scriptभोपाल गैंगरेप: कोई वकील नहीं करेगा आरोपियों की पैरवी..! | Advocates will not fight case for Bhopal Gang Rape Accused | Patrika News

भोपाल गैंगरेप: कोई वकील नहीं करेगा आरोपियों की पैरवी..!

locationभोपालPublished: Nov 04, 2017 04:35:05 pm

भोपाल रेप कांड के बाद शहर में जहां पुलिस की कार्रवाई पर प्रश्न उठ रहे हैं, वहीं शहर के वकीलों ने भी पीड़िता को न्याय दिलाने की ठान ली है।

rape in bhopal latest news
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज में छात्रा से गैंगरेप के मामले में शहर के वकील आरोपियों की पैरवी नहीं करेंगे। इसका ऐलान भोपाल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश व्यास ने किया है। शहर के सभी वकीलों ने इस बात का फैसला लिया है कि कोई भी आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा।
जानिये क्या बोली पीड़िता:
पीड़िता के मुताबिक वह कक्षा 12 वीं पास कर चुकी है और अभी भोपाल में यूपीएससी की कोचिंग कर रही है। वह 31 अक्टूबर को अपनी कोचिंग से शाम सात बजे एमपी नगर से रेल लाइन होते हुए हबीबगंज स्टेशन जा रही थी, वह आउटर सिंग्नल से चालीस-पचास मीटर हबीबगंज स्टेशन की तरफ आई ही थी कि एक लड़का जो पटरियों के पास ही खड़ा था, वह पटरियों के बीच में उसके सामने खड़ा हो गया अौर उसने पीड़िता का हाथ पकड़ लिया। पीड़िता ने अपना हाथ छुड़ाने के लिए उसे एक लात मारी तो वह पटरियों के बीच में ही उससे जबरदस्ती करने लगा।
पीड़िता के मुताबिक वह लड़का छोटे कद का था और उसकी छोटी दाढ़ी थी, तभी उसने अमर घंटू आवाज देकर अपने एक और दोस्त को बुलाया। बुलाने पर उसका दोस्त गोलू बिहारी भी दौड़कर वहां आ गया, यह थोड़ा लंबा सा था। और उन दोनों ने उसे नाले में जहां कचरा पड़ा था वहां पर नाले के नीचे गिरा दिया। साथ ही उसे घसीट कर पुलिया के अंदर ले गए यहां पीड़िता के विरोध करने पर लंबे लड़के ने पीड़िता की पीठ पर पत्थर से बुरी तरह से मारा उसके बाद उन लोगों ने उसके दोनों हाथ बांधे और बारी-बारी से बुरा काम किया।
इसके बाद एक लड़का पीड़िता को वहीं पकड़े बैठा रहा और एक दूसरा लड़का गोलू बिहारी वो कपड़ा लाने का बोलकर चला गया। करीब 10-15 मिनट बाद वो लड़का कपड़ा लेकर आया उसने मुझे कपड़े पहनने को दिए। वो पुलिया की दूसरी तरफ लेकर गए जहां उनके साथ वाले दो व्यक्ति और थे।
अब उन लोगों ने भी पीड़िता साथ गंदा काम किया। उन्होंने करीब दो-तीन घंटे रोककर रखा बाद में जो आए थे चले गए। उसके बाद पहले वाले दोनों लड़कों ने फिर से गलत काम किया और उन्होंने पीड़िता का मोबाइल फोन, कानों की सोने की बाली और घड़ी ले ली। उनके चले जाने के बाद पीड़िता पास में आरपीएफ थाना हबीबगंज गई और वहां से अपने पिताजी को फोन किया।
एसआईटी ने शुरू की जांच :
गैंगरेप के मामले में एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। जांच कर रही टीम 15 दिन के अंदर चालान पेश करने की तैयारी कर रही है। जीआरपी पुलिस ने आरोपी गोलू उर्फ बिहारी को रिमांड पर ले रखा है, इसे फिर कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। पूछताछ में चौथे आरोपी के संबंध में कोई जानकारी नहीं लग पाई है। पुलिस जल्द से जल्द फरार आरोपी को पकड़ने की कोशिश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो