scriptAlcohol can be expensive in madhya pradesh | जल्द हो सकता है बड़ा फैसला, महंगी हो सकती है शराब ! | Patrika News

जल्द हो सकता है बड़ा फैसला, महंगी हो सकती है शराब !

शराब के वेयरहाउस में निजी क्षेत्रों की दखलंदाजी बढ़ाने पर विचार.....

भोपाल

Published: July 29, 2022 02:03:10 pm

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से शराब के दाम बढ़ सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार जल्द ही शराब के वेयरहाउस में निजी क्षेत्रों के पैर ज्यादा पसारने पर विचार कर रही है। जिसके लिए दो प्रस्ताव दिए गए हैं अगर ये लागू किए जाते हैं तो शराब के दाम पूरी तरह से मनमाने हो सकते हैं। बता दें कि पहले प्रस्ताव में वेयरहाउस के प्रबंधन का काम पीपीपी मोड पर देने की बात है वहीं बात अगर दूसरे प्रस्ताव की बात करें तो निजी क्षेत्र की किसी कंपनी को वेयरहाउस सौंपकर उसे मप्र ब्रेवरीज कॉर्पोरेशन के अधीन करने का प्रपोजल दिया गया है। दोनों प्रस्ताव की बात करें तो रिटेलर को शराब देने का काम सरकार अपने हाथ में रखेगी, जबकि दूसरे में ऐसा नहीं होगा। सूत्रों के मुताबिक इस पर जल्द ही फैसला हो सकता है।

capture_1.jpg
Alcohol

जानिए क्यों बढ़ेगे दाम

पीपीपी मोड या कॉर्पोरेशन की व्यवस्था में नए वेयरहाउस बनाना और उसे अत्याधुनिक व्यवस्था में चलाने का खर्च निजी संस्था को वहन करना होगा। इस खर्च को निकालने के लिए प्रति नगर शराब के दाम बढ़ेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि मप्र से बाहर और देश के बाहर की फॉरेन लिकर (विदेशी शराब) के लिए 10ए और 10बी को ई-आबकारी पोर्टल पर लाइव कर दिया गया है। यानी इस पोर्टल पर ही रिटेलर को ब्रांड के नाम और ली जाने वाली क्वांटिटी बतानी होगी। रिटेलर इसे निजी व्यवस्था के आगे बढ़ने का संकेत बता रहे हैं।

नशामुक्ति में मध्य प्रदेश अव्वल

नशामुक्ति भारत अभियान में मध्यप्रदेश देश में पहले स्थान पर आया है। दतिया देश में जिलों में पहले स्थान पर है। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि नशा नाश की जड़ है। शराब हो या और कोई नशा, वह मनुष्य को बर्बाद करने का काम करता है। इसलिए जरूरी है कि नशे के खिलाफ हम समाज के साथ मिलकर अभियान चलाएं। सीएम ने कहा, हम मध्यप्रदेश में शराब नीति ऐसी बनाएंगे कि जहां जरूरत हो वहां संशोधन भी करेंगे। नशा मुक्ति अभियान तो लगातार जारी रहेगा।

उमा-शिवराज ने की एक-दूसरे की प्रशंसा

शिवराज ने कहा, बहन उमा भारती केवल राजनीतिक नेता नहीं, वह सामाजिक परिवर्तन के लिए भी प्रयास करती रहती हैं। उनसे और समाज के बाकी लोगों से बात कर नशा मुक्ति के लिए काम होगा। हमारा प्रयास रहेगा कि जागरुकता फैलाकर मध्य प्रदेश को हम नशा मुक्ति की तरफ ले जाएं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सोशल मीडिया पर भी लगाम, प्रतिबंध के बाद अब PFI का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंदजम्मू-कश्मीर: उधमपुर धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट के NIA की टीम रवाना, आतंकी साजिश की आशंका'हिम्मत हैं तो बिहार में RSS पर बैन लगाकर दिखाए', संघ पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर गिरिराज सिंह ने लालू यादव को दी चुनौतीआज से 2 दिन के गुजरात दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, 29 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की देंगे सौगातIND vs SA: जसप्रीत बुमराह फिर हुए चोटिल, टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की मुसीबतें बढ़ीHoroscope Today 29 September: कैसा रहेगा आपके लिए नवरात्रि का चौथा दिन, पढ़ें आज का राशिफलNew CDS: रिटायर्ड ले. जनरल अनिल चौहान को मिली CDS की कमान, अजीत डोभाल के करीबी और आतंकवाद पर लगाम लगाने में हैं माहिरहाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव आज, इन दिग्गजों में होगी टक्कर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.