एयर इंडिया ने शुरू की टिकट बुकिंग, इस तारीख से शुरु होंगी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

- तीन मई तक घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित
- घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए दी गई अनुमति

By: Ashtha Awasthi

Updated: 18 Apr 2020, 05:21 PM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के बाद देशभर में हवाई यातायात पर 3 मई तक के लिए रोक लगा दी गई है। इसी बीच राहत की खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि एयर इंडिया ने चुनिंदा घरेलू उड़ानों के लिए 4 मई 2020 और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए 1 जून, 2020 से बुकिंग करने की अनुमति दी है। आने वाली 4 मई से देशव्यापी लॉकडाउन खत्म हो रहा है। जिसके बाद सबकुछ सही रहा तो एक बार फिर से हवाई उड़ाने शुरु हो सकती हैं।

एयरलाइन कंपनियों को निर्देश

बता दें कि इससे पहले कुछ एयरलाइंस कंपनियों ने लॉकडाउन-1 जारी रहने के दौरान ही अपनी फ्लाइट की टिकटों की बिक्री शुरू कर दी थी लेकिन वो यात्रियों को उनके टिकटों पर पैसा लौटाने की बजाए नई तारीखों पर उड़ान भरने के लिए वाउचर दे रही थीं। अब नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इस पर सख्त रुख अपनाया है और एयरलाइन कंपनियों को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन की अवधि में बुक करे गए टिकटों का पूरा पैसा यात्रियों को लौटा दें। इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों को तीन हफ्ते तक का समय दिया है।

No New Airline Operating Flights From Jaipur And Jodhpur Airport

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने परामर्श पत्र जारी किया है और इसमें कहा है कि लॉकडाउन के पहले फेज यानी 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच यदि एयरलाइन कंपनियों ने लॉकडाउन के पहले या दूसरे चरण (25 मार्च से 03 मई) के लिए टिकट बुक किए हैं और उन्हें टिकट के पैसे पहले लॉकडाउन के दौरान ही मिल गए हैं तो वो टिकट कैंसिल करने वाले यात्रियों को बुकिंग का पूरा रिफंड देंगे। साथ ही ये पैसा आने वाले तीन हफ्तों के भीतर ही वापस करना होगा, इससे ज्यादा समय नहीं ले सकेंगे।

Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned