scriptAfter BCG vaccine, the condition of 5 newborns deteriorated, one died | Bhopal- बीसीजी का टीका लगाने के बाद पांच नवजात की हालत बिगड़ी, एक की गई जान | Patrika News

Bhopal- बीसीजी का टीका लगाने के बाद पांच नवजात की हालत बिगड़ी, एक की गई जान

- सुल्तानिया अस्पताल : 31 को लगाया गया था बीसीजी का टीका,

- डॉक्टरों ने कहा- नवजात जन्मजात विकृति से था पीडि़त, सांस की नली में दूध अटकने से मौत

भोपाल

Updated: June 16, 2022 11:53:40 am

भोपाल। सुल्तानिया अस्पताल में बुधवार को टीका लगाने के बाद पांच नवजात की तबीयत बिगड़ गई। एक नवजात ने दम तोड़ दिया। मंगलवार रात ही बच्चे का जन्म हुआ था। बुधवार सुबह करीब 11 बजे बच्चे की मौत से गुस्साए परिजन ने अस्पताल में हंगामा किया। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बच्चे की मौत टीके से नहीं, बल्कि सांस नली में दूध अटकने से हुई है। जानकारी के मुताबिक बुधवार को 31 बच्चों को बीसीजी का टीका लगाया गया। इसके बाद कुछ बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान जहांगीराबाद की रहने वाली आयशा बी के बच्चे की मौत हो गई।

death_of_baby.png

आरोप: बच्चे का शरीर पड़ गया था नीला
परिजन का आरोप है कि बच्चे को गलत तरीके से या एक्सपायरी डेट का टीका लगाने से मौत हुई है। पिता अनस ने कहा कि मौत के बाद बच्चे का शरीर नीला पड़ गया था।

उन्होंने वार्ड में जाने की कोशिश की तो गार्ड ने बाहर कर दिया। इस दौरान ड्यूटी डॉक्टर और नर्स ने झूमाझटकी की। एक परिजन का चश्मा भी तोड़ दिया।

पहले भी हंगामा
अस्पताल में 2 दिन पहले भी मरीज से मिलने ना देने के नाम पर परिजन और गार्डों में विवाद हुआ था। गार्डो ने कुछ परिजन की पिटाई भी कर दी थी।
बच्चा बीमार था
अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बीसीजी टीका सबसे सुरक्षित माना जाता है। अगर टीके में गड़बड़ी होती तो सभी बच्चों की तबीयत बिगड़ती। जो बच्चे कमला नेहरू भेजे गए वे कमजोर थे। आयशा बी का बच्चा भी जन्म के बाद कमजोर था, जिसकी जांच शिशु रोग विशेषज्ञ ने की थी।
बच्चे की मौत टीका लगने से नहीं हुई है। बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। शिशु रोग विशेषज्ञ ने उसे आइसीयू में रखने की सलाह दी थी। हालांकि हम जांच करा रहे हैं। गड़बड़ी मिलती है तो कार्रवाई जरूर करेंगे।
- डॉ. विजय कुमार नंदमेर
अधीक्षक, सुल्तानिया

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: फडणवीस को डिप्टी सीएम बनने वाला पहला CM कहने पर शरद पवार की पूर्व सांसद ने ली चुटकी, कहा- अजित पवार तो कभी...Udaipur Killing: आरोपियों के मोबाइल व सोशल मीडिया का डाटा एटीएस के लिए महत्वपूर्ण, कई संदिग्धों पर यूपी एटीएस का पहराJDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?कन्हैया की हत्या को माना षड्यंत्र, अब 120 बी भी लागूकानपुर में भी उदयपुर घटना जैसी धमकी, केंद्रीय मंत्री और साक्षी महाराज समेत इन साध्वी नेताओं पर निशानाAmravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या मामले पर नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह को लिखी चिट्ठी, की ये बड़ी मांगmp nikay chunav 2022: दिग्विजय सिंह के गैरमौजूदगी की सियासी गलियारे में जबरदस्त चर्चाबहुचर्चित अवधेश राय हत्याकांड में बढ़ी माफिया मुख्तार की मुश्किलें, जाने क्या है वजह...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.