scriptभारी बारिश और ओलावृष्टि से फसलें हुई बर्बाद, राज्य सरकार भी हुई अलर्ट | alert CM kamal nath instructions for survey heavy rain hailstorm | Patrika News

भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसलें हुई बर्बाद, राज्य सरकार भी हुई अलर्ट

locationभोपालPublished: Dec 13, 2019 04:32:53 pm

Submitted by:

Manish Gite

बेमौसम बारिश से किसानों को हुआ भारी नुकसान, सीएम ने दिए सर्वे के निर्देश…।

cm kamal nath

मुख्यमंत्री कमलनाथ करेंगे मेरा मध्यप्रदेश पोर्टल को लांच

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में गुरुवार को हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि ( heavy rain and Hailstorm ) से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने किसानों की फसलों को हुए नुकसान की भरपाई करने लिए सर्वे के निर्देश दे दिया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ( CM Kamal Nath ) ने शुक्रवार को ट्वीट ( @OfficeOfKNath ) के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में कहा है कि प्रदेश में कई हिस्सों में कल अचानक हुई बारिश, आँधी और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान की जानकारी मिली है। किसान भाई चिंतित न हो, सरकार संकट की इस घड़ी में आपके साथ है। हरसंभव मदद की जाएगी। प्रशासन को नुकसान के सर्वे के निर्देश दिए गए हैं।

 

https://twitter.com/OfficeOfKNath/status/1205381647522119680?ref_src=twsrc%5Etfw

नुकसान की भरपाई सरकार करेगी
इधर, मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत ( Finance minister of Madhya Pradesh Tarun Bhanot ) ने मीडिया से कहा है कि किसानों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। उनकी फसलों के नुकसान की भरपाई राज्य सरकार करेगी। सरकार अपने बजट से उन्हें मुआवजा देगी। भनोत ने यह भी कहा कि किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण भी जल्द ही शुरू होने वाला है।

 

Weather Alert

मौसम विभाग की रिपोर्ट, कई जिलों में बारिश और ओले गिरने की आशंका
मौसमः ठंड में आया बारिश का अलर्ट, कई जिलों में कोहरा भी पड़ेगा

शिवराज बोले- तत्काल राहत दे सरकार
इससे पहले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ( shivraj singh chauhan bjp) ने बेमौसम बारिश को लेकर ट्वीट किया है और सरकार से जल्द से जल्द किसानों को राहत देने की मांग की है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश और ओले गिर रहे हैं। मैं चिंतित हूं कि यह कुसमय बारिश और ओले अन्नदाता के लिए नई कठिनाइयां न खड़ी कर दें। चौहान ने प्रशासन और सरकार से अपील करते हुए कहा कि तत्काल प्रभाव से राहत देने के लिए कदम उठाएं, अन्यथा किसानों को भारी नुकसान हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो