scriptहनीट्रैप के बाद अब महिला-पुरुष शिक्षकों के वाट्सएप ग्रुप में लेखापाल ने डाले पोर्न वीडियो, मचा बवाल | Adult-video on ladies teachers whatsapp group | Patrika News

हनीट्रैप के बाद अब महिला-पुरुष शिक्षकों के वाट्सएप ग्रुप में लेखापाल ने डाले पोर्न वीडियो, मचा बवाल

locationभोपालPublished: Sep 22, 2019 09:11:50 am

शिक्षा विभाग के कर्मचारी की करतूत…
ब्यावरा के शिक्षकों ने की शर्मनाक घटना की निंदा…
थाना प्रभारी-एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की…

हनीट्रैप मामले के बाद शिक्षक-शिक्षकाओं के वाट्सएप ग्रुप में लेखापाल ने डाले पोर्न वीडियो, बवाल

हनीट्रैप मामले के बाद शिक्षक-शिक्षकाओं के वाट्सएप ग्रुप में लेखापाल ने डाले पोर्न वीडियो, बवाल

भोपाल। मध्य प्रदेश में हनी ट्रैप का मामला सामने आने के बाद एक ओर जहां हर तरफ इसकी चर्चा बनी हुई है। वहीं राजगढ़ जिले से भी एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है।
जहां शिक्षक-शिक्षकाओं के वाट्सएप ग्रुप में पोर्न वीडियो डाले जाने से बवाल मच गया है।

जानकारों के अनुसार ब्यावरा लोगों में सोशल मीडिया (वाट्स-एप, फेसबुक, ट्वीटर इत्यादि) के उपयोग की लत इस कदर हावी हो गई है कि इसका दुरुपयोग करने से भी वे नहीं चूक रहे। ताजा मामला शिक्षा विभाग का सामने आया है।
शिक्षक-शिक्षिकाओं के एक ग्रुप में बीआरसी ब्यावरा के लेखा-पाल (गणक) ने पोर्न वीडियो डाल दिए, इससे रात में ही बवाल मच गया। न सिर्फ तमाम शिक्षक बल्कि ग्रुप एडमिन भी सकते में आ गए।
मामले में शिक्षकों ने थाना प्रभारी और एसपी को पोर्न वीडियो डालने वाले जनशिक्षा केंद्र में पदस्थ लेखा पाल अरुण कुमार दुबे की शिकायत दर्ज करवाई है।

उन्होंने ग्रुप में जुड़ी तमाम शिक्षिकाओं और शिक्षकों के हस्ताक्षर कर आवेदन तैयार किया और थाना प्रभारी को दिया है। उसमें उल्लेख किया है कि गणेश दुबे द्वारा 19 सितंबर को रात 8.23 और 8.26 बजे दो पोर्न वीडियो डाले गए, जिन्हें हटाया भी नहीं गया। ग्रुप में तमाम महिला शिक्षिकाएं भी जुड़ी हुई हैं।
socialmedia.jpg
उनके इस कृत्य से शिक्षक-शिक्षिकाओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है, इसी आधार पर शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है। इस दौरान ब्लॉक के शिक्षक रामचरण वर्मा, संजय गुर्जर, महेंद्र कुमार, संदीप गुर्जर सहित तमाम शिक्षिकाओं ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई है।
नियम से एडमिन दोषी, लेकिन उन्होंने ही विभाग को लिखा:
वाट्स-एप या सोशल मीडिया के किसी भी ग्रुप में इस तरह की अश्लीलता फैलाने पर एडमिन ही नियमानुसार दोषी होता है, आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं में उस पर ही कार्रवाई की जाती है।
देशभर में बढ़ते सोशल मीडिया के दुरुपयोग के बाद इसके लिए अतिरिक्त कानून बनाया गया है। उसी के हिसाब से सोशल मीडिया से भड़काऊ मैसेज डालने, अश्लीलता फैलाने, सांप्रदायिक तनाव भड़काने सहित अन्य गड़बडिय़ों के लिए पुलिस बिना किसी शिकायत के खुद फरियादी बनकर भी कार्रवाई की हकदार है।

कार्रवाई होगी

सोशल मीडिया से जुड़ा मामला है, एडमिन से मोबाइल से पूरी जानकारी ली जाएगी। जिसने भी वीडियो डाला है उस पर कार्रवाई होगी। वैसे आम तौर पर एडमिन इसमें दोषी रहता है, लेकिन उन्होंने पहले ही शिकायत दे दी, इससे दोषी डालने वाला हुआ।
– डीपी लोहिया, थाना प्रभारी, ब्यावरा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो