scriptकृषि मंत्री की राहुल गांधी को चुनौती: कहा- मैं आपसे बहस करने के लिए तैयार, आप कृषि बिल की कमियां बताओ | Agriculture minister's challenge to Rahul Gandhi | Patrika News

कृषि मंत्री की राहुल गांधी को चुनौती: कहा- मैं आपसे बहस करने के लिए तैयार, आप कृषि बिल की कमियां बताओ

locationभोपालPublished: Jan 07, 2021 08:46:42 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

मध्यप्रदेश में नए कृषि कानून को लेकर मंत्री लगातार किसानों से संवाद कर रहे हैं।

कृषि मंत्री की राहुल गांधी को चुनौती: कहा- मैं आपसे बहस करने के लिए तैयार, आप कृषि बिल की कमियां बताओ

कृषि मंत्री की राहुल गांधी को चुनौती: कहा- मैं आपसे बहस करने के लिए तैयार, आप कृषि बिल की कमियां बताओ

भोपाल. नए कृषि कानून को लेकर किसान आंदोलन कर रहे हैं। वहीं, विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहा है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री ने चुनौती दी है। राहुल गांधी के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए कमल पटेल ने कहा कि आप नए कृषि कानून पर बहस करिए और आप कमियां बताइए मैं आपको इस कानून के फायदे बताऊंगा।

क्या कहा राहुल गांधी ने?
दरअसल, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा- ‘‘मोदी सरकार की उदासीनता और अहंकार ने 60 से अधिक किसानों की जान ले ली। किसानों के आंसू पोंछने के बजाय यह सरकार उन पर आंसू गैस के गोले छोड़ रही है। इस तरह की क्रूरता सांगगांठ वाले पूंजीपतियों के हितों को बढ़ावा देने के लिए है।
कमल पटेल का पलटवार
राहुल गांधी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कमल पटेल ने कहा- राहुल जी इटली में बैठकर किसानों के आंसू पोंछने की बात कर रहे हैं। नए कृषि विधेयकों को किसान विरोधी बताने वाले राहुल जी आपको मैं चुनौती देता हूं आप मुझे समय और स्थान बताएं मैं आपसे बहस करने के लिए तैयार हूं। आप मुझे इन विधेयकों की कमियां बताएं मैं आपको फायदे बताऊंगा।
https://twitter.com/KamalPatelBJP/status/1346804447792435201?ref_src=twsrc%5Etfw
किसानों को बताए फायदे
वहीं, कृषि मंत्री कमल पटेल ने हरदा जिले में किसानों कहा कि नवीन कृषि विधेयकों और महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना से किसानों की आय में कई गुना वृद्धि होगी। इनके लागू होने से अब किसान सिर्फ खेती ही नहीं करेंगे, उद्योग-धंधे स्थापित करने में भी समर्थ हो सकेंगे। अब किसानों को उनके गाँव की जमीनों का मालिकाना हक प्राप्त होने लगा है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yhj7h
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो