एयर इंडिया मुम्बई,हैदराबाद और इंडिगो लखनऊ के लिए शुरू होगी फ्लाइट, बुकिंग शुरू

एयर इंडिया : मुम्बई फ्लाइट 29 मई से, हफ्ते में दो दिन चलेगी

By: Amit Mishra

Published: 27 May 2020, 10:39 AM IST

विकास वर्मा , भोपाल। इंडिगो द्वारा 30 मार्च से शुरू की जाने वाली भोपाल-लखनऊ—भोपाल फ्लाइट लॉकडाउन के चलते रद्द हो गई थी। इंडिगो ने अब इस रूट पर 2 जुलाई से फ्लाइट शुरू करने का निर्णय लिया है, इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। शाम 4 बजे लखनऊ से चलकर शाम 5.30 बजे भोपाल पहुंचेगी। वापसी में भोपाल से यह फ्लाइट शाम 6 बजे रवाना होकर शाम 7.15 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

इंडिगो : हैदराबाद के लिए 2 जून से फ्लाइट
इंडिगो की हैदराबाद फ्लाइट भी 2 जून से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को संचालित होगी। यह फ्लाइट शाम 5.40 बजे रवाना होकर रात 8 बजे हैदराबाद पहुंचेगी। इंडिगो की वेबसाइट पर बुकिंग शुरू हो गई है।

 

1 जुलाई से इंडिगो की मुम्बई के लिए दो फ्लाइट शुरू होंगी

इंडिगो की भोपाल से दिल्ली के बीच शाम 4 बजे जाने वाली फ्लाइट सप्ताह में सातों दिन संचालित होगी। वहीं 1 जुलाई से मुम्बई के लिए भी सुबह 8.45 और शाम 5.25 बजे जाने वाली फ्लाइट्स शुरू होगी। इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है।

 

एयर इंडिया : मुम्बई फ्लाइट 29 मई से
एयर इंडिया की मुम्बई की फ्लाइट के लिए 29 मई से संचालित होगी, इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है। यह फ्लाइट प्रत्येक शुक्रवार व मंगलवार को रात 9.25 बजे संचालित होगी।


शनिवार को एयर इंडिया की कोई फ्लाइट नहीं
एयर इंडिया की प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को दिल्ली के लिए रात 8.20 बजे की फ्लाइट है। जबकि मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व रविवार को दोपहर 12.15 बजे दिल्ली की उड़ान है। प्रत्येक शनिवार को एयर इंडिया की दिल्ली के लिए एक भी फ्लाइट नहीं है।


दिल्ली से भोपाल आए 138 यात्री, दिल्ली रवाना हुए 104 यात्री
25 मई से घरेलू उड़ानों का संचालन शुरू होने के बाद मंगलवार को भी राजा भोज एयरपोर्ट से इंडिगो, एयर इंडिया की दो फ्लाइट्स ने उड़ान भरी। इसके अलावा दिल्ली से दो फ्लाइट्स भोपाल पहुंची। 242 यात्रियों का आवागमन हुआ। इसमें दिल्ली से आने वाले 138 व दिल्ली जाने वाले 104 यात्री शामिल थे।

47 यात्री दिल्ली के लिए रवाना
एयरपोर्ट प्रबंधन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोपहर में आई एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट से 45 यात्री भोपाल आए और 57 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए। वहीं शाम को आई इंडिगो की दिल्ली फ्लाइट से 93 यात्री भोपाल आए और भोपाल से 47 यात्री दिल्ली के लिए रवाना हुए। इसके अलावा मंगलवार से शुरू होने वाली मुम्बई व हैदराबाद उड़ान को पहले ही रद्द कर दिया गया था।

indigo indigo flight schedule IndiGo plane
Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned