scriptबाजार खुलने के बाद बढऩे लगी केस की संख्या, गौरा- भानपुर सहित 8 नए हॉटस्पॉट बने , बरसात में भी सैम्पल लेती रहीं टीमें | After the market opened, the number of cases increased, 8 new hotspots | Patrika News

बाजार खुलने के बाद बढऩे लगी केस की संख्या, गौरा- भानपुर सहित 8 नए हॉटस्पॉट बने , बरसात में भी सैम्पल लेती रहीं टीमें

locationभोपालPublished: Jun 04, 2020 09:54:31 pm

– एक जून से लेकर चार तक ही आंकड़ा 199 पहुंचा, अब तक के सबसे ज्यादा केस, बाजारों नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंस का पालन

बाजार खुलने के बाद बढऩे लगी केस की संख्या, गौरा- भानपुर सहित 8 नए हॉटस्पॉट बने , बरसात में भी सैम्पल लेती रहीं टीमें

बाजार खुलने के बाद बढऩे लगी केस की संख्या, गौरा- भानपुर सहित 8 नए हॉटस्पॉट बने , बरसात में भी सैम्पल लेती रहीं टीमें

भोपाल. कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सोशल डिस्टेंस और मास्क की अनिवार्यता का पालन कराना बाकई में टेढ़ी खीर सीबित हो रहा है। बाजार खुलने के बाद से तो भीड़ और कोरोना पॉजिटिव की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले एक जून से लेकर चार तरीख तक ही करीब 199 केस सामने आए हैं। 8 नई हॉस्टस्पॉट बने हैं जो चिंता का विषय है। टीटी नगर सर्किल में जहां एक दिन छोड़कर कंटेनमेंट कम हो रहे थे वहां अब लगातार नए कंटेनमेंट क्षेत्र बनते जा रहे हैं। कोरोना की चेन को तोडऩे के लिए प्रशासन ने फिर से रणनीति तैयार कर सैम्पलिंग शुरू कराई है। गुरुवार को बरसात के दौरान भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें सर्वे और सैम्पलिंग करती रहीं। ऐशबाग के क्षेत्र में सबसे ज्यादा 350 सैम्पल लिए गए हैं। बरसात के दौरान जलभराव की स्थिति में भी टीमें काम करती रहीं।
शहरी क्षेत्र में अब हनुमानगंज, बाणगंगा, अप्सरा टॉकीज के आस-पास का क्षेत्र, संस्कृति पाठशाला नियर जमालपुरा, पटेल मार्केट विदिशा रोड, भानपुर, बालविहार रोड, कांग्रेस नगर टीला, मंगलवारा छावनी भोपाल, रेलवे स्टेशन बजरिया, विध्या नगर बागसेवनियां, गौरा विशनखेड़ी, कम्पू का बाग असी फीट रोड सहित कई अन्य क्षेत्र हैं जहां एक जून के बाद कोरोना के केस सामने आए हैं। इनमें कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण हैं जिनको अस्पताल में भर्ती किया है। लेकिन चिंता का विषय ये है कि इनमें से कई लोगों को अपनी हिस्ट्री का ही पता नहीं है। वे किस से मिले थे, इस कारण इन क्षेत्रों में पॉजिटिव आए लोगों के आस-पास के 10-10 घरों की सैम्पलिंग कराई जा रही है।
कलेक्टर और डीआईजी पहुंचे ऐशबाग
नई रणनीति के तहत अब सैम्पलिंग की संख्या बढ़ाई गई है। एक-एक क्षेत्र को टारगेट कर संक्रमित व्यक्ति के आस-पास के आठ से दस घरों की जांच की जा रही है। ताकि कोई भी शंका बाकी न रहे। गुरुवार को ऐशबाग एरिया में स्क्रीनिंग और सैम्पलिंग की गई। इस बदली व्यवस्था को देखने के लिए कलेक्टर तरुण पिथोड़े और डीआईजी इरशादवली खुद मौके पर पहुंचे।
एक से चार जून तक की स्थिति
तारीख—कोरोना पेशेंट—–कंटेनमेंंट

1 जून—44—–165
2 जून—41—–159

3 जून—62—–162
4. जून—52—–141

वर्जन

क्षेत्रों में लगातार सैम्पलिंग जारी है। लोग सोशल डिस्टेंस क नियमों का पालन करें इसके लिए बाजार में व्यवस्था बदली जा रही है। इससे काफी राहत मिलेगी।
तरुण पिथोड़े, कलेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो