scriptCorona Alert : सीएम शिवराज के निर्देश के बाद एक्शन में आए मंत्री, सड़क पर चलाया अभियान | after CM instruction health minister start roko toko campaign on road | Patrika News

Corona Alert : सीएम शिवराज के निर्देश के बाद एक्शन में आए मंत्री, सड़क पर चलाया अभियान

locationभोपालPublished: Dec 01, 2021 07:20:56 pm

Submitted by:

Faiz

भोपाल में बुधवार को रोको-टोको अभियान चलाया गया। खास बात ये है कि, अभियान को साकार करने के लिए खुद मध्य प्रदेश के स्वास्थ मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी शहर की सड़कों पर उतरे।

News

Corona Alert : सीएम शिवराज के निर्देश के बाद एक्शन में आए मंत्री, सड़क पर चलाया अभियान

भोपाल. कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर देशभर में अलर्ट जारी हो चुका है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेश स्तर पर कोरोना से बचने के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को दिशा-निर्देश दे दिये हैं। साथ ही, प्रदेशवासियों से भी सतर्कता बरतने की अपील की गई है। इसी कड़ी में बुधवार को मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार राजधानी भोपाल में रोको-टोको अभियान चलाया गया है। खास बात ये है कि, अभियान को साकार करने के लिए खुद मध्य प्रदेश के स्वास्थ मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी शहर की सड़कों पर उतरे।


बुधवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद सीएम शिवराज से मिले निर्देशों के आधार पर प्रदेशभर में मंत्री, विधायक और अफसर अवेयरनेस और तैयारियों का जायजा लेने के लिए सड़क पर उतर गए। इसी कड़ी में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी भी भोपाल के नेहरू नगर चौराहे पर पहुंचकर बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मुफ्त में मास्क देते हुए कोरोना के प्रति जागरूक करते नज़र आए।

 

पढ़ें ये खास खबर- क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में बंद को लेकर बोले शिवराज, सावधान रहने की अपील, इन शहरों पर फोकस


रोको-टोको अबियान चलाया, लोगों को किया जागरूक

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85zo8n

मंत्री चौधरी ने नेहरू नगर इलाके में रोको-टोटो अभियान चलाते हुए एक तरफ तो लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया। साथ ही, मास्क वितरित करते हुए संक्रमण की रोकथाम के प्रति मास्क के फायदे बताए।

 

पढ़ें ये खास खबर- CM की अपील ही नहीं मान रहे भाजपाई, कोरोना के खतरे के बीच निकला भव्य जुलूस


सभी ऑक्सीजन प्लांट टेस्ट किये गए

वहीं, दूसरी तरफ क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में शामिल कलेक्टर अविनाश लवानिया भी बैठक संपन्न होने के बाद शहर के जयप्रकाश अस्पताल में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्लांट को चालू कराकर भी देखा। यही नहीं, प्रदेश के अन्य जिलों में भी जहां जहां ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये गए हैं, उन्हें भी चालू करवाकर देखा गया। बता दें कि, सीएम ने मीटिंग के दौरान सभी जनप्रतिधियों और अफसरों को ऑक्सीजन प्लांटों की मौजूदा स्थिति के बारे में जानने के निर्देश दिये थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो