भोपाल पहुंचते ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया बीजेपी सरकार पर बड़ा वार

भोपाल पहुंचते ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया बीजेपी सरकार पर बड़ा वार

By: Manish Gite

Updated: 19 Jul 2018, 01:47 PM IST

 

भोपाल। उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव गुरुवार को दोपहर में भोपाल पहुंच गए। वे करीब एक घंटा देरी से राजाभोज एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। उनके आते ही मध्यप्रदेश समाजवादी पार्टी के अनेक कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने सीधे प्रेस कांफ्रेस में शिरकत की। उन्होंने मध्यप्रदेश से लेकर केंद्र सरकार तक निशाना साधा। अखिलेश ने कहा कि देश में लोग नया प्रधानमंत्री चाहते हैं।

 

Live Update

1.14 pm

-देश की जनता नया प्रधानमंत्री बनाना चाहती है।
-समाजवादी पार्टी इस बार मुख्य चुनावों में लड़ेगी।
-देश की लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे।
-उपचुनावों में हमने कांग्रेस का साथ दिया।

1.10 Pm
-अखिलेश ने व्यापमं का जिक्र भी किया।

1.05 pm
-डबल इंजिन की सरकार के बावजूद नहीं मिल रही सुविधाएं।
-मध्यप्रदेश में समाजवादी हर वर्ग तक पहुंचना चाहती है।
-महिला अपराधों में एमपी नंबर वन हो गया है। एमपी में किसान परेशान हैं।
-मध्यप्रदेश में बिगड़ गई है कानून व्यवस्था।
1.00pm
-उत्तरप्रदेश में किसानों के साथ धोखा हुआ। उन्होंने केवल कर्ज माफी के सपने दिखाए गए।
-मध्यप्रदेश में भी किसानों को नहीं मिल रही सुविधाएं।

1.00 PM
मीडिया को संबोधित कर रहे हैं अखिलेश यादव।

11.50 AM
भोपाल पहुंचे सपा अध्यक्ष।

 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के दो दिवसीय भोपाल दौरे को लेकर अटकलों का दौर अभी थमा नहीं हैं। वे दो दिनों के दौरे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात कर सकते हैं। साथ ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के साथ लंच करेंगे। इनके अलावा पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी से भी मिलने जाएंगे।

बसपा के बाद सपा से गठबंधन की तैयारी
राजनीतिक गलियारों में माना जा रहा है कि हाल ही में बसपा के साथ गठबंधन कर चुकी कांग्रेस की निगाह अब सपा पर है। यह भ अटकलें लगाई जा रही है कि बीजेपी को हराने के लिए क्या समाजवादी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी। क्योंकि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए एक माह पहले ही अखिलेश यादव घोषणा कर चुके हैं कि मध्यप्रदेश में वे कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकते हैं।

दो दिन से चल रही है हलचल
मध्यप्रदेश में बसपा के साथ गठबंधन तय कर कांग्रेस काफी उत्साहित है, वहीं अब समाजवादी पार्टी के मुखिया के भोपाल आने और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के साथ उनकी संभावित मुलाकात को लेकर अटकलें लग रही हैं।

कमलनाथ और अखिलेश की होगी खास मुलाकात
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली से बुधवार शाम को भोपाल पहुंच गए। जबकि गुरुवार को 11 बजे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पहुंच जाएंगे। माना जा रहा है कि गुरुवार को दोनों दिग्गजों की मुलाकात हो सकती है। इस मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। बसपा के बाद समाजवादी पार्टी के साथ भी गठबंधन से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसे मुलाकात को आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी और 2019 के लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

पूर्व राज्यपाल से भी करेंगे मुलाकात
इस दौरान गुरुवार को अखिलेश यादव पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान कुछ खास मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।

-इसके बाद 20 जुलाई शुक्रवार को अखिलेश यादव कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव के साथ भोज में शामिल होंगे।


अखिलेश तो पहले ही कर चुके हैं घोषणा
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव तो 6 जून को एक प्रेस कांफ्रेंस कर ऐलान कर चुके हैं कि उनकी पार्टी आने वाले लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

MP में यह है स्थिति
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का विंध्य, बुंदेलखण्ड और ग्वालियर-चंबल संभाग के 14 जिलों में प्रभाव है। वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में बसपा चार सीटों पर चुनाव जीती थी। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 62 सीटें ऐसी रहीं जहां बसपा प्रत्याशी ने 10 हजार से ज्यादा और 17 सीटों में 30 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। इसी ताकत के बल पर कांग्रेस पार्टी बसपा से गठबंधन चाहती है।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned