scriptसीएम के रथ पर पथराव में अजय सिंह को कलेक्टर ने दी क्लीनचिट | Ajay Singh clean chit in case of stone pelting | Patrika News

सीएम के रथ पर पथराव में अजय सिंह को कलेक्टर ने दी क्लीनचिट

locationभोपालPublished: Sep 12, 2018 12:59:10 am

गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया था हत्या की साजिश

Ajay Singh

clean chit in case of stone pelting

हरीश दिवेकर @ भोपाल. जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान 2 सितंबर को चुरहट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रथ पर हुए पथराव में सीधी कलेक्टर दिलीप कुमार ने अपनी रिपोर्ट में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सहित कांग्रेस नेताओं को क्लीनचिट दी है। गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इसमें कांग्रेसियों का हाथ बताते हुए इसे हत्या की साजिश करार दिया था। कलेक्टर ने राज्य सरकार को भेजी रिपोर्ट में कहा है कि कुछ अज्ञात लोगों ने सीएम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रथ पर पत्थर फेंका था। रिपोर्ट में अजय सिंह की भूमिका को लेकर टिप्पणी नहीं की। आरोपियों के नाम बताने वाला संदीप पहले ही मुकर चुका है।

सीधी के कलेक्टर ने रिपोर्ट में किया तीन घटनाओं का जिक्र

हमलावर अज्ञात: कलेक्टर ने रिपोर्ट में कहा है कि पटपरा के पास 6-7 अज्ञात लोगों ने काले झंडे दिखाए और मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पत्थर फेंके। पत्थर रथ के ड्राइवर के पीछे वाले गेट के कांच में लगा। कमर्जी थाने ने 9 लोगों को हिरासत में लिया।

कांग्रेसियों का हाथ: कलेक्टर ने रिपोर्ट में कहा, कुछ दिन पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रथ रोकने की मौखिक सूचना दी थी। पुलिस-प्रशासन अलर्ट था। जब रथ रोकने का प्रयास किया, तब पुलिस ने उन्हें समझाया भी। 22 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

भाजपा का हंगामा: कलेक्टर ने रिपोर्ट में बताया है कि सीधी बाजार के पूजा पार्क में सभा स्थल पर भाजपा की पट्टी लगाए 2-3 कार्यकर्ता सीएम विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया
गया है।

नेता प्रतिपक्ष बोले: पथराव जैसी घटना हमारी संस्कृति नहीं

इस मामले में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा, मैंने सीएम को विरोध में काले झंडे दिखाने को कहा था, लेकिन पथराव जैसी घटना हमारी संस्कृति नहीं है। सीएम को दो दिन पहले ही पत्र लिखकर कहा है कि वे मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप सिद्ध करें, अन्यथा मैं कोर्ट जाऊंगा।

सीधी कलेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि मैंने घटनाक्रम की पूरी जानकारी सरकार को भेजी है। जांच करने का काम पुलिस का है, मेरा नहीं।

एसपी तरुण नायक बोले, 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अजय सिंह की भूमिका है या नहीं, अभी कुछ नहीं कह सकते। जांच चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो