scriptएयर कार्गो के लिए जरूरी सिक्योरिटी क्लीयरेंस लेने पुख्ता करें सुरक्षा व्यवस्था | air cargo services start in bhopal | Patrika News
भोपाल

एयर कार्गो के लिए जरूरी सिक्योरिटी क्लीयरेंस लेने पुख्ता करें सुरक्षा व्यवस्था

संभागायुक्त ने बैठक में दिए निर्देश

भोपालOct 16, 2019 / 09:42 am

Pushpam Kumar

एयर कार्गो के लिए जरूरी सिक्योरिटी क्लीयरेंस लेने पुख्ता करें सुरक्षा व्यवस्था

एयर कार्गो के लिए जरूरी सिक्योरिटी क्लीयरेंस लेने पुख्ता करें सुरक्षा व्यवस्था

भोपाल. राजाभोज एयरपोर्ट पर एयर कार्गो की शुरुआत के लिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी, दिल्ली से क्लीयरेंस लेना जरूरी है। इस संबंध में मंगलवार को आयोजित बैठक में संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने एयर कार्गो कार्यालय में एक्स-रे मशीन, सीसीटीवी कैमरे व अन्य सुरक्षा उपकरण लगाने के साथ ही बाउंड्रीवॉल को ऊंची करने के निर्देश दिए।

संभागायुक्त ने कहा कि ये सिक्योरिटी क्लीयरेंस का काम अक्टूबर महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाए, ताकि नवंबर के पहले सप्ताह से एयरकार्गो सेवा शुरू हो सके। बैठक में ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन भोपाल के असिस्टेंट डायरेक्टर नीतू सिंह एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी मौजूद थे।

इधर, कार्गो हब के लिए उद्योग विभाग की 50 एकड़ जमीन का आवंटन एयरपोर्ट अथॉरिटी को करने के लिए जल्द ही शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। एनएसएस को आवंटित 16 एकड़ जमीन भी प्रशासन ने वापस ली है। बताया जा रहा है कि एनएसएस को कहीं और जमीन दी जाएगी।

मालूम हो कि प्रशासन की मंशा थी कि एयर कार्गो हब सितंबर के आखिरी सप्ताह में शुरू हो जाए, लेकिन सिक्योरिटी क्लीयरेंस नहीं मिलने से देरी हुई। एयर कार्गो शुरू होने के बाद भोपाल व आस-पास के जिलों के व्यापारियों को माल भेजने में आसानी होगी। अभी ये इंदौर से माल बुक करते हैं।

व्यापारियों को मिलेगी राहत

भोपाल से एयर कार्गो शुरू होने से व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी। अभी ये अपना सामान लाने और ले जाने के लिए इंदौर जाते हैं। इससे उन्हें काफी परेशान होते हैं। भोपाल से सुविधा शुरू होने के बाद उन्हें काफी आसानी हो जाएगी। यहां आराम से उनका काम हो जाएगा।

यहीं नहीं इस सुविधा के शुरू होने से बाकी लोगों को भी राहत मिलेगी। यही नहीं इंदौर से सामान लाने और ले जाने के कारण उस पर खर्च भी ज्यादा हो जाता है। भोपाल से सुविधा शुरू होने के बाद खर्च भी कम होगा।

Home / Bhopal / एयर कार्गो के लिए जरूरी सिक्योरिटी क्लीयरेंस लेने पुख्ता करें सुरक्षा व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो