script

भाजपा में विभीषणों की तलाश, उत्तर में बवाल

locationभोपालPublished: Dec 14, 2018 02:05:21 am

Submitted by:

Sumeet Pandey

अधिकृत प्रत्याशी फातिमा सिद्दिकी के खिलाफ निर्दलीय को दिया समर्थन, दक्षिण पश्चिम, मध्य क्षेत्र से भीतरघात की शिकायतें

election debacle

भाजपा में विभीषणों की तलाश, उत्तर में बवाल

भोपाल. शहर की तीन सीटों पर हार का मुंह देखने के बाद भाजपा में विभीषणों की तलाश शुरू हो गई है। उत्तर विधानसभा में हार का ठीकरा फोडऩे का विवाद प्रदेश संगठन तक पहुंच गया है। गुरूवार को उत्तर विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी मनोज राठोर, बुजुर्ग नेता मांगीलाल जैन, हरिओम आशय, विनोद चौरसिया, मनोहर आर्य के साथ प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह से मिलने पहुंचे। राठौर ने सिंह को जिला सांस्कृतिक प्रकोष्ठ संयोजक मनीष श्रीवास्तव पर भीतरघात का आरोप लगाते हुए प्रमाण सौंपे। राठौर ने संगठन को सौंपी रिपोर्ट में कहा कि उत्तर विस क्षेत्र की भाजपा अधिकृत प्रत्याशी फातिमा के खिलाफ हिंदु संगठन नेता और भानू खटीक को निर्दलीय के तौर पर खड़ा करने में श्रीवास्तव का हाथ था।
राठौर ने कहा कि हमीदिया फसाद मामले में नामजद आरोपी श्रीवास्तव उत्तर से खुद की टिकट कटने से नाराज थे और पार्टी की बजाए पूरा वक्त निर्दलीय प्रत्याशी का प्रचार करते रहे। इधर श्रीवास्तव ने भी राकेश सिंह से मिलकर सफाई देकर कहा कि भानू खटीक से उनका कोई संबंध नहीं है और वे पूरा वक्त नरेला में सारंग के लिए प्रचार कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि श्रीवास्तव ने महापौर आलोक शर्मा पर भाजपा प्रत्याशी फातिमा सिद्दिकी को हरवाने का आरोप लगाया था।
सुरजीत-धु्रव से सिंह नाराज

मध्य विधानसभा क्षेत्र से 15 हजार वोटों से हारे पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ने संगठन को बरखेड़ी और अरेरा मंडल के वार्डों से कम वोट मिलने की शिकायत की है। आरोप है कि ये मंडल नगर परिषद अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान और पूर्व विधायक धु्रव नारायण सिंह समर्थकों के सुपुर्द किया गया था बावजूद पार्टी के खाते में वोट नहीं आए।
उमाशंकर बोले-नहीं मिला सहयोग

पूर्व राजस्व मंत्री और दक्षिण विधानसभा से 6 हजार वोटों से हारे उमाशंक र गुप्ता ने पदाधिकारियों का सहयोग नहीं मिलने की शिकायत की है। आरोप है कि नेहरू नगर, टीटी नगर, पंचशील नगर मंडलों से पीसी को लीड मिली। सभी मंडल के कार्यकर्ता नरेला और उत्तर क्षेत्र में प्रचार करने चले गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो