scriptबर्फीली हवा से कांपा शहर, 15 जनवरी के बाद इन जिलों में बढ़ेगी ठिठुरन | After January 15, cold will increase in these districts | Patrika News

बर्फीली हवा से कांपा शहर, 15 जनवरी के बाद इन जिलों में बढ़ेगी ठिठुरन

locationभोपालPublished: Jan 13, 2021 10:51:15 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-12 दिनों बाद गिरा रात का तापमान – रात में पारा 4 डिग्री गिरा, दिन में 1.3 डिग्री लुढ़का

भोपाल। राजधानी भोपाल में ठंड (weather forecast) ने एक बार फिर से अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि उत्‍तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट (weather update) होने लगी है। आने वाले दिनों में ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की आशंका जताई है। भोपाल शहर में रात के तापमान में 4 डिग्री की गिरावट हुई। यह 13.4 डिग्री दर्ज किया गया।

Weather News :18 शहरों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड

मौसम विभाग का कहना है कि संक्रांति पर ठंड में और इजाफा हो सकता है। रात में ठंडी हवा चलने से पारा भी तेजी से लुढ़का। बुधवार से मौसम और सर्द रहेगा। हवा की रफ्तार भी 12 से 15 किमी प्रति घंटे के लगभग रहेगी। हालांकि सुबह से इसका असर देखने को मिल रहा है।

imweather_6519308_835x547-m.jpg

तापमान में होगी गिरावट

हवा के साथ दिन की शुरुआत हुई और ठिठुरन भी रही। विभाग की माने तो आने वाले दिनों में हवा की दिशा फिर पूर्वी के बजाय उत्तरी हो जाएगी। इन्हीं हवाओं से तापमान में जोरदार गिरावट आएगी। 15 जनवरी के बाद ही ठंड तेज होने के आसार हैं। अभी कोई सिस्टम कहीं भी सक्रिय नहीं है। इसलिए इसी तरह की ठंड जारी रहेगी, लेकिन 18 जनवरी के बाद नया सिस्टम बन रहा है। जिस कारण फिर चक्रवातीय घेरा बनेगा और बादल छा सकते हैं। ऐसे में एक बार फिर पारा उछाल मार सकता है और ठंड से राहत मिलेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ymkjd

ट्रेंडिंग वीडियो