scriptबच्चों के लिए एक करोड़ रुपये देंगे अभिनेता अक्षय कुमार, जानिए कवि कुमार विश्वास ने दी क्या सौगात | Actor Akshay Kumar will give one crore rupees for children | Patrika News

बच्चों के लिए एक करोड़ रुपये देंगे अभिनेता अक्षय कुमार, जानिए कवि कुमार विश्वास ने दी क्या सौगात

locationभोपालPublished: May 25, 2022 07:36:38 pm

Submitted by:

deepak deewan

महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद व नोबल पुरुस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने भी सराही पहल
 

ak.png

भोपाल। मध्यप्रदेश की आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने एकत्र करने की मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की मुहिम की हर जगह प्रशंसा हो रही है। सीएम ने मंगलवार को राजधानी में हाथ ठेला से खिलानै एकत्रित कर इस अभियान की शुरुआत की थी। उनके इस अभियान को कई नामी—गिरामी लोगों ने समर्थन दिया है. इसमें फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार से लेकर महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद, कवि डा.कुमार विश्वास, नोबल पुरुस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी जैसी हस्तियां शामिल हैं. इन सभी ने ट्वीट कर मध्यप्रदेश के बच्चों के लिए शुुरु किए गए इस अभियान की सराहना की और हर तरह से सहयोग का भी वादा किया।

अभिनेता अक्षय कुमार ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी होगी अगर मैं किसी तरह से आंगनवाड़ी के इन बच्चों के लिए कुछ कर सकूं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने बताया कि अक्षय कुमार इसके लिए एक करोड़ रुपये देंगे। इसके साथ ही उन्होंने 50 आंगनवाड़ी भी गोद लेने की बात कही है।

नोबल पुरस्कार से सम्मानित कैलाश सत्यार्थी ने इस पहल पर कहा कि बच्चों की सुरक्षा, शिक्षा सरकार के साथ हमारी साझा जिम्मेदारी है। ये जरूरी है कि सामाजिक संस्थाएं, कारपोरेट जगत, सरकार व नागरिक उनका बचपन बचाने के लिए आगे आएं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की यह पहल इसी का संदेश है।

आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए सामग्री एकत्र करने की मुख्यमंत्री की पहल पर कवि डा.कुमार विश्वास ने भी खुशी जताई. उन्होंने ट्वीट किया कि जन भावनाओं को सामाजिक सरोकारों से जोड़ने का यह एक वरेण्य व उत्तम प्रयास है। इन प्यारे नौनिहालों के लिए कुछ स्वरचित बाल साहित्य व अन्य जरूरी पुस्तकें भेज रहा हूं। मेधावी मध्यप्रदेश के इन नन्हे नौनिहालों को आकाश भर आशीर्वाद।

इस अभियान पर महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद ने कहा कि सुपोषित और शिक्षित बच्चों के द्वारा ही स्वस्थ्य और समृद्ध समाज का निर्माण संभव है। अपने मामा होने के दायित्व का निर्वहन करते हुए बच्चों के लिए मुख्यमंत्री का यह प्रयास अत्यंत सराहनीय एवं अनुकरणीय है। इससे पहले सीएम शिवराज ने भी ट्वीट किया था कि देश के बच्चों का सर्वांगीण विकास हम सबकी जिम्मेदारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो