दुकान के संचालक ज्ञानेन्द्र शर्मा के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

इन थानों में मामला हुआ दर्ज
वहीं ईंटखेड़ी में 1 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। थाना इटखेड़ी क्षेत्र के अर्बन ढाबा अयोध्या बाईपास के संचालक आजाद सिंह ठाकुर के विरुद्ध ने मामला दर्ज कर कार्रवाई की है। जबकि थाना कोलार में 3 मामना दर्ज करते हुए सर्वधर्म कॉलोनी स्थित दुकान के संचालक राहुल जागड़े, सर्वधर्म स्थित टॉप एन टाउन के संचालक शुभम मिश्रा, प्रकाश देवनानी एवं वृंदा प्रोटीन के संचालक महेंद्र सिंह के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर कार्रवाई की। अशोकागार्डन थाना में भी 1 मामला दर्ज किया गया है। अशोकागार्डन में कामता प्रसाद के विरुद्ध कार्रवाई की गई।

पुलिस ने नागरिकों से की अपील
पुलिस ने सभी नागरिकों से अपील है कि भोपाल में जब तक लॉक डाउन लागू है तब तक इस आदेश का पालन करें एवं कोरोना वायरस की रोकथाम व बचाव हेतु पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें।


अफवाह फैलाने वालों को होगी जेल
सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं होगी। पुलिस अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करेगी।

 

पैनी नजर बनाकर निगरानी रख रहे
भोपाल पुलिस का कहना है कि अगर आप के पास कोई अफवाह फैलाने वाले ऐसे वीडियो/मैसेज भेजता है तो आप इसकी सूचना इस नंबर पर 7049106300 दे सकते है। जिससे अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जा सके। उधर भोपाल पुलिस का कहना है कि हम सोशल मीडिया पर पैनी नजर बनाकर निगरानी रख रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो