actor Govinda : आजकल के एक्टर्स-डायरेक्टर्स कोर्स कर इंडस्ट्री में आते हैं, अब फिल्मों में रिसर्च कर ही स्टोरी फाइनल होती है

actor Govinda : आजकल के एक्टर्स-डायरेक्टर्स कोर्स कर इंडस्ट्री में आते हैं, अब फिल्मों में रिसर्च कर ही स्टोरी फाइनल होती है

hitesh sharma | Updated: 19 Jul 2019, 01:17:14 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

गोविंदा ने कहा अब राजनीति में कभी लौटकर नहीं जाऊंगा

 

भोपाल। मैं जब इंडस्ट्री में न्यूकमर था, तब अलग ही दौर था। मैंने अपना नाम बनाने के लिए कई तकलीफ झेली। मेरा कोई गॉडफादर नहीं था। अपने दम पर स्ट्रग्ल कर मुकाम बनाया। अब इंडस्ट्री में जो नए एक्टर्स और डायरेक्टर्स आ रहे हैं, वे देश-विदेश के बड़े संस्थानों से एक्टिंग और डायरेक्शन का कोर्स कर आते हैं। उनके सोचने का नजरिया बिल्कुल अलग होता है। अब फिल्मों की कहानी में बेहतर कटेंट और रिसर्च देखने को मिल रहा है। यह बात फिल्म अभिनेता गोविंदा (actor Govinda) ने पत्रिका प्लस से विशेष साक्षात्कार में कही। गुरुवार को वे निजी दौरे पर भोपाल आए थे। गोविंदा(actor Govinda) ने कहा कि सांसद बनने के बाद राजनीति के प्रति मेरी सोच बदल गई। अब मैं कभी भी राजनीति का हिस्सा नहीं बनना चाहता।

 

गोविंदा (actor Govinda) ने कहा कि पहले एक्टर्स अलग-अलग शेड्यूल में अलग-अलग फिल्में करते थे। दिन में किसी फिल्म में हीरो का किरदार कर रहे होते थे, तो रात को डॉन का। उस वक्त एक्टर्स को अपने एक कैरेक्टर से निकलकर दूसरे में ढालना होता था। जो काफी टफ टास्क होता था। मैंने जब अपना करियर शुरू किया तो कई एक्टर्स और डायरेक्टर्स को लगता था कि मैं शायद ही कोई हिट फिल्म दे पाऊंगा। मेरा इंडस्ट्री में बहुंत लंबा करियर नहीं होगा। मैं मेहनत कर अपना अलग मुकाम बनाया। कई हिट फिल्में दीं। मुझे जो जिंदगी में मिला, मैं उससे बहुत खुश हूं। मेरा मानना है कि अपना काम ईमानदारी से करते रहो, सफलता मिलती रहेगा।

संस्कृति की आढ़ में सच नहीं छिपा सकते

उन्होंने कहा कि वेबसीरीज नए आर्टिस्ट को मौका दे रही है। मुझे लगता है ऐसे और भी प्लेटफॉर्म होना चाहिए। कुछ समय पहले फिल्म इंडस्ट्री के सामने यह संकट हो गया था कि दर्शकों को थिएटर तक खींचकर लाना मुश्किल हो गया था। हालांकि अभी कई फिल्में 200 से 300 करोड़ रुपए भी कमा रही है। छोटे बजट की फिल्मों अब भी थिएटर और दर्शक मिलना आसान नहीं होता। वेबसीरीज ने इन्हें मंच दिया है। जहां तक इनमें अश्लील कंटेंट की बात है इसकी सीमा आज नहीं तो कल तय होगी। अब हमें वल्र्ड लेवल पर कॉम्पीटिशन करना है तो पूरा सच दिखाना होगा। ये नहीं हो सकता कि आप संस्कृति के नाम पर सच को छिपा लो। यूथ उसे कभी स्वीकार नहीं करेगा, क्योंकि वो काफी समझदार है।

वरगल कॉमेडी ज्यादा दिन नहीं चलती

उन्होंने (actor Govinda) कहा कि फिल्मों में वरगल कॉमेडी करने वाले कुछ एक्टर्स पहले भी थे और आज भी हैं। कुछ दिनों तक तो इसे पसंद किया जाता है, लेकिन फिर दर्शक ऐसे लोगों को रिजेक्ट कर देता है। कॉमेडी जोनर एक ऐसा जोनर हैं, जहां पूरी फैमिली साथ बैठकर इंजॉय करती है। यदि आप कॉमेडी के नाम पर अश्लीलता और डबल मिनिंग डायलॉग परोसेंगे तो कौन देखना पसंद करेगा। फुहड़ता भी एक हद तक ही शामिल की जा सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned