scriptकमलनाथ और सिंधिया की सहमति के बाद ही उनके क्षेत्र में कांग्रेस निकालेगी न्याय यात्रा | After the consent of Kamal Nath and Scindia, the Congress will get... | Patrika News

कमलनाथ और सिंधिया की सहमति के बाद ही उनके क्षेत्र में कांग्रेस निकालेगी न्याय यात्रा

locationभोपालPublished: Apr 15, 2018 11:11:14 am

नेताओ को भरोसे में लेने का प्रयास.. ‘न्याय’ के लिए क्षत्रपों के गढ़ में बिना अनुमति नहीं घुसेंगे अजय और अरुण…

congress leaders

भोपाल@जीतेंद्र चौरसिया की रिपोर्ट…

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह प्रदेशभर में न्याय यात्रा निकाल रहे हैं, लेकिन वे पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में उनकी मंजूरी के बिना नहीं जाएंगे।

पार्टी का तर्क है कि दोनों की सहमति के बाद ही उनके क्षेत्र के लिए कार्यक्रम तैयार किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह के गांव उदयपुरा से शुरू हुई न्याय यात्रा के पहले चरण का समापन हो चुका है।

 

दूसरे चरण की शुरूआत 16 अप्रैल से हो रही है। यह यात्रा सतना, शहडोल, अनुपपुर, उमरिया इत्यादि जिलों में होगी। तीसरे चरण की यात्रा उज्जैन, रतलाम, नीमच, मंदसौर आदि जिले में होगी। भिण्ड, मुरैना, ग्वालियर और छिंदवाड़ा इत्यादि क्षेत्रों की यात्रा का कार्यक्रम अभी तैयार नहीं हुआ है। ग्वालियर, चंबल संभाग ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रभाव वाले क्षेत्र हैं। छिंदवाड़ा कमलनाथ का क्षेत्र है।

यात्रा के बहाने अधिक से अधिक लोगों का प्रयास
कांग्रेस का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों के नजदीक पहुंचना है। प्रयास है कि न्याय यात्रा जिस क्षेत्र से गुजरे वहां का कांग्रेस विधायक भी शामिल हो। इसके लिए पार्टी ने पत्र भी लिखा है।

‘संविधान बचाओ अभियान’ आज से
कांग्रेस बाबा साहेब आंबेडकर के जन्मदिवस 14 अप्रैल से राष्ट्रीय स्तर पर ‘संविधान बचाओ अभियान’ शुरू कर रही है। आंबेडकर की जन्म स्थली महू में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव इसका शुभारंभ करेंगे। इस समारोह में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी शिरकत करेंगे। इधर, भोपाल में सुबह 10.30 बजे बोर्ड ऑफिस चौराहा स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता माल्यार्पण करेंगे।

न्याय यात्रा के लिए सिंधिया और कमलनाथ की सहमति नहीं आई है। सहमति के बाद ही वहां का कार्यक्रम तैयार करेंगे।
-चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, संगठन महामंत्री, कांग्रेस’

 

मध्य पदेश के 24 टोल प्लाजा पर खुलेंगे रेस्टोरेंट
नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया मध्यप्रदेश के 24 टोल प्लाजा पर यात्रियों की सुविधा के लिए हाइवे नेस्ट खोलने जा रहा है। इसके तहत लंबे सफर पर जा रहे यात्रियों को हर टोल पर कुछ देर आराम करने से लेकर खान-पान की सुविधा मिलेगी।

 

एनएचएआई इस तरह का प्रयोग पहली बार करने जा रहा है। प्रदेश में ग्वालियर व शिवपुरी में 6, गुना में 1, इंदौर में 5, नरसिंहपुर में 4, छिंदवाड़ा में 6 कटनी में 2 मिलाकर कुल 24 टोल प्लाजा एनएचएआई के हैं, जहां हाइवे नेस्ट के नाम से निजी निवेशकों के माध्यम से रेस्टोरेंट संचालन करने के लिए हाल ही में टेंडर निकाला है।

एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी एमके जैन का कहना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए हर टोल प्लाजा से 100-150 मीटर के दायरे में हाइजेनिक रेस्टोरेंट खोला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो