scriptभोपाल से एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मुहिम से जुड़े बॉलीवुड के सितारे | actors associated with campaign to increase air connectivity Bhopal | Patrika News

भोपाल से एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने की मुहिम से जुड़े बॉलीवुड के सितारे

locationभोपालPublished: Sep 10, 2018 08:27:02 am

Submitted by:

Bharat pandey

मनोज वाजपेयी, शाहवर अली खान, दिव्यांका त्रिपाठी और असीम अली खान भी साथ आए

airport

actors associated with campaign to increase air connectivity Bhopal

भोपाल। भोपाल को देश के दूसरे शहरों से एयर कनेक्टिविटी दिलाने सोशल मीडिया पर शहर के 8 हजार नागरिकों की मुहिम में अब बॉलीवुड सितारे भी शामिल होने लगे हैं। लगातार भोपाल आने वाले एक्टर मनोज बाजपेयी, मॉडल शावर अली खान, दिव्यांका त्रिपाठी और असीम अली खान ने मुहिम को अपना समर्थन दिया है।

गु्रप की लीडर प्राची बलुआपुरी से संपर्क कर सिने कलाकारों ने भोपाल में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए मुंबई में एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों से चर्चा करने का भरोसा दिया है। अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स में सिनेकलाकारों ने मप्र सरकार से इस मामले में पहल करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि सपोर्ट भोपाल फॉर एयरकनेक्टिविटी नाम से फेसबुक पर पेज बनाकर अभियान को चंद रोज पहले ही सिर्फ 27 लोगों ने शुरू किया था। बहुत ही कम समय में इस गु्रप को भोपाल के आठ हजार लोगों ने ज्वाइन कर लिया है।

सिर्फ चार शहरों के लिए सीधी फ्लाइट
शहर से प्रतिदिन विमानन सेवाओं का इस्तेमाल करने वाली आधे से ज्यादा पैसेंजर सिर्फ कनेक्टिंग फ्लाइट पकडऩे मुंबई और दिल्ली के लिए राजाभोज एयरपोर्ट से उड़ान भरते हैं। सीआईआई के सर्वे के अनुसार भोपाल से रोज 55 प्रतिशत एयर पैसेंजर जरूरी काम से मुंबई-दिल्ली जाते हैं, जबकि 45 प्रतिशत यात्री ऐसे हैं जो भोपाल से बड़े शहरों के लिए सीधी उड़ान नहीं होने से इन डेस्टिनेशन तक जाकर अपना रास्ता बदलते हैं। दिल्ली-मुंबई जाने वाली जेट एयरवेज एवं एयर इंडिया की उड़ानें इन यात्रियों को अहमदाबाद, पुणे, बैंगलोर, चैन्नई जैसे शहरों तक सीधी उड़ानों के लिए कनेक्टिविटी देती हैं।

मुंबई से भोपाल आना आसान है लेकिन वहां से कहीं ओर जाने में दो बार फ्लाइट बदलनी पड़ती है। मैं प्राची के गु्रप को सर्पोट कर रहा हंू ताकि भोपाल एयर ट्रैफिक मेप पर बेहतर डेस्टिनेशन बन सके।
शावर अली खान, एक्टर-मॉडल

भोपाल मेरा घर है इसलिए यहां अक्सर आना होता है। सिलेक्टेड फ्लाइट और ऑड टाइमिंग की वजह से कई बार टाइम टेबल डिस्टर्ब होता है। फ्लाइट्स ज्यादा होंगी तो पैसेंजर के साथ ये समस्या खत्म हो पाएगी।
दिव्यांका त्रिपाठी, टीवी कलाकार

फ्लाइट्स बहुत कम होने की वजह से टीवी इंडस्ट्री के बड़े मीडिया हाउस अपने ऑडीशन शहर आकर नहीं करते। इसके लिए कलाकारों को दिल्ली-मुंबई जाना पड़ता है। फ्लाइट्स बढऩे का फायदा कलाजगत को भी मिलेगा।
असीम अली खान, मॉडल्
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो