scriptबैंक ने कॉलेज के हॉस्पिटल को किया सीज तो सड़कों पर उतरे छात्र | Advance Medical College students protest in madhya pradesh | Patrika News

बैंक ने कॉलेज के हॉस्पिटल को किया सीज तो सड़कों पर उतरे छात्र

locationभोपालPublished: Apr 24, 2018 01:43:15 pm

सरकार के खिलाफ जमकर कर रहे प्रदर्शन

news

भोपाल। बोर्ड ऑफिस चौराहे पर एडवांस मेडिकल कालेज के करीब 60 छात्रों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहे है। छात्रों की मांग है कि उनके हॉस्पिटल की बैंक ने कुर्की कर ली है जिससे उनकी कक्षाएं नहीं लग पा रही है।

वहीं मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मापदंडों के मुताबिक फेकल्टी नही हैं। इसलिए एमसीआई ने कॉलेज पर दो साल के लिए एडमिशन के लिए बेन लगा दिया है। लेकिन जो छात्र पढ़ रहे हैं उनके लिए अब मुसीबतें खड़ी हो गयी है। जिसको लेकर छात्र धरने पर बैठे है।

किस्तें नहीं चुकाने के चलते हुआ सींज
छात्रों के मुताबिक कालेज प्रबंधन ने कालेज निर्माण के लिए जो लोन लिया था उसकी किस्तें नहीं चुकाने के चलते बैंक ने कॉलेज का हॉस्पिटल सीज कर दिया है। जिसकी वजह से छात्र क्लिनिकल प्रेक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। कालेज लैब का निर्माण भी अभी तक नहीं हुआ है जिससे प्रेक्टिकल नहीं हों पा रहे है।

इधर, एसडीएम टीटी नगर ने उन्हें डीएमई और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा से मिलने का आश्वासन देकर उन्हें वहां से रवाना कर दिया। जिसके बाद भी छात्र बीते सोमवार की शाम से लेकर मंगलवार तक लगातार प्रदर्शन कर रहे है।

गर्मी में कर रहे प्रदर्शन
छात्र अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ हाथ में तख्ती लेकर प्रदर्शन कर रही है। छात्रों का कहना है कि हॉस्पिटल के न खुलने से प्रेटिक्ल नहीं हो पा रहा है। छात्र सोमवार की की शाम से पूरी रात प्रदर्शन किया। अगले दिन कड़ी धुप में भी छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए प्रदर्शन कर रहे है।

छात्रों का कहना है कि जब तक सरकार का उनकी मांगें पूरी नहीं करता, तबतक प्रदर्शन चलता रहेगा। छात्र स्कूल के हॉस्पिटल को खुलवाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे।

सड़कों पर उतरे छात्र
प्रदर्शन कर रहे एडवांस मेडिकल कालेज के छात्रों ने तख्तियां लेकर प्रदर्नशन किया। जिस में लिखा है, देश के डॉक्टर सड़क पर, शिक्षा की दलाली बंद करों, राज्य सरकार से जवाब चाहिए और अधिकारों के लिए लड़ रहे छात्र। ऐसे ही सरकार विरोध नारे लगाते हुए छात्र प्रदर्शन कर रहे है। लेकिन अब तक धरना स्थल पर कोई प्रशासनिक नहीं पहुंचा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो