scriptविख्यात तीर्थस्थल की हवाई जहाज से सैर कराएगी एमपी सरकार, मार्च से शुरु होगी उड़ान | Air travel in MP Teerthdarshan scheme from March | Patrika News

विख्यात तीर्थस्थल की हवाई जहाज से सैर कराएगी एमपी सरकार, मार्च से शुरु होगी उड़ान

locationभोपालPublished: Feb 06, 2023 10:41:01 am

Submitted by:

deepak deewan

Air travel in MP Teerthdarshan scheme from March
 

teerth.png
भिण्ड. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को मध्यप्रदेश में विकास यात्रा का आगाज किया। भिण्ड में जन सेवा अभियान के तहत आयोजित स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम में जिले को मेडिकल कॉलेज की सौगात और भिण्ड को नगर निगम का दर्जा देने की बात कही। यहां उन्होंने एक अहम घोषणा भी की. सीएम ने संत रविदास की जन्मस्थली को तीर्थदर्शन योजना में शामिल कर हवाई यात्राएं भी कराने की बात कही. उन्होंने कमलनाथ पर आरोप लगाया कि वे हमेशा बजट का रोना रोते रहे, बुजुर्गों की तीर्थदर्शन यात्रा बंद कर दी.
संत रविदास की जयंती पर सीएम शिवराजसिंह ने कहा, संत के जन्म स्थल को भी तीर्थदर्शन योजना में शामिल करेंगे। उन्होंने मार्च से इस योजना में हवाई यात्राएं भी शामिल करने की बात कही। कार्यक्रम में सीएम ने 155 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 242.63 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास किया।
सीएम ने भिंड में तो दूसरे मंत्रियों ने अलग-अलग जिलों में विकास यात्रा का आगाज किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कटनी की विजयराघोगढ़ सीट पर ग्राम बुजबुजा में हरी झंडी दिखाकर विकास यात्रा का आगाज किया। वहीं भोपाल में चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने नरेला में हनुमान चालीसा के जाप के साथ विकास यात्रा का आगाज किया। वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने मंदसौर में मल्हारगढ़ में हरी झंडी दिखाकर विकास यात्रा शुरू की। ये सभी यात्राएं 21 दिन तक चलेंगी। इसमें सांसद-मंत्री-विधायकों को शामिल होना है।
कमलनाथ हमेशा बजट का रोना रोते रहे, बुजुर्गों की तीर्थदर्शन यात्रा बंद कर दी
शिवराज ने कांग्रेस को विकास विरोधी बताते हुए कहा, कमलनाथ हमेशा बजट का रोना रोते रहे। मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बंद कर दी, बुजुर्गों की तीर्थदर्शन यात्रा बंद कर दी और किसानों पर कर्ज का ब्याज लाद दिया। हमारी सरकार आई तो तय किया कि विकास के लिए बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी। बंद की गई योजनाएं फिर से शुरू कीं और किसानों पर लादे गए कर्ज को भी सरकार ने जमा करने का निर्णय लिया।
https://youtu.be/Bouw_0XGwmk

ट्रेंडिंग वीडियो