scriptAirport-like pleasure will be available in just 20 rupees | 20 रुपये में मिलेगा एयरपोर्ट जैसा मजा, टिकट में भी यही नाम | Patrika News

20 रुपये में मिलेगा एयरपोर्ट जैसा मजा, टिकट में भी यही नाम

जैसे विदेश में या किसी बड़े एयरपोर्ट पर हों, यहां अपने आने वाले लोग भी महज 20 रुपए में ही इस रेलवे स्टेशन का आनंद ले सकेंगे।

भोपाल

Published: November 15, 2021 10:18:03 am

भोपाल. राजधानी के इस रेलवे स्टेशन का पूरा लुक एयरपोर्ट की तरह होने से यहां आने वाले यात्रियों को भी स्टेशन से बाहर निकलने तक ऐसा महसूस होगा, जैसे वे विदेश में या किसी बड़े एयरपोर्ट पर हों, इसी के साथ यहां अपने परिजनों और यात्रियों के साथ आने वाले लोग भी महज २० रुपए में ही इस रेलवे स्टेशन का आनंद ले सकेंगे। यहां आनेवाले यात्रियों के लिए मॉडर्न टॉयलेट, म्युजियम, गेमिंग जोन और क्वालिटी फूड आदि सुविधाएं भी है।
habib2.png
habibganj_railway_station.jpg20 रुपए है प्लेटफार्म टिकट
भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। इस रेलवे स्टेशन का टिकट महज २० रुपए है। अगर आप स्टेशन घूमना चाहते हैं, तो महज २० रुपए में ही पूरे स्टेशन को घूम सकते हैं। देशवासियों के लिए भोपाल का यह रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट जैसी फीलिंग देने वाला स्टेशन है। यहां आने पर आपको ऐसा महसूस होगा। जैसे आप एयरपोर्ट पर आए हैं, यहां एक साथ करीब 2000 से अधिक लोगों की बैठने के लिए सीटिंग रूफ रेलवे ट्रेक पर बना हुआ है।
habib1.jpgएस्केलेटर और लिफ्ट से मिलेगी आसानी
यहां यात्रियों को आवाजाही करने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। यहां सीढिय़ों के साथ ही एस्केलेटर लगे हुए हैं और लिफ्ट की सुविधाएं भी है। जिससे सामान्य यात्रियों के साथ ही बच्चे और बुजुर्ग यात्रियों को भी किसी परेशानी का सामना करना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि करीब 5 प्लेटफार्म को लिफ्ट एस्केलेटर और सीढिय़ों से जोड़ा है।

इलेक्ट्रिक वाहन के लिए है चार्जिंग पाइंट
इस रेलवे स्टेशन पर दो पहिया इलेक्ट्रिक वाहन के चार्जिंग की सुविधा भी है। वाहनों को पार्किंग के लिए भी बेहतरीन सुविधाएं हैं। रेलवे स्टेशन पूरी तरह से कवर्ड है। स्टेशन में प्रवेश करने से लेकर बाहर निकलने तक कहीं जगह जांच की जाएगी। इसी के साथ ट्रेनों से आने वाले यात्री अंडर ग्राउंड सब-वे से भी निकल सकेंगे।
habibganj_station.jpgटिकट पर भी रानी कमलापति नाम
अब आपको हबीबगंज रेलवे स्टेशन से आवाजाही करना है, तो आपको टिकट बनवाने के लिए भी रानी कमलापति ही लिखना होगा, ऑनलाइन टिकट की विभिन्न साइटों पर स्टेशन का नाम रानी कमलापति हो गया है। ऑफलाइन टिकट में भी अब रानी कमलापति नाम लिखा हुआ आएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर GirlUP PCS Main 2021 Postponed: यूपी पीसीएस की मुख्य परीक्षा स्थगित, ये हैं नयी तारीखरेगिस्तान में यहां छुपा है 4800 खरब लीटर पानी का खजानाकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ास
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.