scriptMP में फिर येलो अलर्ट, आसमान पर बादलों ने जमाया अपना डेरा | Alert for heavy rain weather report of INDIA temperature forecast | Patrika News

MP में फिर येलो अलर्ट, आसमान पर बादलों ने जमाया अपना डेरा

locationभोपालPublished: Sep 23, 2019 01:23:47 pm

बारिश की आशंका को लेकर लोग काफी…

MP में फिर येलो अलर्ट, आसमान पर बादलों ने जमाया अपना डेरा

MP में फिर येलो अलर्ट, आसमान पर बादलों ने जमाया अपना डेरा

भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश में आई कमी के चलते जहां मध्यप्रदेश के लोगों ने राहत की सांस ली थी, वहीं एक बार फिर मध्य प्रदेश में मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।
सोमवार सुबह से ही राजधानी भोपाल के आसमान पर बादलों अपना डेरा डाल रखा है। ऐसे में कभी हल्की धूप तो कभी आसमान में पूरी तरह से बादलों के चलते मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर एक बार फिर बारिश की आशंका को लेकर लोग काफी हद तक डरे भी हुए हैं।
MP में फिर येलो अलर्ट, आसमान पर बादलों ने जमाया अपना डेरा
पिछले 24 घंटों में मौसम का मिजाज…
इससे पहले पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश मे मानसून
सक्रिय रहा। जिसके चलते उज्जैन,सागर,भोपाल व ग्वालियर संभागों के जिलों में अधिकांष स्थानों पर और इंदौर,रीवा व जबलपुर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर जबकि शेष संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई।
वर्षा के प्रमुख आंकडे (05 सेमी या उससे अधिक ):
मौसम विभाग के अनुसार मुंगावली में 12, सागर में 9, गुना में 8, बदनावर में 7, बडनगर, खुखई, कटनी, हनुमना में क्रमश: 6-6 जबकि खिलचीपुर, खरगौन, होशंगाबाद व टीकमगढ में क्रमश: 5-5 सेमी वर्षा हुई है।
चेतावनी: येलो अलर्ट-
पिछले कुछ दिन बारिश को लेकर बड़ी चेतावनी सामने नहीं आने के बाद मौसम विभाग ने एक बार फिर मध्यप्रदेश के 15 जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार राजगढ,गुना, अशोकनगर, दमोह, मंदसौर, नीमच, पन्ना, रतलाम,आगर, रीवा, सागर, सतना, सीधी, सिंगरौली व उज्जैन जिलों में अगले 24 घंटों में यानि 23 सितंबर की सुबह तक कहीं कहीं भारी वर्षा की संभावना है।
गरज व चमक के साथ बौछारें –
वहीं दूसरी ओर राजधानी भोपाल के अलावा रायसेन,विदिशा, सीहोर,होशंगाबाद, उज्जैन, रतलाम, शाजापुर, आगर, देवास, नीमच, मंदसौर,इंदौर, धार, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी,बुरहानपुर, राजगढ, बैतूल, हरदा, सागर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ, छतरपुर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट,
छिंदवाडा, सिवनी, मंडला, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया,
शहडोल, श्योपुरकलां, भिण्ड, मुरैना, ग्वालियर, दतिया जिलों में भी
अनेक स्थानों पर गरज व चमक के साथ बौछारें पड़ने की आशंका जताई है।
सामने आ रही जानकारी के अनुसार इससे पहले हुई बारिश के चलते अब तक कई जिले वर्षा की समस्या से पूरी तरह उबर तक नहीं पाए हैं। ऐसे में एक बार फिर मध्यप्रदेश में बारिश की आशंका ने लोगों को चिंता में डाल दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो