scriptमौसम दिखा रहा है कई सारे रंग, 2 दिन बाद इन जगहों पर होगी कड़ाके की ठंड, यहां पर चढ़ेगा पारा | After 2 days, these places will be bitterly cold | Patrika News

मौसम दिखा रहा है कई सारे रंग, 2 दिन बाद इन जगहों पर होगी कड़ाके की ठंड, यहां पर चढ़ेगा पारा

locationभोपालPublished: Jan 19, 2021 11:15:18 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

– पूर्वी मप्र में तेज ठंड, पश्चिम में दिन-रात दोनों गर्म

भोपाल। पूरे मध्यप्रदेश में मौसम के दो रंग बने हुए हैं। कहीं पर पारा (weather forecast) तेजी से नीचे गिर रहा है, जिससे लोगों को गलन वाली ठंड (weather update) का सामना करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर दिन और रात के तापमान बढ़े हुए हैं, जिससे ठंड गायब हो गई है। बात भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद समेत पश्चिमी मप्र की करें तो यहां पर दिन और रात दोनों में ठंड गायब है, जबकि मंडला, जबलपुर, खजुराहो, सीधी सहित पूर्वी हिस्से में तेज ठंड पड़ रही है।

weather_alert_6415140_835x547-m.jpg

रात का पारा बढ़ा

राजधानी भोपाल में सोमवार को दिन और रात में पारा सामान्य से 5 डिग्री ऊपर 30.5 और रात का तापमान 15.3 डिग्री पर पहुंच गया। मंडला में रात का तापमान 6.6 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं ग्वालियर में बादलों की वजह से पिछले तीन दिन में रात का पारा दोगुना बढ़ा और 10 डिग्री पर पहुंच गया। जबकि दिन में उत्तरी के साथ पूर्वी हवा 4 से 6 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली। इस कारण लोगों ने ठिठुरन का अहसास किया।

फिर लौट सकती है ठंड

मौसम विभाग के अनुसार स्थानीय प्रभाव के चलते बादल छाए हैं। इस कारण रात का तापमान दोगुना बढ़त के साथ दर्ज हुआ। तीन दिन पहले रात का तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था। जबकि सोमवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों में एक बार फिर से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yqzeu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो